Latest Newsछत्तीसगढ़

डीजीपी ने कहा- हमने बेस्ट ऑपरेशन लांच किया, सीएम और गृहमंत्री ने दी जवानों को बधाई,….

रायपुर। धमतरी के मेचका स्थित सेंदबहरा के जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में जवानों की बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जवानों को मिली सफलता के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने विशेष तौर पर बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने कहा, कि लगातार हमारे जवान नक्सल मोर्चे पर सफलता हासिल कर रहे हैं. जवानों के हौसले बुलंद है. हम छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को समाप्त करने की ओर हर मोर्चे पर आगे बढ़ रहे हैं।

वहीं डीजीपी डीएम अवस्थी ने प्रेसवार्ता कर नक्सल घटना से जुड़ी तमाम जानकारियाँ देते हुए कहा, कि बारिश के इस मौसम में हमने बेस्ट ऑपरेशन लॉच किया है. हमारी एक्सपर्ट अंदरुनी इलाको में जाकर बेहतरीन तरीके से काम कर रही है. परिणाम धमतरी मिली सफलता है. धमतरी में ज्वाइंटं ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी मिली है. स्पेशल कमांडोज के रूप में इन टीमों में जवान ऑपरेशन को अंजाम देते हैं. धमतरी के सेंदबहरा के जंगलों में मुठभेड़ में चार नक्सलियों के शव टीम ने बरामद किए हैं. इसमें जिन नक्सलियों की पहचान की गई है. उसमें- ACM प्रमिला उर्फ राजुला है, जिस पर 5 लाख का इनाम था. ACM राजू है, इस पर भी 5 लाख का इनाम था. वहीं LOS मेम्बर मंजुला उर्फ दुर्गा और मेम्बर मुन्नी उर्फ रश्मि पर 1-1 लाख का रुपये का इनाम था. इनके पास से

1) ACM प्रमिला उर्फ राजुला
2) ACM राजू
3) LOS मेम्बर मंजुला उर्फ दुर्गा
LOS मेम्बर मुन्नी उर्फ रश्मि
के रूप में हुई पहचान…प्रमिला पर 5 लाख,राजू 5 लाख, दुर्गा 1 लाख मुन्नी 1 लाख के इनामी नक्सली हुए ढेर बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किए गए हैं. इसमें 1 नग 303 रायफल, 1 नग देशी कट्टा और 5 नग 12 बोर बंदूक और नक्सली साहित्य शामिल है.

डीजीपी ने कहा, कि हमारा ऑपरेशन यही रुकने वाला नहीं है. हम लगातार बारिश के मौसम भी ऑपरेशन को अंजाम देते रहेंगे. हम बिल्कुल नई रणनीति के साथ काम कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button