Breaking news Latest News उत्तरप्रदेश

देखे video/लखनऊ- चुनाव ड्यूटी से सोशल मीडिया सेंसेशन बन गईं रीना इंटरनेट पर वायरल और फोटो और विडियो ने बना दिया आम से खास

देखें video/(आभार अमर उजाला)

राजन सिंह चौहान

मैडम का नाम श्रीमती रीना द्विवेदी है, यूपी के Pwd खण्ड 2 में क्लर्क हैं,लखनऊ में राजभवन के सामने pwd के आफिस में पोस्ट हैं। पति सिंचाई विभाग में है, एक बेटा है जो कि इण्टरमीडियेट का छात्र है।

लखनऊ

पीली साड़ी ,चेहरे पर काला चश्मा और गले में चुनाव आयोग की ड्यूटी वाला पहचान पत्र। लखनऊ की रीना द्विवेदी की यह तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है। कोई इन्हें मिसेज जयपुर लिख रहा है तो कोई बिंदास बताकर उनकी तारीफ कर रहा है। सोशल मीडिया पर इन्हीं सब प्रतिक्रियाओं ने महज एक सप्ताह में पीडब्ल्यूडी की जूनियर असिस्टेंट रीना को इंटरनेट सेंसेशन बना दिया है। लखनऊ में पांच अप्रैल को जब इनकी पोलिंग पार्टी नगराम के पोलिंग सेंटर के लिए रवाना हो रही थी, तब एनबीटी ने उनकी फोटो छह मई के अंक में प्रकाशित की थी। इसके बाद बिंदास पोलिंग ऑफिसर की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गईं।

वीडियो भी वायरल हुए

इंटरनेट पर रीना के कई विडियो भी छाए हुए हैं। एक विडियो पोलिंग ड्यूटी का है, जिसके बैकग्राउंड में ‘सजना है मुझे सजना के लिए’ गाना बज रहा है जबकि दूसरे विडियों में रीना डांस करती नजर आ रही हैं। एक विडियो इनकी पोलिंग पार्टी के साथ का है जबकि एक विडियो आउटिंग का है।

बेटा के दोस्त पूछ रहे… ये सच में तुम्हारी मम्मी हैं

रीना ने बताया कि उनकी शादी हो चुकी है। उनके पति संजय द्विवेदी भी पीडब्ल्यूडी में कार्यरत हैं। उनका एक बेटा है, जो कक्षा 9 में पढ़ता है। जब से विडियो और फोटो वायरल हुए हैं, तब से सभी हैरत में हैं। यहां तक कि बेटे के दोस्त तक उससे पूछ रहे हैं कि क्या सच में ये तुम्हारी ही मम्मी हैं। उससे फोटो दिखाने को कहते हैं, ताकि उसका विडियो से चेहरा मिला सकें।

यह तीसरी इलेक्शन ड्यूटी थी

रीना ने बताया कि पांच साल पहले उनकी पीडब्ल्यूडी में नौकरी लगी थी। यह उनकी तीसरी चुनाव ड्यूटी थी। वह 2014 के लोकसभा और 2017 के विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने इसी जोश से ड्यूटी की थी। रीना के मुताबिक, विधानसभा चुनाव में भी जींस में एक महिला कर्मचारी की फोटो खूब चर्चा में आई थी, जो उनकी थी। हालांकि, इस बार तो इंटरनेट के जरिए विडियो तक वायरल हो गए। अब तो सहयोगी भी फोन कर बधाई दे रहे हैं।

मेरा मानना है कि जो काम करो बिंदास होकर करो, फिर चाहे वह चुनाव ड्यूटी ही क्यों न हो। हर पल को एंजॉय करना चाहिए। मुझे समझ नहीं आता कि लोग चुनाव ड्यूटी से भागते क्यों हैं। अगर मैं भी भागती तो शायद आज मुझे कोई भी न जानता- रीना द्विवेदी, जूनियर असिस्टेंट, पीडब्ल्यूडी