Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़सरगुजा

देखिए वीडियो…आज चिरिमिरी में निकाली जा रही भ्रष्टाचार की बरात…,

आज भाजपाई फर्जीवाला संग भ्रष्टाचरन लुटेरी चाभी के बारात में होंगे शामिल मनेंद्रगढ़ विधानसभा में भाजपा निकालने वाली है विधायक महापौर के भ्रष्टाचार की बरात,आज निकाली जाएगी बारात दर्जन भर भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा आज निकाल रही है विरोध सरूप भ्रष्टाचार की बारात भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सोशल मीडिया में भ्रष्टाचार की बारात का आमंत्रण कार्ड वायरल किया हुआ है क्या जनता को सुविधाएं प्रदान करने के नाम पर भ्रष्टाचार हुआ है? मनेंद्रगढ़ विधानसभा में भाजपा निभा रही है विपक्ष की भूमिका

राजन सिंह चौहान,एमसीबी,चिरमिरी। भारतीय जनता पार्टी चिरमिरी मंडल के तत्वाधान में तथा युवा मोर्चा चिरमिरी मंडल के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी तथा उसके विधायक व महापौर के द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार के विषय को लेकर 13 जुलाई को एचडीएफसी बैंक हल्दीबाड़ी के समीप से भ्रष्टाचार की बारात की कार्यक्रम होने जा रहा है। बीते दिनों में देखा जा रहा है कि भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सोशल मीडिया में इस बारात का आमंत्रण कार्ड वायरल किया हुआ है और जिसके बाद से ही चिरमिरी की राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है तथा साथ ही देखा जा रहा है कि सोशल मीडिया में कांग्रेस के विधायक एवं महापौर के ऊपर लगातार भ्रष्टाचार के विषय को लेकर तरह-तरह के ज्ञापन तथा प्रदर्शनी भारतीय जनता युवा मोर्चा अपने सोशल मीडिया के द्वारा जारी कर रहा है जिसे काफी देखा जा रहा है कि आम जनमानस में तथा भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारी तथा अन्य युवाओं में और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह साफ साफ नजर आ रहा है इस कार्यक्रम को देखते हुए, कार्यक्रम में भाजपाइयों तथा आम जनता की बड़ी संख्या में उपस्थित होने की संभावना है।

देखिए वीडियो जो सोशल मीडिया में वायरल किया गया है

भ्रष्टाचार की बारात जो भाजपा द्वारा चिरमिरी में निकाली जा रही है उसमे मुख्य रूप से विधायक एवम महपौर के अब तक के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार के साथ ही क्षेत्र में जारी अवैध कारोबार को प्रमुखता से प्रचारित किया जा रहा है और लगातार भाजपा द्वारा इसका प्रचार भी किया जा रहा है की चिरमिरी की जनता साथ ही मनेंद्रगढ़ की जनता को जो कुछ कहकर जो वादे करके विधायक ने विश्वास जताया था और अपने पक्ष में मतदान करने मतदाताओं को आकर्षित किया था वह सब गलत साबित हुआ है और विधायक और महापौर के पूरे कार्यकाल में जनता को केवल ठगा गया है और जनता को सुविधाएं प्रदान करने के नाम पर भ्रष्टाचार हुआ है। विधायक और महापौर के कार्यकाल में चिरमिरी में किस तरह कबाड़ का अवैध कारोबार संचालित हो रहा है किस तरह कोयले का अवैध उत्खनन जेसीबी से हो रहा है किस तरह कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान लोगों को फर्जी कंपनी का नकली सेनिटाइजर बांटा गया जो नकली था और लोगों के स्वास्थ्य से आपदा के दौरान खिलवाड़ किया गया यह भ्रष्टाचार की बारात का मुख्य मुद्दा है। विधायक के जन्मदिन पर किस तरह बकरा पार्टी विधायक स्वेक्षानुदान की राशि से आयोजित हुआ,कैसे चिरमिरी के लोग गंदा पानी पीने मजबूर हैं, कैसे एडवेंचर पार्क आजतक केवल बोर्ड में सीमित है, कैसे बिना सड़क निर्माण राशि आहरित हो जा रही है यह भी इस भ्रष्टाचार की बारात का मुद्दा है। कुल मिलाकर चुनाव नजदीक आते ही भाजपा हमलावर होने जा रही है और विधायक महापौर की मुसीबत बढ़ाने जा रही है। भाजपा मनेंद्रगढ़ विधायक साथ ही चिरमिरी महापौर को घेरने की पूरी तैयारी कर चुकी है और जो भ्रष्टाचार के आरोप भाजपा ने मुद्दों में शामिल किया है उनमें से अधिकांश ऐसे मुद्दे हैं जो जनता से सीधे जुड़े मुद्दे हैं और जनता भी इन मुद्दों से प्रभावित है और उसको भी लगता है की गलत तो हुआ है।

भाजपा द्वारा भ्रष्टाचार की बारात में शामिल किए गए मुख्य मुद्दे
सेनिटाइजर घोटाला- भाजपा ने भ्रष्टाचार की बारात में कोरोना वैश्विक आपदा के दौरान चिरमिरी नगर निगम में हुए सेनिटाइजर घोटाले को मुख्य मुद्दों में शामिल किया है,बता दें की कोरोना वैश्विक आपदा के दौरान जब लगातार लोगों की जान जा रही थी और लोग सुरक्षा उपायों के साथ जीवन यापन कर रहे थे तब चिरमिरी नगर निगम के द्वारा लोगों की सुरक्षा के नाम पर शहर भर में सेनिटाइजर खरीदी कर बंटवाया गया था,इस सेनिटाइजर पर जिस कंपनी का नाम था वह कंपनी अस्तित्व में ही नहीं थी या वह सेनिटाइजर का निर्माण ही नही करती थी यह बात प्रारंभिक तौर पर उस समय समाने आई थी और तब इसकी जांच की भी मांग हुई थी जिसका भी परिणाम भ्रष्टाचार की पुष्टि करने वाला आया था ऐसा बताया जाता है और तब मामले को दबाया गया था। सेनिटाइजर घोटाले में भाजपा का आरोप है की विधायक महापौर ने लोगों को सुरक्षा सुविधा मुहैया कराने के नाम पर यह भ्रष्टाचार किया और वह भी तब जब लोग काल कलवित हो रहे थे।
कबाड़ का अवैध कारोबार
चिरमिरी में कबाड़ का अवैध कारोबार लगातार फल फूल रहा है और कार्यवाही के नाम पर केवल खानापूर्ति हो रही है वहीं कबाडç¸यों को चिरमिरी को लूटने की पूरी छूट विगत वर्षों में प्रदान की गई है यह भी भ्रष्टाचार की बारात का मुद्दा है। कबाडç¸यों को भी संरक्षण मिला हुआ है यह भाजपा का विधायक पर आरोप है।चिरमिरी में कबाडियो का ही बोलबाला है यह भाजपा का आरोप है और भाजपा ने यह भी कहा है की कबाड़ी मालामाल हो चुके हैं।
जेसीबी से दिन दहाड़े अवैध रूप से कोयला उत्खनन जारी है, जिसे अन्य राज्यों में बेचा जा रहा है
भाजपा ने भ्रष्टाचार की बारात में जेसीबी से अवैध रूप से क्षेत्र से कोयला उत्खनन कर अन्य राज्यों में बेचने का भी मुद्दा शामिल किया है,बता दें की चिरमिरी में अवैध रूप से कोयला उत्खनन बड़े पैमाने पर होता है और जिसको सत्ता का संरक्षण प्राप्त है इस बात की पुष्टि भी तब हो चुकी है जब नेता प्रतिपक्ष छत्तीसगढ़ विधानसभा ने स्वयं जाकर अवैध रूप से कोयला उत्खनन करते हुए जेसीबी को पकड़ा था और जिसका वीडियो भी साझा किया था,वहीं उसके बाद भी कार्यवाही नहीं हुई थी और अवैध उत्खनन बदस्तूर आज भी जारी है,नेता प्रतिपक्ष के दौरे के दौरान इस मामले में सरकार भी सकते में आई थी।
गुणवत्ता विहीन सड़क निर्माण
भाजपा ने गुणवत्ता विहीन सड़क निर्माण का भी मुद्दा बारात के मुद्दे में शामिल किया है।क्षेत्र में जितने भी सड़क बनाई गई है सभी की गुणवत्ता खराब है यह मुद्दों में प्रमुख मुद्दा है,अपनी जेब भरने के लिए सड़कों का हाल बुरा किया गया है यह भाजपा का आरोप है। वैसे एक सड़क का निर्माण किए बिना ही उसके निर्माण की पूरी राशि निकाल ली गई थी वह भी भाजपा का मुद्दा है।
नल जल योजना चिरमिरी में असफल योजना हो चुकी है साबित, लोग पी रहे गंदा पीला पानी
भाजपा ने चिरमिरी में नल जल योजना में भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है,भाजपा का आरोप है कि चिरमिरी में नल जल योजना पूरी तरह फेल हो चुकी है और लोग गंदा और पीला पानी पीने मजबूर हैं यह भाजपा का आरोप है।चिरमिरी में नल जल योजना की कहानी खत्म हो चुकी है यह भाजपा का आरोप है। वहीं विधायक का दावा है की चिरमिरी में नल जल योजना से पूरे शहर में पानी सप्लाई का काम जारी है और यह शहर में सफल योजना है।
विधायक के जन्मदिन पर बकरा भात कार्यक्रम भी है भाजपा का मुद्दा,विधायक स्वेक्षानुदान राशि से हुआ आयोजन भाजपा का मुद्दा
भाजपा ने भ्रष्टाचार की बारात में विधायक के द्वारा आयोजित बकरा भात कार्यक्रम को भी मुद्दा बनाया है, भाजपा का आरोप है की विधायक का जन्मदिन विधायक स्वेक्षानुदान राशि से बकरा भात कार्यक्रम का आयोजन कर मनाया गया,विधायक के जन्मदिन के लिए बकरा भात की व्यवस्था के लिए कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं को स्वेक्षानुदान राशि दी गई और उनसे इस आयोजन का खर्च स्वेक्षानुदान राशि जो उन्हे मिली थी उससे भुगतान करने के लिए कहा गया और इस तरह विधायक का चेहरा चमकाने का प्रयास किया गया।इस तरह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को ही बलि का बकरा बनाया गया यह भाजपा का आरोप है और उनका नाम भी स्वेक्षानुदान लेने के मामले में बदनाम हुआ और उन्हें कुछ मिला भी नहीं और विधायक का जन्मदिन विधायक स्वेक्षानुदान से मनाया गया जो की गरीब और जरूरतमंद लोगों को मिलने वाली शासन की सुविधा थी जिसे विधायक ने अपना चेहरा चमकाने में उपयोग किया।
शराब के पैसे से विधायक महापौर कप प्रतियोगिता आयोजन कराने का आरोप
भाजपा का यह भी आरोप है की विधायक और महापौर ने विधायक महापौर कप प्रतियोगिता का आयोजन कराया और यह प्रतियोगिता शराब के पैसे से आयोजित किया गया जो अवैध शराब का पैसा था। विधायक और महापौर पर भाजपा हमलवार है और अब विधायक महापौर मामले में बैकफुट पर नजर आ रहे हैं।
चिरमिरी नगर निगम हुआ कंगाल,भाजपा का आरोप
भाजपा का यह भी आरोप है की विधायक महापौर ने मिलकर चिरमिरी निगम को कंगाल कर दिया है। निगम में कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है और वह किसी तरह अपना जीवन यापन कर रहें हैं और विधायक महापौर मालामाल हो रहें हैं। निगम के कर्मचारियों को नियमित वेतन मिलना तो दूर उनकी समस्याओं को सुनने वाला भी कोई नहीं है विधायक महापौर अपने में मस्त हैं यह भाजपा का आरोप है।
एडवेंचर पार्क भी है भाजपा का मुद्दा
चिरमिरी में एडवेंचर पार्क बनेगा और वह शहर को नई पहचान देगा यह विधायक का सबसे बड़ा वादा था जो उनके कार्यकाल के अंतिम समय तक केवल एक बोर्ड तक सीमित है जो एक जगह लगा हुआ है यह भाजपा का आरोप है। भाजपा ने यह भी कहा की एडवेंचर पार्क केवल बोर्ड लगाने तक की घोषणा थी और जो बोर्ड देखकर लगता है की बोर्ड तक ही सीमित है।

Related Articles

Back to top button