Latest Newsउत्तरप्रदेश

फतेहपुर- दिनभर की खबरें……

कारों की भिड़ंत में युवक की मौत, दो घायल
फतेहपुर। शहर क्षेत्र के नऊवाबाग एनएच-2 पर गुरूवार की दोपहर दो कारों की हुयी सीधी भिड़ंत में जहां एक कार चालक की मौत हो गयी। वहीं दूसरी कार सवार दो लोग घायल हो गये। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां एक की हालत गम्भीर देख कानपुर के लिए रिफर कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार कानपुर नगर के खालसी लाइन निवासी रामजी जायसवाल का 30 वर्षीय पुत्र सूर्य प्रकाश जायसवाल ठेकेदारी का काम करता था। बताते हैं कि वह अपने चार पहिया वाहन खागा किसी काम से गया था। वापस लौटते समय जैसे ही उसका वाहन नऊवाबाग हाईवे पर पहुंचा तभी मलवां थाने के ढुड़ियाही गांव अपनी बहन की ससुराल से वापस बांदा जा रहे अतुल पुत्र प्रमोद व अंकित पुत्र रज्जू मिश्रा निवासी कानवारा जनपद बांदा की कार से सीधी भिड़ंत हो गयी। जिसके फलस्वरूप सूर्य प्रकाश जायसवाल की घटनास्थल पर मौत हो गयी। हादसे के बाद आस-पास के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचकर कार में फंसे घायलों को बाहर निकाला। तभी सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय पहुंचाया। जहां इमरजेन्सी में तैनात चिकित्सक ने अंकित की हालत चिन्ताजनक देखते हुए कानपुर मेडिकल कालेज के लिए रिफर कर दिया। जबकि पुलिस ने सूर्य प्रकाश के शव का पंचनामा भरकर विच्छेदन गृह भेज दिया।
———————————————————————————-

छत से गिरकर युवक की मौत
फतेहपुर। खागा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम टिकुरी में बुधवार की रात सोते समय छत से गिरकर लगभग 45 वर्षीय युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए सदर अस्पताल ला रहे थे। तभी रास्ते में उसकी मौत हो गयी।
जानकारी के अनुसार टिकुरी गांव निवासी ओम प्रकाश अपने घर की छत पर सो रहा था। तभी अर्द्धरात्रि लघुशंका करने के लिए उतरा। नींद के झोंके में वह छत से नीचे गिर गया और गम्भीर रूप से घायल हो गया। जानकारी होने पर परिजन उसे आनन-फानन उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ला रहे थे। तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। सूचना पाकर पुलिस ने शव को विच्छेदन गृह भेज दिया।
———————————————————————————-

युवक ने फांसी लगाकर दी जान
फतेहपुर। सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के अल्लीपुर भादर में बुधवार की रात पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर लगभग 32 वर्षीय युवक ने घर के अन्दर फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। जानकारी के अनुसार अल्लीपुर भादर गांव निवासी रमेश सिंह के पुत्र रंजीत की पहली पत्नी की बीमारी के कारण मौत हो गयी थी। बताते हैं कि उसने दूसरी शादी हुसैनगंज थाना क्षेत्र के चितीसापुर गांव निवासी नीलम के साथ की थी। बताते हैं कि पत्नी का चाल-चलन सही नहीं था। जिससे आये दिन घर में झगड़े होते थे। पति के लाख समझाने के बावजूद जब उसकी आदत न सुधरी तो आत्मग्लानी के चलते उसने रात उस वक्त घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जब घर के सभी लोग गहरी नींद सो रहे थे। सुबह जब परिजनों की नींद खुली और कमरे में रंजीत का शव लटका देखा तो सभी के होश उड़ गये। तभी किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेजा है।
———————————————————————————-

खेल-खेल में मासूम ने खाया जहर
फतेहपुर। असोथर थाना क्षेत्र के कुसुम्भी गांव में गुरूवार की दोपहर खेल-खेल में लगभग 5 वर्षीय मासूम ने जहरीला पदार्थ खा लिया। गम्भीर हालत में उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां उसकी हालत चिन्ताजनक देखते हुए कानपुर मेडिकल कालेज के लिए रिफर कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार कुसुम्भी गांव निवासी राम गोपाल का पुत्र गोविन्द आज दोपहर खेलते-खेलते आलमारी में रखी खेतों में डालने वाली दवा को पी गया। कुछ समय बाद जब वह अचेत हो गया तो परिजन उसे आनन-फानन सरकारी एम्बुलेन्स द्वारा उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाये। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने उसकी हालत गम्भीर देख कानपुर के लिए रिफर कर दिया।
———————————————————————————-

तीन वांछितों को दबोचा
फतेहपुर। पुलिस अधीक्षक रमेश द्वारा चलाये जा रहे वांछित एवं वारंटियों के धर पकड़ अभियान के तहत सदर कोतवाली प्रभारी ने मुखबिर की सूचना पर वांछित चल रहे तीन लोगों को हिरासत में लेकर न्यायालय भेजा है। पुलिस ने आरोपियों के पास से अवैध तमंचा व कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार सदर कोतवाली प्रभारी सतेन्द्र सिंह अपने हमराही सिपाहियों के साथ वांछित एवं वारंटियों की धर पकड़ के लिए गश्त कर रहे थे। तभी अपने मुखबिर की सूचना पर काफी समय से फरार चल रहे वांछित अभियुक्त अमन उर्फ मोहित पुत्र रामू निवासी अहिरवा कटरा जनपद अहिरवा, विवेक पुत्र राम कुमार कटियार निवासी अलमपुर थाना कालपी जनपद जालौन व रामवीर पुत्र लोकनाथ निवासी कोरियन का पुरवा थाना शिवली कानपुर देहात को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से एक तमंचा व दो कारतूस बरामद कर न्यायालय भेज दिया।
———————————————————————————-

21 पर शांति भंग की कार्रवाई
फतेहपुर। जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के अन्तर्गत पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र में आतंक व अशांति फैलाने वाले लगभग दो दर्जन के खिलाफ 151 के तहत कार्रवाई की है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार सदर कोतवाली प्रभारी ने दो, मलवां दो, हुसैनगंज एक, खागा कोतवाली प्रभारी ने चार, किशनपुर ने एक, बिन्दकी कोतवाली प्रभारी ने तीन, थरियांव ने दो व हथगाम थानाध्यक्ष ने दो लोगों के विरूद्ध शांति भंग के तहत कार्रवाई की है।
———————————————————————————-

असोथर जिला पंचायत सदस्य पर असोथर व क्षेत्र में काम न कराने का बड़ा आरोप व भारतीय जनता पार्टी के मण्डल स्तर के बड़े नेताओं पर भृष्टाचारी का बड़ा आरोप

असोथर फतेहपुर। असोथर क्षेत्र से वर्त्तमान जिला पंचायत सदस्य जो अपनी सीट 30 से 35 लाख रूपए में बेच देते हैं जिससे क्षेत्र का विकास नहीं हो पा रहा है उनके क्षेत्र पर कही काम ही नहीं दिखाई दे रहा है या इस सरकार पर भी केवल भ्र्ष्टाचार होता रहे गा या कोई नई पहल होगी क्या जिला पंचायत सदस्यों पर कभी जाँच का कोई प्रवधान नहीं है क्या ये लोग ऐसे ही जानता का वोट लेकर ऐसे ही काम होता रहे गा या इनका भी कोई त ज प दाखिल करेगा क्या इनके ऊपर कोई भी कानून नहीं होता है अगर भूल से जिला पंचायत सदस्यों द्वारा अगर रोड बनाई गई भी हो तो वह केवल तीन महीने ही चल पाती है क्या इनके ऊपर कोई भी अधिकारी नहीं होता है ऐसे ही भृष्ट नेताओ के चक्कर में आज भी राजारामपुर का डेरा मजरे जरौली के प्राथमिक विद्यालय में बना मॉडल शौचालय की केवल दिवाल बानी है और केवल उसमे मॉडल शौचालय का नाम लिखा है और उसमें ताला लगा हुआ है ऐसे भृष्ट नेताओ की सह से ऐसे भ्र्ष्टाचार फल फूल रहा है  नाम के लिए ही जिला पंचायत सदस्य होते है पर इनका कोई भी काम क्षेत्र में दिखाई नहीं दे रहा जिससे जनता में ऐसे नेताओं के प्रति आक्रोष बना हुआ है उनका कहना है कि ऐसे नेताओं पर क्या कोई भी कार्यवाही नहीं होती है ऐसे नेताओं पर किसका हाथ होता है जो खुलेआम कोई भी काम नहीं करता है ऐसे नेता केवल पैसे लेते हैं और बैठ जाते है जिससे क्षेत्र का विकास नहीं हो पाता है ऐसे चुनाव सरकार को बन्द कर देने चाहिए जिसमें केवल सरकार का पैसा लगता है और विकास नहीं हो पाता है ऐसे चुनवों को सरकार को बंद कर देना चाहिये जिसमे विकास न हो पा रहा हो यहाँ तो ऐसी बात है पर भारतीय जनता पार्टी के मॉडल स्तर के भी भ्र्ष्टाचार पर लिप्त हैं जो विधायक व सांसद जी द्वारा दिये हुए हैण्डपम्प अपने लोगो हाथो 5000 से 10000 हजार के बीच में बेच देते हैं ऐसे हो रहा है जनता के पैसे का दुरउपयोग हो रहा क्या ऐसे नेताओं पर प्रसाशन की कोई भी कार्यवाही नहीं हो रही है ऐसे नेता केवल सत्ता के मद पर चूर है जिन्हें किसी अधिकारी का कोई भी डर नहीं है। क्या योगी सरकार पर भी ऐसे ही भ्र्ष्टाचार होता रहे गा या इनके ऊपर भी कोई कार्यवाही होगी या खुलेआम ऐसे ही भ्र्ष्टाचार होता रहे गया क्या ये भी पिछली सरकार जैसी ही है जो अपने नेताओं और कोई भी कार्यवाही नहीं होगी। क्या इस सरकार में भी गरीब जनता का खून चूसा जायेगा क्या ये सिस्टम भी सुधरेगा।
—————————————————-

चोरी की नौ अदद मोटर साइकिलों के साथ 05 नफर अभियुक्त गिरफ्तार


फतेहपुर। जनपद में पुलिस अधीक्षक रमेश के आदेशानुसार बढ़ रहे क्राइम को रोकने के लिए आज बड़ी सफलता जनपद फतेहपुर के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक के निकट पर्यवेक्षण में अपराध की रोकथाम हेतु श्रीमान पुलिस उपाअधीक्षक नगर के कुशल नेतृत्व में वाहन चोरों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में आज दिनाँक 09ध्08ध्2019 को स्वाट टीम प्रभारी मय टीम व प्रभारी निरीक्षक थाना हुसैनगंज मय हमराहीगण के द्वारा मुखबिर की सूचना पर प्रातः लगभग 6रू05 बजे हुसैनगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत एस०आर० पेट्रोल पम्प ग्राम बहबलपुर के पास 05 अदद चोरी की मोटरसाइकिलों सहित 05 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्तगणों की निशानदेही पर पास में स्थित झाड़ियों से चोरी की 04 अन्य मोटर साइकिलों को बरामद किया गया गिरफ्तार अभियुक्तगण द्वारा मोटरसाइकिलों को चुराकर उनकी नम्बर प्लेटों को बदलकर व चेचिस व इंजन नम्बर घिसकर बेच दिया करते हैं अभियुक्तगणों द्वारा इन मोटरसाइकिलों को फतेहपुर शहर क्षेत्र व खागा रेलवे स्टेशन खजुहा बिंदकी से चुराना बताया जा रहा है गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध थाना हुसैनगंज पर मुकदमा अपराध स० 207ध्19 धारा 41ध्411ध्413ध्419ध्420ध्467ध्468 पंजीकृत किया गया पुलिस के इस कार्य से अपराध पर अवश्य ही नियंत्रण होगा। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता शैलेन्द्र कुमार पुत्र हरीशचन्द्र रैदास निवासी मर्दनपुर थाना सुल्तानपुर घोष जनपद फतेहपुर रितिक कुमार उर्फ शनि पुत्र राकेश कुमार निवासी आबूनगर मो०थाना कोतवाली जनपद फतेहपुर अमित मौर्य पुत्र छोटेलाल निवासी नउआ बाग भरहारा थाना कोतवाली फतेहपुर जनपद फतेहपुर मोहित पटेल पुत्र स्व० उमाशंकर निवासी उमरापुर थाना मलवां जनपद फतेहपुर, देवा पटेल पुत्र फूलचन्द्र निवासी उधन्नापुर थाना कोतवाली फतेहपुर जनपद फतेहपुर, सराहनीय कार्य मे शामिल निरीक्षक एन०के नागर प्रभारीस्वाट टीम जनपद फतेहपुर, एस०एच०ओ श्री निशिकांत राय थाना हुसैनगंज जनपद फतेहपुर मय हमराही, व०उ०नि०श्री रामकिशोर यादव थाना हुसैनगंज जनपद फतेहपुर, का० बीएल सिंह सर्विलांस सेल, का० इंद्रजीत यादव स्वाट टीम, का० पंकज सिंह स्वाट टीम, का० अतुल त्रिपाठीस्वाट टीम, का० अजय पटेल स्वाट टीम, का० निशान्त रुयादव स्वाट टीम,
—————————————————-
2200 पौधो की हुयी रोपाई

फतेहपुर। देवलान ग्राम की गौशाला में टीम फतेहपुर विकास मंच ने देवलान गौ शाला के प्रबंधन टीम के साथ मिलकर 2200 पौधे रोपे ।इन पौधों में चितवन ,सहिजन एवं नीम तथा अन्य प्रजाति शामिल थी ।
जनपद की इस सबसे विशाल गौ अभ्यारण्य की खूबसूरती देखते ही बनती है यमुना तट पर स्थित इस गौ अभ्यारण्य की टीम के साथ विभिन्न पहलुओं पर व्यापक विमर्श हुवा विगत 3 दिनों से यहाँ की टीम इस अभ्यारण्य की हरियाली के लिए प्रयास रत है ।वर्तमान में यहां 700 से ज्यादा गौ निवास करती है ।
आज टीम मंच ने हरियाली महाभियान के तहत 3 ग्राम पंचायत का दौरा कर अपना योगदान दिया आज टीम में जिला उपाध्यक्ष श्री विवेक सिंह जी श्री अमित श्रीवास्तव श्री शुशील जी एवं ग्राम प्रधान देवलान तेजू यादव ,पूर्व प्रधान श्री रामसिंह जी ,पंचायत सचिव आर के पाल ,एवं जागेश्वर प्रजापति मुख्य रूप से मौजूद रहे ।
————————————————-

उद्योग व्यापार मण्डल ने लगाये 51 पौधे


फोटो-3
फतेहपुंर। उद्योग व्यापार मण्डल उत्तर प्रदेश, नीलकण्ठ पैलेस पटेलनगर फतेहपुर, 9 अगस्त 019 हरियाली ,जीवन मे लाती खुशहाली, के अन्तर्गत आज दिनांक 9 अगस्त को प्रातः 11 बजे अयोध्या कुटी मन्दिर में पप्पू गुप्ता,अपरजिलाधिकारी फतेहपुर कपिल देव मिश्रा सी ओ सिटी फतेहपुर व्यापार मण्डल संस्थापक अध्यक्ष किशन मेहरोत्रा सहित अनेक पदाधिकारियो ने 51 पौध रोपित करते पर्यावरण को बढ़ावा देने का संकल्प लिया। अपरजिलाधिकारी ने संदेश में कहा प्रकृति की सुन्दरता हरेभरे पौधों से है, जिनको हम सब मिलकर रोपित करे व सुरक्षा भी करे,माननीय सी,ओ ,सिटी ने सन्देश में कहा दूषित वातावरण को शुद्ध व स्वच्छ बनाने हेतु व जलवायु के सन्तुलन बनाये रखने हेतु पौधरोपण अति आवश्यक है। संस्थापक अध्यक्ष किशन मेहरोत्रा ने पौध रोपण करते जनमानस से अपील की सभी अपने व अपने परिवार के सदस्यों के नाम का एक पौधा अवश्य लगाते उसका लालन पालन अवश्य करे  । भा,ज, पा की वरिष्ठ पदाधिकारी, व साहू समाज की अग्रणी विजय लष्मी साहू ने पौध रोपण करते कहा पौध लगाकर पर्यावरण को बढ़ावा देना अत्यन्त आवश्यक है जलवायु का सन्तुलन पेड़ पौधों से स्वच्छ व स्वस्थ रहता है ।  अवसर पर मनोज साहू, सन्दीप श्रीवास्तव, विजय कान्त सोनी, प्रेमदत्त उमराव, संजय श्रीवास्तव, गंगा सागर, गुरुमीत सिंह बग्गा, अशरफ अली, धीरेन्द्र प्रताप सिंह मंदिर पुजारी शास्त्री जी सहित अनेक गणमान्य नागरिकों ने पौध रोपण करते पौध रोपण करने का संकल्प लिया।
————————————————–

खागा विधायिका ने किशनपुर पुलिस आवास में रोपे पौधे
फतेहपुर। प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित वृक्षारोपण महाकुंभ कार्यक्रम के तहत किशनपुर मे आज पुलिस कॉलोनी में खागा विधायिका श्रीमती कृष्णा पासवान ने किशनपुर थाना अध्यक्ष कमलेश कुमार पाल  के साथ पौधरोपण किया। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ता रोहित सिंह हिमांशु त्रिपाठी रवि तिवारी धर्मेंद्र प्रताप सिंह अरविंद मिश्रा आदि तमाम कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button