Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़

उपसरपंच वीनारानी के विरुद्ध रोजगार सहायक ने लगाया गंभीर आरोप

एतमा से नरेश चुटैल की रिपोर्ट

_________________________________

कोरबा/पोड़ी उपरोड़ा/एतमा। एतमा नगर के रोजगार सहायक के पद पर पदस्थ चंद्र कुमार चुतैल द्वारा एतमा नगर की उप सरपंच श्रीमती बीना रानी देवांगन एवं उनके पति राम दुलारे देवांगन एवं बसंत देवांगन के विरुद्ध गंभीर आरोपों की लिखित शिकायत थाना प्रभारी बांगो, एसडीओपी कटघोरा, पुलिस अधीक्षक कोरबा से की गई है…
रोजगार सहायक के पद पर पदस्थ चंद्र कुमार चुतैल ने अपनी लिखित शिकायत में उप सरपंच श्रीमती वीनारानी देवांगन उनके पति एवं भाई पर जातिगत गाली गलौज, जान से मारने की धमकी, एवं नौकरी से निकलवा दिए जाने की गंभीर शिकायत की गई है।
चंद्र कुमार चुतैल रोजगार सहायक एतमा नगर के द्वारा की गई लिखित शिकायत इस प्रकार है…
आवेदक एतमा पंचायत में रोजगार सहायक सचिव के पद पर 3 वर्ष से कार्यरत है अनावेदक गण राम दुलारे देवांगन माध्यमिक शाला मातिन में शिक्षाकर्मी वर्ग- 2, वीनारानी देवांगन उपसरपंच एतमा, बसंत देवांगन, सभी निवासी एतमा नगर कॉलोनी तहसील पोड़ी उपरोड़ा जिला कोरबा के हैं।
ग्राम सभा के हर मीटिंग में मेरी पत्नी अनीता चुतैल को उक्त तीनों आरोपियों द्वारा कई प्रकार से परेशान किया जाता है उनके द्वारा प्रताड़ित करने, जातिगत गाली गलौज करने, नौकरी से निकलवाने तथा जान से मार देने की धमकी गत वर्ष से लगातार की जा रही है जिसके कारण मैं और मेरी पत्नी दोनों ही काफी डरे हुए रहते हैं वह लोग मुझे जातिगत रूप से कहते हैं कि तुम जाति के स्वीपर हो, तुम्हारा काम मेहतर का है, तुम्हारा काम मैला साफ करने का है, तुमको किसने रोजगार सहायक बना दिया… ऐसा कह कर प्रताड़ित किया जा रहा है। मेरी पत्नी प्रत्येक पंचायत की बैठक में तीनों आरोपियों द्वारा कहा जाता है कि तुम भंगी हो, मेहतर हो, स्वीपर हो, तुम मैला साफ करो यहां क्या पंची करोगी, तुम बैठक में दूर बैठा करो, तुमको किसी भी पंच एवं हमारे नजदीक में आकर कुर्सी में बैठने की आवश्यकता नहीं है।
फर्जी कार्य करने का दबाव बनाया जाता है ना करने पर किसी भी प्रकरण में फंसा दिए जाने की धमकी दी जाती है।
उपसरपंच वीनारानी कहती है कि तेरी नौकरी खा जाएंगे साथ ही उपसरपंच वीनारानी द्वारा किसी भी निर्माण कार्यों के मस्टररोल में सभी पंचों का फर्जी रूप से हाजिरी दर्ज करने कहा जाता है।
वही रोजगार सहायक चंद्रकुमार चुतैल के विरुद्ध जाति प्रमाण पत्र के संबंध में उप सरपंच श्रीमती वीनारानी के द्वारा की गई शिकायत भी जांच किए जाने पर झूठी पाई गई है।
उपसरपंच वीनारानी द्वारा अपने ही हस्ताक्षर से स्वयं दिनांक 06/09/ 2021 को शपथ पूर्वक बयान लिखित में जांच अधिकारी को दिया गया है… जिससे प्रथम दृष्टया यह प्रमाणित हो रहा है कि उप सरपंच श्रीमती बीनारानी द्वारा चंद्र कुमार चुतैल के जाति के संबंध में झूठी शिकायत की गई है अपने उक्त शपथ पूर्वक बयान प्रपत्र में उपसरपंच वीनारानी द्वारा साफ-साफ कहा जा रहा है कि चंद्र कुमार चुतैल के जाति प्रमाण पत्र में हमें कुछ नहीं कहना है…? उक्त शपथ पूर्वक बयान में उप सरपंच के अलावा कई ग्रामीणों ने भी हस्ताक्षर किया है।
ओपी शर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी

वही मुख्य कार्यपालन अधिकारी सीईओ ओपी शर्मा से जब बात की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा एतमा नगर जाकर जांच की गई है प्रथम दृष्टया जाति प्रमाण पत्र सही पाया गया है जाति प्रमाण पत्र एसडीएम द्वारा जारी किया गया है।
वही जब इस पूरे प्रकरण में उप सरपंच श्रीमती बीनारानी से बात की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा सरपंच एतमा नगर विक्रम सिंह मरकाम पत्नी लक्ष्मी मरकाम पूर्व सरपंच एवं सचिव राजेंद्र टंडन के विरुद्ध भारी अनियमितता जो की मूलभूत की राशि 14वें वित्त की राशि एवं 15 वे वित्त की राशि का बिना कार्य कराए गबन कर लिया गया है जिसकी शिकायत प्रमाण सहित मेरे द्वारा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पोड़ी उपरोड़ा एवं कलेक्टर कोरबा से की गई है।
उक्त शिकायतको वापस लेने का दबाव लगातार मुझ पर बनाया जा रहा है और इसीलिए मेरे विरुद्ध सरपंच विक्रम सिंह मरकाम उनकी पत्नी पूर्व सरपंच लक्ष्मी मरकाम राजेंद्र टंडन एवं अन्य लोगों के द्वारा एक्टोसिटी एक्ट के तहत फर्जी झूठी शिकायत कर मुझे मेरे पति एवं भाई को फंसाने का प्रयास किया जा रहा है।
जांच किये जाने पर सच्चाई सामने आ जावेगी।

Related Articles

Back to top button