Breaking newsLatest Newsमनोरंजन

NewsWrap- बीजेपी आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, पढ़ें, सुबह की 5 बड़ी खबरें

बीजेपी संसदीय दल की आज शनिवार को बैठक होने वाली है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित तमाम दिग्गज नेता शामिल होंगे. लोकसभा चुनाव के लिए आज पहली लिस्ट आनी की उम्मीद है. सूत्रों के मुताबिक, पहली लिस्ट में पहले चरण के उम्मीदावारों के नामों की घोषणा की जा सकती है. तो वहीं कल न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च के 2 मस्जिदों में हुए हमले में एक भारतीय की भी मौत हो गई है.

बीजेपी संसदीय दल की आज शनिवार को बैठक होने वाली है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित तमाम दिग्गज नेता शामिल होंगे. लोकसभा चुनाव के लिए आज पहली लिस्ट आनी की उम्मीद है. सूत्रों के मुताबिक, पहली लिस्ट में पहले चरण के उम्मीदावारों के नामों की घोषणा की जा सकती है. तो वहीं कल न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च के 2 मस्जिदों में हुए हमले में एक भारतीय की भी मौत हो गई है. पढ़ें, सुबह की 5 बड़ी खबरें…

1. BJP संसदीय दल की बैठक आज, आ सकती है प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

बीजेपी संसदीय दल की आज बैठक है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित तमाम दिग्गज नेता शामिल होंगे. लोक सभा चुनाव के लिए आज पहली लिस्ट आनी की उम्मीद है. सूत्रों के मुताबिक, पहली लिस्ट में पहले चरण के उम्मीदावारों के नामों की घोषणा की जा सकती है. 11 अप्रैल को 91 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं, यूपी की सीटों को लेकर कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक आज हो सकती है. अब तक कांग्रेस ने 27 सीटों के लिए उम्मीदवार तय किए हैं.

2. क्राइस्टचर्च मस्जिद हमला: गुजरात के युवक की मौत, 9 भारतीय अब तक लापता

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले में एक भारतीय की भी मौत हुई है. भारतीय गुजरात के नवसारी का रहने वाला था. इस बीच शनिवार को आरोपी ब्रेंटन हैरिसन टारंट को कोर्ट में पेश किया गया. उसे बिना किसी दलील सुने 5 अप्रैल तक हिरासत में भेज दिया गया. बता दें, ब्रेंटन ने दो मस्जिदों पर गोलीबारी की थी और लाइव वीडियो बनाते हुए 49 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. ब्रेंटन हैरिसन की पहचान ऑस्ट्रेलियाई नागरिक के रूप में हुई थी.

3. आंकड़ों ने दूर की गलतफहमी, सपा-बसपा साथ मिलकर भी UP में लाएंगे सिर्फ 40 सीटें!

देश में चुनावी सरगर्मी बेहद तेज है. हर पार्टी जोड़तोड़ में लगी है कि कैसे संसद में अपनी ताकत बढ़ाएं. हम सभी जानते हैं कि देश में सत्ता का रास्ता हमेशा उत्तर प्रदेश से होकर से जाता है. जहां सत्ता बचाने के लिए बीजेपी अपने साथियों से मान मनव्वल में जुटी है, वहीं भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए राज्य के दो विपरित ध्रुव सपा और बसपा एक साथ आ गए. बुआ-बबुआ के इस गठजोड़ ने बीजेपी समर्थकों की नीदें उड़ा दी क्योंकि तमाम सर्वे बताते हैं कि अगर बीजेपी को सत्ता में आने से कोई रोक सकता है तो वो है समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन. बीजेपी से सीधा मुकाबला भी इसी गठबंधन का है.

4. लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में छाया परिवारवाद, तनुज पुनिया और गौरव गोगोई को टिकट

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने शुक्रवार को उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें असम, मेघालय, नगालैंड, सिक्किम, तेलंगाना और यूपी (एक सीट) की 18 सीटें हैं. जारी लिस्ट में पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया का नाम भी शामिल है. लगातार इंटरनल सर्वे में पीएल पुनिया का नाम आने पर भी वह यह मांग कर रहे थे कि तनुज पुनिया को टिकट दिया जाए. आखिरकार कांग्रेस आलाकमान ने तनुज पुनिया के नाम पर मुहर लगाते हुए टिकट दे दिया है.

5. मुंबई ब्रिज हादसा: शुरुआती जांच में सामने आई गंभीर लापरवाही, 2 इंजीनियर सस्पेंड

मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसे की शुरुआती पड़ताल में गंभीर लापरवाही सामने आई है, जिसके बाद दो इंजीनियर सस्पेंड कर दिए गए हैं. शुरुआती जांच में सामने आया है कि ऑडिट रिपोर्ट में पुल की कमियां सही तरीके से नहीं बताई गई हैं. अब तक की जांच में बीएमसी के पांच इंजीनियरों पर शिकंजा कसता नजर आ रहा है, जिनमें से दो रिटायर हो चुके हैं.

Related Articles

Back to top button