Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़

देखिए वीडियो,खबर का हुआ असर… खबर को गंभीरता से लेते हुए आईजी सरगुजा रेंज अंकित गर्ग एवं पुलिस अधिक्षक सिद्धार्थ तिवारी के सख्ती पर उनके निर्देशन में चिरिमिरी पुलिस ने चोरो को केबल सहित धर दपोचा

चिरमिरी में कबाड़ चोरों के बुलंद हौसले के कारण एसईसीएल कुरासिया उपक्षेत्र बीते 2 दिनों से अंधकार में डूबा हुआ था… न्यूज प्राईम 18 में खबर प्रसारित होते ही आईजी सरगुजा एवम एमसीबी पुलिस अधिक्षक ने पूरे मामले को लिया गंभीरता से... न्यूज प्राईम 18 में खबर प्रसारित होते ही भाजपाई चिरमिरी थाना परिसर पहुंच कबाड़ चोर गिरोह के सरगना की गिरफ्तारी की मांग

– राजन सिंह चौहान –

चिरमिरी। कबाड़ चोरों के बुलंद हौसले के कारण एसईसीएल कुरासिया उपक्षेत्र बीते 2 दिनों से अंधकार में डूबा हुआ था। गत शनिवार की दरमियानी रात कबाड़ चोरों के गिरोह ने कुरासिया पावर हाउस के समीप लगभग 45 मीटर लंबे हैवी केबल को सुरक्षा प्रहरीयों के सामने दमदारी के साथ काट कर ले गए।जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। मेन पावर लाइन बाधित होने से समूचा गोदरीपारा क्षेत्र में ब्लैक आउट जैसी स्थिति निर्मित हो गई। जिसका समाचार न्यूज प्राईम 18 में प्रमुखता के साथ प्रसारित हुआ था।

देखिए वीडियो

केबल चोरी की घटना होने पर कोयला प्रबंधन कुरासिया द्वारा पुलिस को सूचना देकर इतिश्री मान ली और कछुए की गति से विद्युत आपूर्ति संधारण कार्य करना आरंभ किया। वही न्यूज प्राईम 18 में खबर प्रसारित होते ही लगभग 3 हजार परिवार पर भीषण बिजली संकट को देखते हुए पूर्व विधायक श्यामबिहारी जायसवाल ने भी देर रात अंधेरे में डूबे कालोनियों का मुआयना कर तत्काल कोयला प्रबंधन के उच्च अधिकारियों एवं पुलिस प्रशासन को तत्काल बाधित बिजली वितरण को सुचारू रूप से आरंभ कराए जाने को कहा तथा दूसरे दिन कबाड़ चोरों की गिरफ्तारी की चेतावनी देते हुए थाना घेराव का आह्वान किया।

देखिए वीडियो

आनन-फानन में चिरमिरी पुलिस द्वारा आईजी सरगुजा रेंज अंकित गर्ग एवं एमसीबी पुलिस अधिक्षक सिद्धार्थ तिवारी के शक्ति को देखते हुए बिजली केबल चोरी में संलिप्त चोरों की धरपकड़ कर चोरी की केबल की बरामदगी की गई।

पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल भाजपा मंडल चिरमिरी के तत्वाधान में बड़ी संख्या भाजपा कार्यकर्ता सुबह चिरमिरी थाना परिसर पहुंच कबाड़ चोर गिरोह के सरगना की गिरफ्तारी की मांग की गई।

तदोपरांत प्रदर्शनकारीयो द्वारा कुरासिया उपक्षेत्र कार्यालय पहुंचकर तत्काल बिजली सुचारू रूप से चालू करने की बात कही जिस पर उप क्षेत्रीय प्रबंधक कुरासिया द्वारा शाम 7 बजे तक बिजली व्यवस्था सुचारू रूप से आरंभ कराने की के लिए आश्वस्त किया गया। वही भाजपा पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने शाम 7 बजे तक बिजली चालू नही होने पर सब एरिया आफिस के सामने धरना प्रदर्शन पर बैठने की बात भी कही गई थी। सीएसपी चिरमिरी ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में हुई केबल चोरी की सूचना पर चार चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उनके पास से चोरी किए हुए केबल भी बरामद कर लिया गया है।

पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा की क्षेत्र में कबाड़चोर माफियाओ के हौसले इस कदर बुलंद हो हए है कि आये दिन कालरी के करोड़ो के लोहा चोरी के साथ साथ एसईसीएल के अतिआवश्यक बिजली पानी व्यवस्थाओं को भी नेस्तानाबूत करने में कोई कोताही नही दिखाते।चिरमिरी में कबाड़चोरी में संलिप्त सफेदपोस पुलिस और एसईसीएल गार्डों को कुछ समझते ही नही। देर रात नशे में धुत्त कबाड़चोरों का गिरोह निकलता है और जो भी हाथ लग जाये बिना रोकटोक काट कर ले जाते है। एसईसीएल क्षेत्र में अब अति संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ को तैनात करने की भी मांग की गई है।
बहरहाल आईजी सरगुजा रेंज अंकित गर्ग एवं एमसीबी पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के शक्ति के बाद चिरमिरी पुलिस के द्वारा चोरों को तो गिरफ्तार कर लिया गया है अब देखने वाली बात होगी कि इन चोरों के सरगना ओं को चिरमिरी पुलिस कब तक कड़ी कानूनी कार्यवाही करती है

देखिए वीडियो

 

Related Articles

Back to top button