Latest News

BIG NEWS: देवेंद्र फडणवीस फिर बने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, ‘अजीत पवार’ को दिया धन्यवाद

बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने राज्य के उप मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ ली है. दोनों नेताओं को आज सुबह करीब आठ बजे शपथ दिलाई गई.

देखें video/

 

मुंबई: महाराष्ट्र में रातों रात राजनीति की तस्वीर बदल गई है. राज्य में बीजेपी और एनसीपी की सरकार बन गई है. बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने राज्य के उप मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ ली है. दोनों नेताओं को आज सुबह करीब आठ बजे शपथ दिलाई गई.

सूत्रों के मुताबिक, अजीत पवार बागी बने हैं. एनसीपी का एक धड़ा बीजेपी के साथ गया है. अब बीजेपी को फ्लोर टेस्ट पर बहुमत साबित करना होगा. कहा जा रहा है कि अजीत पवार के पास नंबर हैं.

फडणवीस ने अजीत पवार को दिया धन्यवाद

शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा है, ‘’महाराष्ट्र की जनता ने स्पष्ट जनादेश दिया था. हमारे साथ लड़ी शिवसेना ने उस जनादेश को नकार दिया और दूसरी जगह गठबंधन बनाने की कोशिश की. महाराष्ट्र को स्थिर शासन देने की जरूरत थी. महाराष्ट्र को स्थायी सरकार देने का फैसला करने के लिए मैं अजीत पवार को धन्यवाद देता हूं.

शपथ लेने के बाद अजीत पवार ने कहा कि बहुत दिनों तक आपने देखा कि चुनाव के नतीजे 24 तारीख को आए, लेकिन कोई सरकार बना नहीं सका. महाराष्ट्र की जनता और किसानों की समस्याओं का सामाधान करने के लिए हमने ये फैसला लिया और सरकार बनाई.

पीएम मोदी ने दी ट्वीट कर बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को ट्वीट कर बधाई दी है. पीएम मोदी ने लिखा है, ”देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के सीएम और अजीत पवार को डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई. मुझे विश्वास है कि दोनों नेता महाराष्ट्र के उज्जवल भविष्य के लिए काम करेगे.”

अमित शाह ने भी दी बधाई

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया है, ‘’देवेंद्र फडणवीस जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और श्री अजीत पवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक बधाई. मुझे विश्वास है कि यह सरकार महाराष्ट्र के विकास और कल्याण के प्रति निरंतर कटिबद्ध रहेगी और प्रदेश में प्रगति के नये मापदंड स्थापित करेगी.’’

Related Articles

Back to top button