Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़

जमीन फजीवाड़ा: रिटायर्ड अपर कलक्टर के बाद अब राजस्व निरीक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आदिवासी महिला की 7 एकड़ जमीन को गैर आदिवासी  को बिक्री करने का मामला, रिटायर्ड अपर कलक्टर पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार

बैकुंठपुर। ग्राम रामपुर में आदिवासी महिला की भूमि को गैर आदिवासी को बिक्री करने मामले में राजस्व निरीक्षक को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

पुलिस ने जमीन फर्जीवाड़ा के मामले में तत्कालीन अपर कलक्टर एडमंड लकड़ा के बाद रविवार अलसुबह पटना से राजस्व निरीक्षक फरीद खान को गिरफ्तार किया है। अस्पताल में मेडिकल कराने के बाद न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

उप पुलिस अधीक्षक धीरेन्द्र पटेल का कहना है कि रामपुर की जमीन मामले में आरआई को गिरफ्तार किया गया है। अभी जांच जारी है। जांच आगे जैसे-जैस आगे बढ़ेगी, वैसे-वैसे और आरोपियों को पकड़ा जाना है।

गौरतलब है कि अनुसार ग्राम रामपुर स्थित आदिवासी की भूमि को गैर आदिवासी को बेचने को लेकर संतकुमार चेरवा ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें उल्लेख है कि रामपुर निवासी शांतिबाई के पास 11 एकड़ भूमि थी।

उसके छोटे बेटे की तबीयत खराब होने के कारण 3 एकड़ भूमि को बेची थी। वहीं शांति बाई का कहना था कि उसने बिल्डर को 1 एकड़ भूमि बेची, परन्तु रजिस्ट्री पूरी 7 एकड़ की करा ली गई थी।

तत्कालीन एसडीएम अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे

जानकारी के अनुसार रिटायर्ड अपर कलक्टर एडमंड लकड़ा की गिरफ्तारी के बाद तत्कालीन एसडीएम स्वयं जिला मुख्यालय पहुंचे थे। इस दौरान पुलिस के सामने स्वयं के हस्ताक्षर को गलत बताया और पुलिस को बयान दे चुके हैं।

मामले में पुलिस ने तत्कालीन पटवारी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही तत्कालीन राजस्व अधिकारियों की भूमिका की पुलिस जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button