Breaking newsLatest Newsछत्तीसगढ़

सट्टा जुआ कबाड़ और अवैध परिवहन अब नहीं होगा बर्दाश्त- आईजी डांगी

IG रतन लाल डांगी  (फाइल फोटो)

राजन सिंह चौहान

 

अम्बिकापुर। सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने शराब जुआ सट्टा व खनिज के अवैध परिवहन के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं.लंबे समय से एक ही स्थान पर जमे कर्मचारियों को बदलने का निर्देश भी उन्होंने दिया है गुरुवार को रेंज के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों की बैठक में IG डांगी ने जिलेवार अपराधों की समीक्षा करने के साथ ही पुलिसिंग को लेकर आवश्यक बैठक की.

पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ डीएम अवस्थी के निर्देश में जिलों में अवैध शराब माफियाओं पर नकेल कसने, सट्टा पट्टी पर सख्त से सख्त कार्यवाही, चिटफंड मामले की विवेचना की विवेचना में तेजी लाने,लंबित अपराधों की समीक्षा करने आईजी डांगी ने रेंज के समस्त पुलिस अधीक्षकों की बैठक ली. बैठक में जिलों में लंबित अपराध, लंबित चालान,लंबित शिकायत, लंबित प्रकरणों की समीक्षा की गई तथा शीघ्र निराकरण कराने के निर्देश दिए गए. आईजी ने कहा कि लंबित प्रकरणों के निराकरण में और तेजी लाई जानी चाहिए.

अवैध शराब जुआ सट्टा अवैध तरीकों से खनिजों का परिवहन पर कठोर से कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए.पुलिस कर्मचारियों की समस्याओं को सुनने व उनका निराकरण करने लंबे समय तक एक ही स्थान पर जमे कर्मचारियों को बदलने के निर्देश दिए.
बारिश के समय जमीन विवाद के मामलों में शिकायत आने पर तत्काल उचित कार्यवाही करने थाना प्रभारियों को निर्देश देने,आम लोगों के साथ शालीनता के साथ पेश आने की हिदायत दी जाए। अनुशासनहीनता करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया कि कोविड से बचने आवश्यक सतर्कता बरतने स्टाफ को जागरूक किया जाए। मास्क नहीं लगाने वालों और बाइक पर तीन सवारी वालों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की जाए।
बैठक में पुलिस अधीक्षक सरगुजा आशुतोष सिंह बलरामपुर टी आर कोशिमा सूरजपुर राजेश कुकरेजा कोरिया चंद्र मोहन सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसपुर उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button