Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़बिलासपुररायगढ़रायपुरसरगुजा

DGP जुनेजा ने ली मीटिंग IG, SP की बैठक, कहा – ऑनलाइन जुआ, सट्टा और शराब के अवैध कारोबार पर लगाएं लगाम

अब अपराधियों की खैर नहीं: डीजीपी अशोक जुनेजा ने अधिकारियों की ली बैठक, विधानसभा चुनाव को लेकर बनाई रणनीति DGP जुनेजा ने ली मीटिंग IG, SP की बैठक, कहा – ऑनलाइन जुआ, सट्टा और शराब के अवैध कारोबार पर लगाएं लगाम

– राजन सिंह चौहान –

रायपुर. पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों एवं रेंज पुलिस महानिरीक्षकों की बैठक ली. बैठक में विगत माह में जिलों द्वारा उपरोक्त अपराधों के विरूद्ध की गई कार्यवाही की समीक्षा की गई एवं पुलिस अधीक्षकों को ऑनलाइन गैम्बलिंग, जुआ, सट्टा, अवैध शराब एवं नशीले पदार्थों के अवैध कारोबार के विरूद्ध और अधिक प्रभावी कार्यवाही करने एवं इन गतिविधियों में संलिप्त व्यक्तियों के खिलाफ कठोर एवं प्रभावी वैधानिक तथा प्रतिबंधक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए.

बैठक में चिटफंड कम्पनियों के खिलाफ की जा रही कार्यवाही की भी समीक्षा की गई. पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया गया कि जिन प्रकरणों में विशेष न्यायालय द्वारा कुर्की, नीलामी का आदेश किया जा चुका है, उन प्रकरणों की सम्पत्तियों की शीघ्र नीलामी कर प्राप्त राशि निवेशकों को वापस की जाए. इस दिशा में त्वरित कार्यवाही करें.

आगामी प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सक्रिय अपराधियों एवं असामाजिक तत्वों को सूचीबद्ध कर कुख्यात अपराधियों के खिलाफ एनएसए एवं जिला बदर के तहत प्रभावी वैधानिक कार्यवाही करने एवं फरार अपराधियों एवं वारंटियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए. पुलिस महानिदेशक ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया कि आगामी दिनों में पुलिस मुख्यालय द्वारा जिलों में की जा रही कार्यवाही की साप्ताहिक समीक्षा की जाए. पुलिस अधीक्षक विशेष रूचि लेकर इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें.

Related Articles

Back to top button