Latest Newsउत्तरप्रदेश

यूपी: औरैया में गरजे केशव, बोले- मोदी सरकार बनाने की लें शपथ क्योंकि विपक्ष बिना दूल्हे की बरात

आज इटावा लोकसभा की विजय संकल्प रैली मैं मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश केेेशव प्रसाद मौर्य जनसभा को संबोधित करते हुये औरैया में ।

राजन सिंह चौहान

चुनाव के मद्देनजर इटावा लोकसभा क्षेत्र में अभी तक भले ही प्रत्याशी घोषित नहीं हो सका है, लेकिन भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने को लेकर दिग्गज नेताओं ने कवायद शुरू कर दी है। रविवार को भाजपा के स्टार प्रचारक व प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य औरैया जिले में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। यहां उन्होंने विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा।

मौर्य ने अपने संबोधन में कहा कि अखिलेश जी आपकी, आपके पिता जी और बुआ जी की सरकार ने जितना 15 वर्षों में कार्य नहीं किया उससे ज्यादा हमारी 2 वर्षों की सरकार के कार्यकाल में सर्वांगीण विकास कार्य हुए।

साथ ही उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की जनता नरेंद्र मोदी की सरकार दुबारा बनाने की ठान चुकी है। लोकसभा और विधान सभा का चुनाव हारने वाले बुआ जी को भी मिला लें तो भी सफल नहीं होंगे।

मौर्य ने यहां किसान सम्मान योजना सहित अन्य योजनाओं पर भी चर्चा की। साथ ही कहा कि मोदी जी ने जनहित में इतना कार्य किया कि उनसे लड़ने के लिए सभी विरोधी एक हो गए हैं।

बोले विपक्ष का लक्ष्य गरीबी हटाओ नहीं बल्कि मोदी हटाओ है। बेईमानों की तिजोरी से निकालकर मोदी जी ने गरीबों के घरों को रोशन किया।

इसके बाद गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, आतंकवाद और गरीबी को हटाने के लिए मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना आवश्यक है। मोदी देश ही नहीं बल्कि विश्व के सर्वाधिक शक्तिशाली नेता हैं।56 इंच के सीने वाले व्यक्ति को जब आपने प्रधानमंत्री बनाया तो उनके नेतृत्व में सेना ने दुश्मन को अपनी ताकत का एहसास करा दिया।
मौर्य ने राष्ट्रवाद को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि सेना का मनोबल बढ़ाने की बजाय अखिलेश उनका अपमान कर रहे हैं। यही नहीं 2013 के कुम्भ में अखिलेश जी आपने संगम में डुबकी नहीं लगाई। बोले कि नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी की आप सब शपथ लीजिये क्योंकि विपक्ष बिना दूल्हे की बरात है।


देश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि ‘मिसेज वाड्रा क्या बात करती हैं, उन्हें पहले सही जानकारी करनी चाहिए। यह हिसाब भी रखना चाहिये कि कितने किसानों को भुगतान कर दिया गया और कितनों को नहीं, उसके बाद ही कोई टिप्पणी करनी चाहिए’। यह बात उपमुख्यमंत्री ने गन्ना किसानों के भुगतान न होने को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा द्वारा दिये गए बयान को लेकर कही है। वह रविवार को सैफई हवाई पट्टी पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि देश में कमल खिल रहा है, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अगली सरकार भाजपा की फिर बन रही है। इसपर चिंता करने की कतई जरूरत नहीं है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चुनाव के समय विभिन्न पार्टियों में जो भगदड़ मच रही है, उससे साफ संदेश है कि भाजपा की सरकार बन रही है।

सपा नेता आजम खान द्वारा ७० लोकसभा सीटें उत्तर प्रदेश में जीतने का दावा किये जाने के सवाल पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की ७० सीटों पर कमल खिल चुका है, अब दस सीटों पर कमल खिलना बाकी है। सपा के स्टार प्रचारक की सूची से मुलायम सिंह यादव का नाम नहीं होने को लेकर उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव अपने पिता व चाचा का कितना सम्मान करते हैं, यह सब लोग देख चुके हैं। अब बुआ का सम्मान कर रहे हैं। मैं इतना मानता हूं कि जो बुजुर्गों का आदर सम्मान नहीं करता, उनका कोई आदर सम्मान नहीं करता है।

Related Articles

Back to top button