Breaking news

नई दिल्ली@सरकार ने गलत जानकारी देने वाले 104 यूट्यूब्स चैनल्स किए ब्लॉक

राजन सिंह चौहान “संपादक”

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें या गलत जानकारी देने वाले 100 से ज्यादा यूट्यूब्स चैनल और कई वीडियोज को सरकार ने ब्लॉक कर दिया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को राज्यसभा में यह जानकारी दी है। साथ ही मंत्रालय ने फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत कई सोशल मीडिया अकाउंट्स के खिलाफ कार्रवाई की है। ठाकुर ने बताया कि गलत जानकारी को फैलने से रोकने के लिए 104 ा यूट्यूब्स चैनल और 45 यूट्यूब्स वीडियोज ब्लॉक किए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद जुगलसिंह लोखंडवाला की तरफ से ‘फर्जी खबरों’ के संबंध में सवाल किया गया था, जिसके जवाब में सरकार ने जानकारी साझा की है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘4 फेसबुक अकाउंट, दो पोस्ट, तीन इंस्टाग्राम अकाउंट, पांच ट्विटर अकाउंट, तीन पॉडकास्ट पर प्रतिबंध लगाया है। हमने दो एप्स और 6 वेबसाइट्स के खिलाफ भी कार्रवाई की है। मैं सदस्य को आश्वस्त कराना चाहता हूं कि मंत्रालय देश की सुरक्षा को के लिए कोई भी कड़ी कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगी।’
बता दें कि हाल ही में सरकार ने सुप्रीम कोर्ट, चीफ जस्टिस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में गलत जानकारी शेयर कर रहे यूट्यूब्स चैनल्स के खिलाफ एक्शन लिया था।

Related Articles

Back to top button