Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़बिलासपुरहोम

देखिए वीडियो,रिहायशी इलाके के निजी घर में बनाए जा रहे थे अवैध पटाखे। मोहल्ले में खुले आम विस्फोटक सामाग्री

बैकुंठपुर सीटी कोतवाली के अंतर्गत आने वाले डबरीपारा मोहल्ले में खुले आम विस्फोटक सामग्री का मिलने की एक बड़ी खबर सामने आ रही है । जिस मोहल्ले में हजारों की संख्या रहवासी निवास करते है , ऐसी जगह पर इस तरह के विस्फोटक सामग्री के होने से कभी भी कोई बड़ी और अप्रिय घटना घटित हो सकती थी। आखिर इतनी बड़ी मात्रा में बारूद आया कहा से...?

– राजन सिंह चौहान –

कोरिया, बैकुंठपुर।जिस जगह पर पटाखे बनाने का कार्य चल रहा था उस जगह का वीडियो जब सोशल मीडिया में वायरल हुआ तब ही पुलिस हरकत में आई और बैकुठपुर सीटी कोतवाली की टीम के द्वारा आरोपी व्यक्ति के छत पर विस्फोटक सामग्री के साथ पटाखे बनाने में इस्तेमाल होने वाले सामग्री को जप्त करने की कार्यवाही की गई । इस विषय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोनिका ठाकुर ने बताया की मुखबिर के द्वारा थाने में सूचना मिली थी की डबरीपारा में रहने वाला एक व्यक्ति घर की छत के ऊपर पटाखे निर्माण का कार्य कर रहा है सूचना मिलने के बाद कोतवाली पुलिस के द्वारा छापेमारी की कार्यवाही की गई।

जिस जगह पर छापेमारी की कार्यवाही की गई उस जगह पर पटाखे बनाने का कार्य किया जा रहा था। उस जगह से भारी मात्रा में पटाखे बनाने की सामग्री जप्त की गई जिसमे , गन पाउडर, सोडा, सुतली, बारूद तराजू को थाना प्रभारी के द्वारा जप्त किया गया है। और आरोपी के ऊपर विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। विस्फोटक अधिनियम 1884, ९ (ख) (१)(क) अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक , भारतीय न्याय संहिता (बी एन एस),2023 288 के तहत कार्यवाही की गई।मोनिका ठाकुर ने आगे बताया सूचना मिल रही है इसमें और कुछ और लोग भी सलग्न है। इसमें आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी ।

देखिए वीडियो

Related Articles

Back to top button