Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़

देखिए वीडियो,चोरों के आगे नतमस्तक हुई पुलिस,कोयला चोरी के बाद अब ट्रांसफार्मर से तार की चोरी भी शुरू…

पूर्व व वर्तमान विधायक का एक दूसरे पर अवैध कारोबार को लेकर आरोप-प्रत्यारोप जारी है पर समस्या जस की तस क्या पुलिस प्रशासन अवैध कारोबार बंद कराने में सक्षम नहीं? क्या अवैध कारोबार का ठीकरा सिर्फ जनप्रतिनिधियों पर पुलिस पर क्यों नहीं? अवैध कारोबार मामले में जितना जनप्रतिनिधियों की भूमिका संदिग्ध है उतना ही पुलिस की भी सोशल मीडिया पर अब लोग लगा रहे चोरों से निजात दिलाने की गुहार बिजली के तार को भी बिना जान की परवाह किए काट कर ले जाते हैं चोर कोरिया कॉलरी वर्कशॉप से ट्रांसफॉर्मर में लगे 50 मीटर तार को चोरों द्वारा काट कर ले जाया गया जब बिजली कटी तो लोगों को पता चला कि चोरों ने ट्रांसफार्मर से तार ही काट लिए

– राजन सिंह चौहान –

एमसीबी/चिरमिरी। अविभाजित कोरिया जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति किस कदर बिगड़ी हुई है चोरों के हौसले किस कदर बढ़े हुए हैं यह बताने की जरूरत नहीं है सभी जान रहें हैं। देश की राष्ट्रीय संपदा कोयला का चोरों द्वारा सरेआम तस्करी किया जा रहा है और पुलिस मौन बैठी हुई है, वहीं कबाड़ चोरों का मनोबल भी इस कदर बढ़ चुका है की अब वह जल आपूर्ति की पाइप लाइनों को निशाना बना रहें हैं और जल आपूर्ति बाधित कर रहें हैं। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में लगातार यह देखने को मिला है की अविभाजित कोरिया जिले में कोयला चोरों और कबाड़ चोरों को जैसे छूट प्रदान कर दिया गया हो और वह देश की संपत्ती की चोरी करने के लिए जैसे अधिकृत हो चुके हों और उन्हे लाइसेंस मिल चुका हो। सरकार के साढ़े चार सालों के कार्यकाल में कोयला और कबाड़ चोरों ने इतना आतंक मचाया की कई लोगों की जान भी गई और कइयों की जान जाते हुए बची भी। कुल मिलाकर अविभाजित जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति बद्तर हो चुकी है और जिले में कानून व्यवस्था चोरों के इशारे पर काम कर रही है। निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के साथ भी अवैध कारोबारियों को लगातार इन साढ़े चार सालों में देखा गया और निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने भी आम जनता से ज्यादा अवैध कारोबारियों को अपने आस पास रखा जो भी चिंतनीय स्थिति रही।
मिली जानकारी के अनुसार चिरमिरी के कोरिया कालरी के वर्कशॉप में शाम को 7 बजे ही चोरों ने धावा बोला और ट्रांसफॉर्मर से लगे 50 मीटर तार को काट कर ले गए, जब लाइट कटी तो लोगों को पता चला कि ट्रांसफार्मर से चोरों ने तारी काट दिया, जिस वजह से लोग अंधेरे में ही रात गुजारी जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा सोशल मीडिया पर इस बात को वायरल किया गया और पुलिस के ऊपर सवालिया निशान भी लगाए गए पर क्या पुलिस अभी भी संज्ञान ले पाएगी?

देखिए वीडियो

अविभाजित जिले में कोयला सहित कबाड़ चोरों के आगे नतमस्तक है कानून व्यवस्था…
अविभाजित कोरिया जिले में कोयला एवम कबाड़ चोरों के सामने कानून व्यवस्था नतमस्तक ही नजर आती है।दिन का उजाला हो या रात का अंधेरा अवैध कारोबारी और चोरों पर कानूनी पकड़ कमजोर ही रही और खुलेआम कोयला चोरी और कबाड़ चोरी चोरों द्वारा किया जा रहा है।कानून के रखवाले भी इन चोरों के विरुद्ध कार्यवाही करने से बचते ही नजर आते रहें हैं और इनका मनोबल बढ़ता ही चला जा रहा है। यह कहना गलत नहीं होगा की कोयला और कबाड़ चोरों का कानून के रखवालों से सीधा संवाद कायम है जिसकी वजह से वह निश्चिंत होकर चोरी की वारदात को लगातार अंजाम देते चले आ रहें हैं।

जल आपूर्ति पाइप लाइन को भी कबाड़ चोरों द्वारा कर लिया जा रहा है चोरी….
कोयला चोरों का जितना मनोबल बढ़ा हुआ है उतना ही कबाड़ चोरों का मनोबल बढ़ा हुआ है अब कबाड़ चोर चालू पाइप लाइन की पाइप भी चोरी कर लें जा रहें है जिससे पेयजल की आपूर्ति हो रही है। ऐसा नहीं है की कोयला चोरों और कबाड़ चोरों को पुलिस जानती नहीं है सबकुछ जानकर भी पुलिस अनजान इसलिए बनी हुई है क्योंकि सबकुछ सेटिंग से जारी है और सबकुछ इसीलिए खुलेआम जारी है।

नेता प्रतिपक्ष ने जिले की कानून व्यवस्था पर जब उठाया था सवाल कुछ दिनों के लिए बंद हुआ था अवैध कारोबार

जिले के दौरे पर नेता प्रतिपक्ष विधानसभा जब पहुंचे थे उन्होंने ने जिले की कानून व्यवस्था की पोल खोली थी और खुद कोयला चोरों के गढ़ तक जाकर उन्होंने जिले के कानून के रखवालों को आइना दिखाया था तब कुछ दिनों के लिए बंद हुआ था अवैध कारोबार। बाद में फिर उसी तरह जारी है अवैध कारोबार और बढ़ा हुआ है चोरों का मनोबल। वर्तमान में अविभाजित जिले में कभी भी किसी बड़ी वारदात के घटने की पूर्ण संभावना है और इसके लिए कानून व्यवस्था स्वयं ही जिम्मेदार होगी यह कहना गलत नहीं होगा।

अन्य राज्यों को भेजा जा रहा जिले का कोयला,बड़े अधिकारियों की मिलीभगत की बात भी आई है सामने
जिले के कोयले को चोरों द्वारा चोरी कर अन्य राज्यों को बेचा जा रहा है और इस पूरे मामले में पुलिस विभाग की मिलीभगत की बात कई बार सामने आ चुकी है और बड़े अधिकारियों की भी मिलीभगत है ऐसी भी बात सामने आई है।कई पुलिस थाना क्षेत्र जिले में ऐसे हैं जहां यह चोरी जारी है और पुलिस मौन है वहीं वरिष्ठ अधिकारी भी मौन हैं।

जरा सी लालच में ईमान भी बेच रहें हैं जिम्मेदार

कोयला और कबाड़ चोरों के मनोबल बढ़ाने में किसका हांथ है यह बताना जरूरी नहीं है सभी जानते हैं की जरा सी लालच में किस तरह जिम्मेदार अपना ईमान बेच रहें हैं और चोरों के साथ सांठगांठ कर वारदात को अंजाम दे रहें हैं। चोरों के साथ ही ऐसे लोगों का उठना बैठना भी हो रहा है और उन्हीं के साथ जिम्मेदारों की सबसे ज्यादा बन रही है। जहां आम लोगो के लिए जिम्मेदार दूर हो चुके हैं वहीं चोरों के सबसे करीब आ चुके हैं यह भी लगातार देखने को मिल रहा है।

जनप्रतिनिधियों का भी मिल रहा कोयला चोरों को साथ
कोयला और कबाड़ चोरों के साथ जनप्रतिनिधियों को भी लगातार देखा गया है।जिन जनप्रतिनिधियों ने अपने निर्वाचित होने के लिए आम जनता को बेहतर कानून व्यवस्था के लिए आश्वस्त किया था उन्हे उन्ही के साथ देखा जा रहा है जो कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रहें हैं और खुलेआम अवैध कारोबार संचालित कर रहें हैं। जनप्रतिनिधियों का साथ अवैध कारोबारियों को जिस तरह मिल रहा है उसे देखकर यह भी कहा जा सकता है की जनप्रतिनिधियों को भी आम लोगों की जरूरत नहीं है और कानून के साथ चलने वालों की भी जरूरत नहीं है उन्हे भी कानून व्यवस्था तोड़ने वालो की जरूरत है और इसलिए वह ऐसे लोगों के ही साथ हैं।

Related Articles

Back to top button