Latest Newsकोरियाछत्तीसगढ़

Vedio – नशे में धुत पहुंचे स्कूल, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल, शराबी शिक्षक सस्पेंड

संजय अग्रवाल,ब्यूरो अनादि न्यूज

राजन सिंह चौहान,कोरिया/लोहारी। शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुँचने वाला शराबी टीचर को डीईओ ने निलम्बित कर दिया है शराब में टुन्न होकर जब यह मास्टर स्कूल आया तो ग्रामीणों ने इसका वीडियो बना लिया।

देखें video 

 

जिला कोरिया शिक्षा अधिकारी के मुताबिक ग्रामवासी ग्राम लोहारी विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ जिला मनेन्द्रगढ़ – चिरमिरी-भरतपुर (छग) के द्वारा निरीक्षण करने हेतु विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, मनेन्द्रगढ़ जिला मनेन्द्रगढ़ – चिरमिरी- भरतपुर द्वारा संकुल प्राचार्य संकुल स्त्रोतकेन्द्र बरबसपुर एवं संकुल समन्वयक, संकुल केन्द्र बरबसपुर विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी- भरतपुर (छग) को निर्देशित किया गया।निरीक्षणकर्ता द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन के आधार पर शिकायत की प्रथम दृष्टया पुष्टि हुई है। खटानन्द यादव, सहायक शिक्षक(एलबी) शा० प्राथमिक सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 एवं 9 के सर्वथा विपरीत होने के कारण छग सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के नियम 9 के अनुसार खटानन्द यादव सहायक शिक्षक (एलबी) शाo प्राथमिक शाला लोहारी विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय कार्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी मनेन्द्रगढ़ जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी- भरतपुर (छग) में नियत किया गया है।

जब ग्रामीणों ने उक्त बात की जानकारी के संबंध में रोज की तरह देर से आने वाले दूसरे टीचर को जानकारी दिए और उनका भी वीडियो बनाया गया है।उक्त मास्टर साहब का नाम रघुनाथ सिंह बताया जा रहा है जिनके द्वारा भी गैर जिम्मेदाराना तरीके से बात किया जा रहा है। उक्त वायरल वीडियो में जिस तरह से दिख रहा है वह कही से भी किसी जिम्मेदार वक्तव्य का प्रतीक नही लग रहा है मानो ऐसा लग रहा है की वह स्कूल के एक अध्यापक ना होकर कुछ और है और बताया जा रहा है की वह काफी लंबे समय लगभग 15 वर्षो से उक्त जगह पर पदस्थ बताए जा रहे है,और उक्त स्कूल के प्रधानपाठक का भी इनके ऊपर किसी तरह का कोई अंकुश दिखाई जान नही पड़ रहा है।
वही वायरल वीडियो को देखने से भी यही दिख रहा है की उक्त स्कूल में रघुनाथ सिंह मास्टर साहब ही सर्वेसर्वा है।ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि उक्त स्कूल के बच्चो को किस प्रकार की शिक्षा दी जा रही होगी और उक्त स्कूल में पढ़ रहे बच्चो का भविष्य कैसा होगा।

देखें video


देखने वाली बात होगी कि ऊपर तक अपनी पहुंच का दंभ रखने वाले उक्त स्कूल में पदस्थ मास्टर रघुनाथ सिंह उक्त शराबी मास्टर साहब को निलंबित किए जाने के बाद इनके ऊपर किस प्रकार की कार्यवाही शिक्षा विभाग द्वारा की जाती है ।

 

Related Articles

Back to top button