Breaking newsLatest Newsछत्तीसगढ़

सीएम भूपेश ने कलक्टरों को दी चेतावनी, कहा- …तो पटवारी नहीं बल्कि आपलोगों के खिलाफ लूंगा एक्शन

राजन सिंह चौहान

अम्बिकापुर/सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक में सीएम भूपेश सिंह ने दिखाई सख्ती, कहा- किसान सुखी नहीं रहेंगे तो आप भी नहीं रह सकेंगेअंबिकापुर. सरगुजा विकास प्राधिकरण की पहली बैठक में सीएम भूपेश बघेल के सख्त तेवर दिखे। जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर वे अधिकारियों पर जमकर बरसे। उन्होंने कलक्टरों को भी नहीं बख्शा, उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों को यदि किसी प्रकार की समस्या आई तो पटवारी की जगह आपलोगों पर कार्रवाई होगी।

बघेल ने किसानों को नक्शा-खसरा के अभाव में कृषि ऋण लेने में हो रही असुविधा को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टरों से कहा है कि किसानों से पुराने नक्शा, खसरा के संबंध में जमीन बेचने संबंधी प्रमाण-पत्र लेकर पुराने खसरे के आधार पर ही कृषि ऋण उपलब्ध कराया जाये ताकि किसानों को सुगमता से कृषि ऋण उपलब्ध हो सके।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि किसान परेशान होगा तो आप सुखी नहीं रह सकेंगे। उन्होंने सचेत करते हुए कहा कि इसके बाद भी यदि किसानों को आसानी से कृषि ऋण नहीं मिल पाने की शिकायत मिलने पर पटवारी को निलंबित करने की बजाए संबंधित कलक्टरों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

सरगुजा के युवाओं को रोजगार देने बनेगा बोर्ड
मुख्यमंत्री ने बैठक में सरगुजा क्षेत्र के युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार सुविधा देने के लिये तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती करने हेतु सरगुजा कनिष्ठ चयन बोर्ड गठित करने का निर्णय लिया। इसके साथ ही बैठक में दो करोड़ ७२ लाख रुपये की लागत के 47 विभिन्न निर्माण कार्यों की स्वीकृति दी गई।डीएमएफ का उपयोग सिर्फ भवन बनाने के लिए न हो
मुख्यमंत्री ने कहा कि डीएमएफ मद् की राशि का उपयोग केवल भवन बनाने में न करें बल्कि प्रभावित परिवारों की भलाई के लिये और उन्हें शिक्षित करने तथा कुपोषण दूर करने के लिये किया जाये। उन्होंने कहा कि स्थानीय युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिये पोल्ट्री फार्म को बढावा दें।

Related Articles

Back to top button