Latest Newsकोरियाछत्तीसगढ़

देखिए वीडियो,सूरजपुर जेल में मेरे दोनों पुत्रों की जान खतरे में, जेल में बंद आरोपी के पिता ने सूरजपुर जेल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप,

कहा शातिर बंदियों द्वारा बंदियों को प्रताड़ित कर वसूली का उद्योग चला रहा है जेल प्रशासन

सूरजपुर जेल में चिरमिरी, डोमनहिल के दो आरोपी धारा 307 के प्रकरण में निरुद्ध है, दोनों आरोपियों के पिता अभय सिंह ने जेल में पुत्रों से मिलने के बाद जेल प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। और पत्र लिख कर विभिन्न उच्च अधिकारीयों से जॉच की मांग करते हुए जेलर व अन्य दो हवलदार के खिलाफ़ कार्यवाही करने की निवेदन किया गया है।
सूरजपुर कलेक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक के साथ राज्य मानवाधिकार आयोग एवं केंद्रीय मानवाधिकार आयोग, केंद्रीय गृह मंत्री, पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा आदि अन्य उच्च अधिकारियों को लिखित शिकायत में पुत्रों के साथ जेल में घटित घटना को गंभीरता से लेने का निवेदन किया है और पुत्र के ऊपर हुए हमले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
उन्होंने लिखित पत्र में यह भी कहा है कि जेल में बंद आदतन अपराधियों को सूरजपुर जेल प्रशासन अपराधिक कृत्य के लिए उकसा कर नए बंदियों से वसूली करवाती है। उन्होंने जेल में बंद अपने पुत्रों को जेल प्रशासन से जान की खतरा भी बताया गया है।

देखिए वीडियो

छोटू तिग्गा नाम का आदतन अपराधी जेल के अंदर होने वाले संदिग्ध गतिविधियों में पूरी तरह से शामिल रहता है, जेल में बंद रोहित सिंह एवं विक्रम सिंह के पिता अभय सिंह ने लिखित शिकायत पत्र में आरोप लगाया है कि छोटू तिग्गा ही 20 से 25 बंदियों को लेकर जेल प्रशासन के संरक्षण में उनके पुत्रों के ऊपर जानलेवा हमला किया गया है, गंभीर रूप से घायल पुत्रों की ईलाज की जरूरत है लेकिन जेल प्रशासन ने गाली गलौच करते हुए ईलाज के लिए मना कर दिया है। उन्होंने जोर देकर कहा है की जेल में घटित घटनाओं का फुटेज जेल में लगे सीसीटीवी में कैद हुए है जिसकी उक्त दिनांक के सभी सीसीटीवी फुटेज निकालकर जांच की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button