छत्तीसगढ़

जर्मनी से लौट कर चर्च में छुपे फादर के खिलाफ अपराध दर्ज

जांच रिपोर्ट मिलने के बाद तहसीलदार की रिपोर्ट के आधार पर फादर पर कार्रवाई की गई है।

Suman chouhan/

सुमन चौहान____

जशपुर। जर्मनी से लौटे चर्च के एक फादर के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है। आरोपित फादर पर विदेश भ्रमण की जानकारी छिपा कर,आम जन के स्वास्थ्य को खतरे में डालने का आरोप लगायाा है। मामला जिले के बगीचा थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक फादर इग्निासियुस ने कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे जर्मनी का दौरा किया था।

कोरोना संकट से बचने के लिए 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की सफलता के बाद छत्तीसगढ़ में 23 मार्च से ही लाॅक डाउन लागू कर दिया गया था। इसके बाद 24 मार्च को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिन का देश व्यापी लाॅक डाउन घोषित कर दिया था।

इन तमाम कवायदों की जानकारी होने के बावजूद आरोपित फादर इग्निासियुस ने अपने जर्मनी दौरे की जानकारी प्रशासन को नहीं दी। और बगीचा थाना क्षेत्र के जोराजाम गांव में स्थित एक चर्च में छुपे रहे।
जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने फादर को 26 मार्च को होम क्वरंटाइन में रहने का आदेश दिया था। कलेक्टर के आदेश में एसडीएम बगीचा रोहित व्यास ने इस पूरे मामले की जांच के लिए बगीचा के तहसीलदार को जांच अधिकारी बनाया था।
जांच रिपोर्ट आने के बाद फादर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की गई है। तहसीलदार डाॅ तुलसीदास मरकाम की रिपोर्ट पर बगीचा पुलिस ने धारा 269, 270, 271, 188 और महामारी अधिनियम धारा की 3 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

जिले में अब तक 6 मामले दर्ज

24 मार्च से लाॅक डाउन और धारा 144 लागू होने के बाद जिले में लाॅक डाउन उलघंन का सात अपराध दर्ज किया गया है। एसपी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कांसाबेल थाना क्षेत्र के दोकड़ा चैकी में एक, दुलदुला थाना क्षेत्र में 4 और मनोरा व बगीचा थाना क्षेत्र में एक-एक अपराध दर्ज किया गया है।कोरोना वायरस को लेकर चल रहे जद्दोजहद के बाद जिले में अब तक 34 विदेश यात्रा से लौटे लोगों को होम क्वरंटाइन करने की कार्रवाई जिला प्रशासन ने किया है। इसके साथ ही 34 संदिग्धों का ब्लड सैंपल जांच के लिए रायपुर भेजा गया था। इनमें से 30 सैंपल का परिणाम प्राप्त हो चुका है। ये सभी परिणाम निगेटिव पाए गए हैं।

स्थानीय प्रशासन की जांच रिपोर्ट के बाद तहसीलदार की तहरीर पर फादर इग्निसियुस के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।’’

एसएलबघेल,एसपी,जशपुर

Related Articles

Back to top button