Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़

Video/ 65 क्विंटल चावल का गबन… फूड इंस्पेक्टर ने की जांच…भाजपा नेता संजय अग्रवाल ने की एफ आई आर की मांग…

rajan singh chauhan_____

कोरिया। कोरिया जिले के जनपद पंचायत बैकुंठपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत संख्या में शासकीय उचित मूल्य की दुकान से लगभग 65 क्विंटल चावल के गबन होने की पुष्टि जांच के पश्चात फूड इंस्पेक्टर ने की है।


दरअसल ग्राम पंचायत सलका में हितग्राहियों को पिछले लगभग 3 माह से शक्कर, चना आदि नहीं मिलने की शिकायत ग्रामीणों ने की थी। जिस पर जनपद अध्यक्ष सौभाग्यवती सिंह मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की शिकायत को सही पाया।


इसकी शिकायत भाजपा नेता संजय अग्रवाल ने खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से की थी। जिसके बाद गुरुवार की शाम ही फूड इंस्पेक्टर चंपाकली दिवाकर ने मौके पर पहुंचकर स्टाक की जांच की।

जहां उन्होंने जांच में पाया कि 65 क्विंटल चावल का गबन शासकीय उचित मूल्य दुकान के सेल्समैन गणेश राजवाड़े द्वारा किया गया है। वहीं भाजपा नेता संजय अग्रवाल ने न्यूज़ प्राइमेट 18 को बताया कि सेल्समैन के विरुद्ध अनियमितता पाए जाने की पुष्टि फूड इंस्पेक्टर द्वारा अपनी जांच रिपोर्ट में कर दिए जाने पर सीधे FIR करने की मांग की गई है।

वहीं जब न्यूज़ प्राइम 18 के प्रतिनिधि ने एसडीएम पैकरा बैकुंठपुर से बात की तो उन्होंने बताया कि अभी जांच रिपोर्ट मेरे पास नहीं आई है। किंतु फूड ऑफिसर ने अवगत कराया है कि लगभग 65 से 80 कुंटल चावल का गबन हुआ है। जांच पूर्ण होने पर संचालक को बर्खास्त किए जाने के साथ-साथ FIR भी दर्ज कराई जावेगी।


वहीं जब न्यूज़ प्राइम 18 के प्रतिनिधि ने फूड ऑफिसर से बात की तो उन्होंने भी बताया कि जांच उपरांत निश्चित तौर पर संचालक के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।


इस पूरे मामले को क्षेत्र की विधायक अंबिका सिंह देव ने भी गंभीरता से लिया है उन्होंने न्यूज़ प्राइम 18 को बताया कि संचालक द्वारा यदि गबन किया गया है तो निश्चित तौर पर कर कार्यवाही होगी।
वहीं जब न्यूज़ प्राइवेट इन ने खाद्य मंत्री अमरजीत भगत छत्तीसगढ़ शासन से बात की तो उन्होंने बताया कि यह एक गंभीर मामला है। मेरे द्वारा कलेक्टर को जांच के आदेश दे दिए गए हैं।इसमें जो भी दोषी होगा उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

देखे video___

Related Articles

Back to top button