Breaking newsछत्तीसगढ़

रायपुर-हाइप्रोफाइल ऑचल मर्डर की जांच शुरू पुलिस को कई अहम दस्तावेज मिले

video/

पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी के निर्देश के बाद बालोद एसपी एमएल कोटवानी के नेतृत्व में गठित टीम

video/

रायपुर. मॉडल आंचल यादव की हत्या के तार रायपुर से जुड़े हैं। बताया जा रहा है कि जिस लड़के के साथ वो आखिरी बार देखी गई, वह रायपुर में भी कई दफा उसके साथ नजर आया था। हालांकि उस लड़के के बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस को आशंका है कि इस पूरे हत्याकांड में मामला ब्लैकमेलिंग से जुड़ा हो सकता है। हालांकि पुलिस इन सबके बीच फेसबुक पोस्ट और फेसबुक फ्रैंड्स से भी पूछताछ की जा रही है। शंकाओं के आधार पर राजधानी की पुलिस ने भी इस मामले में जा शुरू कर दी है।

बतादें कि वन विभाग के रेंजर उदय सिंह ठाकुर की आंचल करीबी रही। पुलिस को जांच के दौरान कई अहम जानकारी मिली है।
पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी के निर्देश के बाद बालोद एसपी एमएल कोटवानी के नेतृत्व में गठित टीम ने बुधवार को रायपुर स्थित फ्लावर वैली में आंचल के घर पर छापामार कार्रवाई की। जहां पर कई आपत्तिजनक सामाग्री बरामद की है। पुलिस ने एक लैपटॉप, चार पैन ड्राइव, एक हार्डडिस्क सहित कई तरह की सीडी और कम उम्र की लड़कियों की अश्लील तस्वीरों की जप्ती बनाई है. इन लड़कियों के साथ रायपुर शहर के कई रसूखदार घरानों के लड़कों की तस्वीरें हाथ लगी है।

इसके साथ ही पुलिस को भारतीय वन सेवा के 19 ऐसे अफसरों के बारे में भी पता चला है जो आंचल के संपर्क में थे. पुलिस को विनय विपिन बिहारी नाम के एक ऐसे कोयला कारोबारी के बारे में भी जानकारी मिली है जिसने आंचल को फ्लावर वैली में भवन  दिलवाया था. जानकारी के अनुसार कोयला कारोबारी आंचल के घर नियमित रुप से आना-जाना करता था।

मूल रुप से धमतरी की रहने वाली आंचल का जीवन हाईप्रोफाइल हो चुका था। वह पहली बार सुर्खियों में तब आई जब उसने धमतरी के एक रेंजर उदय सिंह ठाकुर के साथ खुद की आपत्तिजनक तस्वीरों को वायरल किया था। बतादें कि फरवरी 2014 का है। आंचल ने आरोप लगाया था कि उदय ठाकुर उसका शारीरिक शोषण कर रहा था। लेकिन पुलिस उदय सिंह की रिपोर्ट पर ब्लैक मेलिंग करने के आरोप में आचल को ढाई महीने जेल जाना पड़ा था।

रात 9 बजे घर से निकली थी : जानकारी के आधार पर मृतिका आंचल यादव का रायपुर आना जाना काफी था। हत्या से एक दिन पहले 25 तारीख की रात 9 बजे अपनी मां को बताकर घर से निकली थी, कि वो कुछ काम से बाहर जा रही है। जिसके बाद 26 मार्च की सुबह बालोद के नहर में आचल की लाश मिली थी। लाश के हाथ-पैर बंधे हुए थे और शरीर मे चोट के निशान भी पाये गए।

हत्या के कई कारण, पुलिस उलझी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हत्या के कई कारण हो सकते है। कहा जा रहा हैं कि हत्या की वजह या तो ब्लेकमेलिंग, अवैध संबंध या जमीन विवाद हो सकता है। हालांकि पुलिस इस मामले में हत्या के तार को रायपुर से भी जोड़कर जांच कर रही है। क्योंकि युवती के खिलाफ पूर्व में भी रायपुर में अपराध दर्ज थे और इसी के चलते जेल भी जाना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button