Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़

कोरिया पुलिस कॉप आफ द मंथ

प्रभारी मनेन्द्रगढ़ उप निरीक्षक सचिन सिंह , स.उ.नि. जे.डी.कुशवाहा थाना चिरमिरी, आरक्षक इस्त्याक खान थाना मनेन्द्रगढ़ चुने गए कॉप ऑफ द मंथ
कोरिया। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा जिले में प्रत्येक माह उल्लेखनीय कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को पुरस्कृत कर प्रोत्साहित करने के लिए कॉप ऑफ द मंथ की योजना शुरू की गई हैं। चुने गए कर्मचारियों को नगद इनाम व प्रशंसा पत्र के साथ ही उनकी फोटो पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित सभी थाना के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा।

माह अगस्त 2021 में कॉप ऑफ द मंथ के लिए थाना प्रभारी मनेन्द्रगढ़ उप निरीक्षक सचिन सिंह, स.उ.नि. जे.डी.कुशवाहा थाना चिरमिरी, आरक्षक इस्त्याक खान थाना मनेन्द्रगढ़ को चुना गया है ।थाना मनेन्द्रगढ़ द्वारा वाहन लूटने वाले अंतरराज्यीय गिरोह जो कि दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यो में घटना को अंजाम दे चुके है एवं आरोपी अकरम जीआरपी कटनी के हिस्ट्रीशीटर जिसके विरुद्ध जीआरपी कटनी में कई अपराध पंजीबद्ध हैं साथ ही चोरी के आरोप में कटनी जेल में 3 वर्ष पूर्व सजा काट चुके है, के दो आरोपी को अपनी सूझबूझ से पकड़ा है। जिस हेतु थाना प्रभारी मनेन्द्रगढ़ सचिन सिंह एवं आरक्षक इस्त्याक खान को उनके लगन और तत्परता से किए जाने की सराहना में कॉप ऑफ द मंथ के जरिए की गई है।

“कॉप ऑफ द मंथ” की श्रृंखला में एसपी संतोष सिंह द्वारा थाना चिरमिरी में पदस्थ स.उ.नि जे.डी. कुशवाहा द्वारा नशा के विरुद्ध एवं चोरी की घटनाओं में कार्यवाही करते हुए क्षेत्र में शांति स्थापित कर अवैध कारोबार के विरुद्ध अंकुश लगाकर एनडीपीएस के अलग-अलग प्रकरणों में कुल 2.50 किलो गाँजा, 37 नग नशीली इंजेक्शन जप्त किया जिससे अवैध शराब के कारोबार में अंकुश लगाने की श्रृंखला में कोरिया पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।
साथ ही चिरमिरी के ओसीएम स्टोर में लाठी डंडा से लेस घुसे हुए 15 आरोपियों को पकड़ने में एवं उनसे संपूर्ण केबिल को बरामद कर घटना में प्रयुक्त बोलेरो वाहन एवं मोटर साइकिल को आरोपियों से जप्त कर न्यायिक रिमांड पर भेजने में अहम भूमिका निभाया है।इनका मनोबल बढ़ाने उत्साहवर्धन के लिए इन्हें इस माह कॉप आफ द मंथ में स्थान दिया गया है ।

Related Articles

Back to top button