Latest Newsछत्तीसगढ़

Video- कोरिया/डॉ विनय जायसवाल की प्रेस वार्ता, देश के 5 करोड़ गरीब परिवार को मिलेगा इसका लाभ- डॉ. विनय जायसवाल।

video/

राजन सिंह चौहान

कोरिया/प्रेसवार्ता में पत्रकारों से चर्चा करते मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने कहा कि बीते 25 मार्च को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में अगर कांग्रेस की देश में सरकार बनती है तो भारत के पांच करोड़ सबसे गरीब परिवारों जिनकी आय महीने में 12 हज़ार से कम है ऐसे परिवारों को सालाना 72 हज़ार यानी प्रत्येक माह में छः हज़ार की आर्थिक मदद मिलेगी।
उन्होंने कहा कि इस तक पहुँचने के लिए कांग्रेस पार्टी सरकार में आने पर देश की 20 फ़ीसदी निर्धन परिवारों को 72 हज़ार रुपये सालाना की मदद की जाएगी। डॉ.विनय ने आगे कहा कि यह योजना महिला केंद्रित होगी। इसके तहत पैसा परिवार की गृहणी के खाते में ही जमा कराया जाएगा। इसके आलावा ग़रीबी को दूसरी अन्य योजनाओ से मिलने वाली राशि बंद नहीं कि जाएगी। बल्कि अर्थव्यवस्था का आकार बढ़ाकर न्याय योजना को लागू किया जाएगा। भाजपा ने तो ग़रीबो को खत्म करने का काम किया है। लेकिन हम ग़रीबी को खत्म करेंगे।

भाजपा ने पूर्व विधायक को टिकट न देकर कांग्रेस की जीत सुनिश्चित कर दी- डॉ विनय जायसवाल

_______________________________________

video/

चुनाव से ठीक पहले राहुल गांधी का बड़ा धमाका

Video/

इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष सुभाष कश्यप, ज़िला प्रवक्ता प्रमोद सिंह, प्रदीप प्रधान, विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन,वरिष्ठ नेता रामअवतार अलगमकर, वरुण शर्मा, रज्ज़ाक खान, गोपाल द्विवेदी, दीपक साहू, योगेश साहू, राहुल मलिक, व अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button