Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़रायपुर

500 से अधिक कोरोना वॉरियर्स का सम्मान: DGP अवस्थी बोले- जान की परवाह किए बगैर पुलिस ने निभाई फ्रंटलाइन वॉरियर की भूमिका

 

 

 

 

 

 

 

rajan singh chauhan

रायपुर। कठिन और विषम परिस्थितियों में जब जान जाने का खतरा था, तब छत्तीसगढ़ पुलिस ने जान की परवाह किए बगैर फ्रंटलाइन पर ड्यूटी की. पुलिस ने लॉकडाउन और अनलॉक के दौरान न केवल कानून व्यवस्था संभाली, बल्कि धैर्य का परिचय भी दिया. डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज छत्तीसगढ़ पुलिस के जांबाज कोरोना वारियर्स को सम्मानित करते हुए यह बातें कहीं. डीजीपी ने आज पुलिस ट्रांजिट मेस में छत्तीसगढ़ पुलिस के करीब 500 अधिकारियों, कर्मचारियों को वर्चुअली मीटिंग में कोरोना वॉरियर्स सम्मान से नवाजा.

मुख्यमंत्री कर चुके हैं पुलिस के कार्य की प्रशंसा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा है कि छत्तीसगढ़ पुलिस लोककल्याणकारी की भूमिका में रहते हुए संवेदनशीलता के साथ कार्य करे. उनकी मंशा के अनुरूप संक्रमण के दौरान पुलिस और नगारिकों के मध्य नया विश्वास विकसित हुआ है. मुख्यमंत्री कई अवसरों पर छत्तीसगढ़ पुलिस के कार्य की प्रशंसा कर चुके हैं. इससे हमारे पुलिस जवानों के मनोबल में वृद्धि हुई है. वे लगातार उत्साह के साथ कार्य कर रहे हैं.

पुलिस की कार्यप्रणाली को जनता से मिली सराहना

डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान सिपाही से लेकर एसपी और कमांडेंट तक ने बहादुरी से कार्य किया है. पुलिस ने हर एक जान की कीमत को समझा और लोगों की मदद की. हमेशा देखा गया है कि पुलिस की नकारात्मक छवि सामने आती है, लेकिन संक्रमण के दौरान पुलिस की कार्यप्रणाली को नागरिकों से बहुत सराहना मिली. यहां तक कि लोगों ने ड्यूटी कर रहे कोरोना वॉरियर्स पुलिसकर्मियों को चाय पानी से लेकर आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराई. यही पुलिस की असल उपलब्धि है. नागरिकों और पुलिस का ये संबंध हमेशा बना रहना चाहिए. पुलिस मानवीय मूल्यों को ध्यान में रखते हुए इसी प्रकार नागरिकों के प्रति समर्पित होकर कार्य करती रहेगी. समाज में बेहतर छवि पेश करेगी.

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में दुर्ग रेंज के आईजी विवेकानंद सिन्हा, रायपुर आईजी डॉ. आनंद छाबड़ा, रायपुर एसएसपी अजय यादव, उप निदेशक पुलिस अकादमी डॉ संजीव शुक्ला, दुर्ग एसपी प्रशांत ठाकुर, एआईजी राजेश अग्रवाल को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान वर्चुअली बिलासपुर रेंज के आईजी रतनलाल डांगी, बस्तर आईजी सुंदरराज पी, सरगुजा आईजी आर पी साय, सभी एसपी और कमांडेंट्स को भी सम्मानित किया गया।

 

 

Related Articles

Back to top button