Latest News उत्तरप्रदेश

फतेहपुर- दिनभर की खबरें……

रवि कश्यप की रिपोर्ट  

13/08/2019

खागा कस्बे में प्रेम व शांतिपूर्ण  ढंग से सम्पन्न हुआ बकरीद का पर्व
-उपजिलाधिकारी विनय कुमार गुप्त,क्षेत्राधिकारी अंशुमान मिश्र,प्रभारी निरीक्षक चिरंजीवी मोहन की अगुवाई में प्रशासन रहा पूरी तरह से मुस्तैद
-इंस्पेक्टर गंगाप्रसाद यादव व कस्बा-इंचार्ज प्रवीण दुबे एवं हेड कॉन्स्टेबल महेश सिंह ईदगाह से लेकर बस स्टॉप स्थिति मस्जिद तक रहे पूरी तरह रहे सक्रिय
– हमेशा की तरह हिन्दू-मुस्लिम भाइयों आपसी भाईचारा रहा

खागा फतेहपुर। व्यापार मण्डल अध्यक्ष एवं एसपीओ शिवचन्द्र शुक्ल की अनुपस्थिति में संरक्षक एसपीओ कमलेश बाजपेई की अगुवाई में महामंत्री अनिल साहू,युवाध्यक्ष ै विजय अग्रहरी,  उपाध्यक्ष  अनुपम शुक्ल,मन्त्री विकास मिश्र,.दिनेश दुबे,मनोज शुक्ल,राजू मोदनवाल,विमलेश पाण्डेय,हमेशा की तरह त्योहार को कुशलता के साथ में सम्पन्न कराने में दिया प्रशासन का सहयोग! बरकरार,व्यापार-मण्डल के पदाधिकारियों ने मुस्लिम भाइयों को गले लगाकर दी बकरीद पर्व की मुबारकबाद! वही खागा नगर के सराफा बाजार किशनपुर रोड जीटी रोड नौबस्ता रोड हर जगह हिंदू और मुस्लिम बकरीद पर भाईचारे के साथ मनाया गया आपस में गले मिलकर एक दूसरे को बकरीद की मुबारकबाद दी वही छोटे-छोटे बच्चों में पर्व का आनंद लिया नगर में  हर जगह पुलिस व्यवस्था  चुस्त दुरुस्त रही वहीं खागा चैराहा नौबस्ता चैराहा चप्पे-चप्पे पर पुलिस निगरानी करती रही वही नगर के कलीम शेख सभासद लोगों के मिलकर भाई  चारे की मिसाल पेश की सुबह से ही लोगों ने नए नए कपड़े पहन कर नमाज अदा की और छोटे-छोटे बच्चों ने गले मिलकर एक दूसरे को ईद मुबारक की वही नगर में भाईचारे का माहौल बरकरार रहा लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद मुबारक बाद की वहीं लोगों में उत्साह बना रहा।
———————————————–
बकरीद के त्योहार पर तमाम अकीकत मंदो ने नवाज अदाकर सलामती की दुआएं मांगी

जहानाबाद फतेहपुर। जनपद के जहानाबाद थाना क्षेत्र कस्बा पर आज ईद उल जुहा बकरीद का त्यौहार सभी कस्बे के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एकता के साथ जुमा मस्जिद और ईदगाह में प्रातः 08रू30 बजे बड़ी संख्या में पहुंचकर अकीकत मंदो ने नवाज अदा करते हुए सलामती की दुआएँ माँगी। नवाज अदा करने के बाद सभी लोग एक दूसरे के गले मिलकर एकदूजे को  मुबारकबाद दी उसके बाद घर पहुंच एक दूसरे के यहां आ-जाकर दावते की। थाना क्षेत्र की पुलिस पुर्ण रूप से सुरक्षा में तैनात रही।
—————————————————-

जहानाबाद में स्थित श्री राज-राजेश्वर आश्रम धाम पर लगा भक्तों का लगा जमावड़ा एवं सभी भक्तों ने किया जलाभिषेक


जहानाबाद फतेहपुर। जनपद के थाना क्षेत्र जहानाबाद कस्बा के करीब पूरनपुर ग्राम के पास स्थित प्राचीन श्री राज राजेश्वर आश्रम धाम के नाम से सुप्रसिद्ध मंदिर स्थापित है जहां प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रावण महीना के प्रत्येक सोमवार को शिव भक्तों का तांता लगा रहा। यहां जो भी भक्त सच्चे मन से जलाभिषेक करते हुए मंदिर में स्थापित पाताली शिवलिंग से अपनी दिली इच्छा जाहिर करता है तो उसकी मनोकामना जरूर पूरी करते  हैं यहां के पुजारी श्री गोपालानंद जी महाराज कई वर्षों से इस पवित्र धाम की देखरेख एवं पूजा-अर्चना का कार्य करते हैं और क्षेत्रीय भक्तों का प्रत्येक दिन इस मंदिर पर आवागमन बना ही रहता है इस पवित्र आश्रम पर पाताली शिवलिंग के साथ भगवान श्री गणेश एवं संकट मोचन हनुमान जी की मूर्ति विराजमान है थोड़ी दूर चलकर ही इसी प्रांगण में माता श्री संतोषी जी का पवित्र मंदिर है उसके थोड़ी देर बाद श्री बाड़े बाबा आश्रम  स्थापित है और वहां से वापसी बीच तालाब में माता श्री सरस्वती जी का रमणीक मई मूर्ति मंदिर में स्थापित हैं जहां दर्शनार्थियों का प्रत्येक सोमवार को जमावड़ा देखा जा सकता है दर्शन करने के बाद जैसे ही गेट से निकलेंगे तो भूतेश्वर बाबा का मंदिर स्थापित है इन समस्त मंदिरों में दर्शन आरती सच्चे मन से दर्शनारथी करते हैं इस पवित्र धाम राज राजेश्वर आश्रम धाम में जो भी भक्त आता है नंबर वाइज अपने पंडाल लगाकर भक्तों को प्रसाद बांटते हैं और यहां पर विशाल भंडारा भी चलता है जहां भक्त एक कतार में बैठकर प्रसाद ग्रहण करते हैं और  भोलेनाथ के जयकारे लगाते हुए अपने अपने घर को जाते हैं इस पवित्र धाम की अनेक मान्यताएं हैं जो तरह तरह में भिन्न है इस आश्रम पर भक्तगण श्रद्धा अनुसार परिसर में कथा भागवत का आयोजन कराते हैं और भक्ति  रस में डूबकर आत्मा की तृप्ति  करते हैं।इस पवित्र धाम के मेला पर सुरक्षा मुहैया में थाना जहानाबाद के थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेश सिंह अपना पुलिस प्रशासनिक बल पूर्ण रूप से लेकर दर्शनार्थियों के सहयोग हेतु एवं सुरक्षा हेतु तैनात रखा है जिससे आम जनता को किसी भी प्रकार की अनहोनी का सामना न करना पड़े । यहां पर लगी हुई दुकानों पर पहुंचे हुए दर्शनारथी अपने बच्चों को तरह-तरह के खिलौने एवं चाट-बतासे नारियल फल आदि की खरीददारी शौक से करते रहे हैं इस पवित्र धाम का मेला आम जनमानस के सहयोग से संपन्न होता है जो शांतिपूर्ण माहौल में भक्तों की कड़ी सुरक्षा में मनाया जाता है ।
          इसी प्रकार फतेहपुर जनपद में चांदपुर थाना क्षेत्र में स्थित श्री गूढेश्वर बाबा धाम सदर में श्री तांबेश्वर  आश्रम एवं जिले के अन्य पवित्र मंदिरों पर क्षेत्रीय भक्तों का आवागमन बना रहा।
————————————————–

सिंचाई बन्धु की बैठक सिंचाई बन्धु उपाध्यक्ष की अध्यक्षता में हुयी सम्पन्न
फतेहपुर। सिंचाई बन्धु की बैठक सिंचाई बन्धु उपाध्यक्ष हरबंश सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुआ। उन्होने कहा कि आज की सबसे ज्यादा समस्या नहरी भूमि पर से  अवैध कब्जे हटवाये जाय। साथ ही सम्बन्धित क्षेत्र के कानूनगो/लेखपालों व विभागीय अधिकारियों/कर्मचारियों की संयुक्त टीम के द्वारा राजस्व नक्शे के आधार पर नहरो, रोजबहो, माइनरों की पैमाइस कराकर उनका चिन्हाकंन कराया जाय। चिन्हाकंन के बाद अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाय। उन्होने कह कि अवैध कुलाबों को तत्काल हटवाया जाय।
     प्रगतिशील किसान लोकनाथ पाण्डेय ने कहा कि जनपद फतेहपुर की नहर प्रणाली में फतेहपुर के टेल तक पानी नही पहुॅच पा रहा है का मुख्य कारण है मील नम्बर जीरो नरौयाखेड़ा जो निचली गंगानहर प्रखंड फतेहपुर के आधीन है तथा विधुनूरेग्यूलेटर में तत्काल फतेहपुर जनपद के अधिकारियों/कर्मचारियों की नियुक्तिी कराकर फतेहपुर के हिस्से के पानी को लेने के उपाय किये जाये। तथा सरकंडी माइनर में हो रहे अवैध कब्जे हटवाये जाय। तथा कहा कि जनपद की मांग है कि नहरो और रोजबहो में टेल तक पूरी क्षमता के साथ नहरे चले जिससे किसानों का पानी उपलब्धता हो जिससे जल संचयन में मदद मिलेगी।
     प्रगतिशील किसान रणविजय सिंह ने कहा कि जरौली पम्प कैनाल के पानी और निचली गंगा नहर के पानी का शुल्क समान होना चाहिये। तथा नहरो के पानी की बर्बादी को रोका जाय।
     प्रगतिशील किसान जयदेव सिंह ने बताया कि जरौली माइनर में जो अनैतिक ढंग से लगे बंधों को हटवाने की बात कही।
     विधायक अयाह शाह प्रतिनिधि अनिल राज गुप्ता ने बताया कि शाखा, गमरी, गाजीपुर व अन्य माइनरो में टेल तक पानी पहुॅचाने की बात रखी।
      विधायक बिन्दकी प्रतिनिधि जयदयाल पटेल ने बताया कि कांधी रजबहा को अवाध गति से पानी चलाकर टेल तक पानी पहुॅचाने की बात रखते हुए कहा कि यह रोजबहा बडे भू-भाग को सिंचित करता है इसमें अवाध गति से टेल तक पानी पहुॅचाने की व्यवस्था हो।
      बैठक में मनीष तिवारी, अधिशाषी अभियन्ता निचली गंगा नहर जेपी वर्मा, सहायक अभियन्ता सिंचाई खंड बीके सिंह, अधिशाषी अभियन्ता प्रभाकर पाण्डेय सहित किसान व सम्बन्धित उपस्थित रहें।
——————————————————–

जिला विद्यालय निरीक्षक की अध्यक्षता में हुयी आहूत
फतेहपुर। पं0 दीन दयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्वति विद्यालय खासमऊ खागा फतेहपुर के विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक कलेक्ट्रेट महात्मा गांधी सभागार में जिला विद्यालय निरीक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में जिला समाज कल्याण अधिकारी के0एस0 मिश्र ने बताया कि विद्यालय में कैटरिंग का कार्य कर रही एजेन्सी द्वारा सही से कार्य न करने पर निरस्त किया जा चुका है । डीआईओएस ने कहा कि जब तक दूसरी एजेन्सी को टेन्डर नही हो रहा है तब तक वैकल्पिक व्यवस्था से कार्य कराया जाय और शासन के निर्देशानुसार कार्य करें। विद्यालय में अध्यापको के 20 पद सृजित है जिसके सापेक्ष 04 सरकारी और 03 संविदा पर कार्य कर रहे है। विद्यालय में 21 कम्प्यूटर है जिसमें एक भी अध्यापको की नियुक्तिी न होने पर डीआईओएस ने कहा कि जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से शासन को कम्प्यूटर शिक्षक के सम्बन्ध में पत्र भेजा जाय। विद्यालय में सीबीएससी बोर्ड संचालित करने के लिये जो कमियंा है उनको दूर करते हुए मान्यता कराने को कहा गया।  विद्यालय में स्टेशनरी की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में है एवं ड्रेस का कपडा प्राप्त हो चुका है जिस पर डीआईओएस ने कहा कि जनपद में संचालित स्वंय सहायता समूह के माध्यम से ड्रेस सिलाई का कार्य कराया जाय एवं मुख्य चिकित्साधिकारी से सम्पर्क कर विद्यालय में स्वास्थ्य कैम्प के माध्यम से बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाय। उन्होने कहा कि विद्यालय का पैनल निरीक्षण भी किया जायेगा। बच्चों को टाइम टेबल बनाकर पढाये और गुणवत्तायुक्त शिक्षा दी जाय। इस अवसर पर प्रधानाचार्य पं0 दीन दयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्वति विद्यालय कृष्ण प्रताप सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 नरेन्द्र सिंह एवं समिति के सदस्य उपस्थित रहें।
—————————————————

प्रदेश सरकार अत्याधुनिक उपकरणों से गुणवत्तापूर्ण कर रही है, मरीजों का इलाज
फतेहपुर।  व्यक्ति अपने जीवन को गतिमान एवं विकसित बनाये रखने के लिए मूलभूत आवश्यकताओं शिक्षा, स्वास्थ्य, आवागमन के साधन, सड़क, आवास जल की उपलब्धता आवश्यक खाद्यान्न, रोजगार आदि संसाधनों की सुविधा पर बल देता है। इन आवश्यकताओं में चिकित्सा सुविधा भी उतनी ही आवश्यक है जितनी अन्य मूलभूत आवश्यकताएं। वर्तमान समय की जीवनशैली एवं पर्यावरणीय प्रदूषण के कारण हर आयु वर्ग को स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओ का सामना करना पडता है। प्रदेश की जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए योगी सरकार ने न केवल शहरी अपितु ग्रामीण  स्तर तक अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है। प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकार द्वारा चलायी जा रही हर योजना के लाभ को पहुंचाने के लिए अपने संकल्प के प्रति दृढ़ है। इसी दिशा में जहां एक ओर स्वास्थ्य सुविधाएं निरन्तर बेहतर की जा रही हैं वहीं दूसरी ओर पर्यावरण को शुद्ध करने के उद्देश्य के लिए प्रदेश भर में 22 करोड़ पौधो का रोपण करने का लक्ष्य भी रखा जिसके सापेक्ष 22 करोड़ 59 लाख पौधों का रोपण कर प्रकृति के प्रति अपनी जिम्मेदारी का भी वहन किया है।
प्रदेश सरकार ने प्रदेश वासियों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने क लिए अनेक प्रकार की योजनाएं एवं कार्यक्रम संचालित किये हंै, जिनमें दवाइयों की उपलब्धता के साथ ही अस्पतालों की गुणवत्ता में सुधार करना भी शामिल है, मरीजों को समुचित इलाज मुहैया कराने एवं उनको होने वाली असुविधा को दूर करने के उद्देश्य से सभी जनपद स्तरीय अस्पतालों में हेल्प डेस्क की स्थापना की गयी है, जहां कार्यरत कर्मचारियों द्वारा चिकित्सालय में आने वाले मरीजों से शिकायत व सुझाव प्राप्त कर सम्बन्धित अधिकारियों के माध्यम से निराकरण की उचित व्यवस्था की गयी है। मुख्यमंत्री ने मुुख्य चिकित्सा अधिकारी/मुख्य चिकित्सा अधीक्षक अस्पतालों का नियमित निरीक्षण करने के साथ ही साथ निरीक्षण के समय जनमानस से हेल्प-डेस्क द्वारा प्रदान की जा रही सेवाआंे की गुणवत्ता के सम्बन्ध मंे जानकारी प्राप्त करने के भी निर्देश दिये हैं।
इसी प्रकार सभी चिकित्सालयों को क्वालिटी एश्योरेन्स कार्यक्रम के अन्तर्गत नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस सर्टिफिकेशन प्राप्त करने के निर्देश दिये गये हैं, जिसके माध्यम से अस्पतालों की गुणवत्ता में उत्तरोत्तर सुधार किया जा सके। उसी प्रकार प्रदेश की समस्त चिकित्सा इकाइंयों को कायाकल्प-अवार्ड योजना में अवार्ड प्राप्त करने के निर्देश दिये गये हैं।
प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के साथ ही साथ बायोमेडिकल वेस्ट एवं चिकित्सालयों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दे रही है। सभी प्राथमिक, सामुदायिक जिला चिकित्सालयों में साफ-सफाई एवं बायामेडिकल वेस्ट का निस्तारण समुचित ढ़ंग से  किया जा रहा है। प्रदेश के समस्त ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में गर्भवती महिलाओं एवं बीमार शिशुओं को चिकित्सीय सेवा एवं वापसी की सुविधा के लिए 102 नेशनल एम्बुलेंस सेवा के अन्तर्गत प्रदान की जा रही है। प्रदेश में 2270 एम्बुलेन्स क्रियाशील हैं। इसी प्रकार 1488 एम्बुलेंस 108 एम्बुलेंस सेवा के अन्तर्गत क्रियाशील हैं, जो सड़क दुर्घटना, हृदयघात, प्रसव सम्बन्धी जटिलता, दैवी आपदा आदि आकस्मिकताओं में चिकित्सासेवा उपलब्ध करा रहे हैं। प्रदेश में 250 एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस सेवा के माध्यम से गम्भीर रोगियों  को चिकित्सा सेवा एवं रेफरल परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही हैं। प्रदेश के कई ऐसे क्षेत्र हैं जो असेवित व सुदूरवर्ती हैं ऐसे ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर रोगियों का निदान, जांच तथा प्राथमिक उपचार की सुविधा मुहैया कराने के लिए 125 नेशनल मोबाइल मेडिकल यूनिट क्रियाशील हैं। शव परिवहन की सुविधा प्रदान करने के लिए 193 शव वाहन प्रदेश में क्रियाशील हैं, जो सी0एम0ओ0 व सी0एम0एस0 के नियन्त्रणाधीन हैं।
वर्तमान समय में विभिन्न रोगो की आधुनिक मशीनों से जांच, परीक्षण कर आम जनता के रोगों, गम्भीर रोगों के इलाज करने के लिए प्रदेश सरकार ने प्रोक्योरमेण्ट सेवायें संचालित की हैं। प्रदेश के 40 जिला चिकित्सालयों में निःशुल्क सीटी स्कैन सुविधा मरीजों को दी जा रही है। 33 जनपदों में जिला चिकित्सालयों में निःशुल्क डायलिसिस सेवा, 297 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में निःशुल्क टेलीरेडियोलाॅजी की सुविधा, 80 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में निःशुल्क टेलीमेडिसिन तथा 104 टेलीकन्सलटेशन के माध्यम से मरीजों का इलाज किया जा रहा है। प्रदेश के समस्त जनपद स्तरीय स्वास्थ्य चिकित्सा इकाइयों में मेसर्स सायरिक्स हेल्थ केयर के द्वारा बायोमेडिकल इक्यूपमेण्ट उपकरणों का रख-रखाव भी किया जा रहा है।
———————————————————-
विहिप द्वारा 14 को होंगे भव्य कार्यक्रम
फतेहपुर। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के द्वारा अखण्ड भारत संकल्प दिवस पर 14 अगस्त को रात्रि 10 बजे से रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट के सामने  स्थित शिव मंदिर में  कवि सम्मेलन वा भारत माता की भव्य  आरती  का आयोजन किया जा रहा है,जिसमे आपकी अपने इष्ट मित्रो संग गरिमामयी उपस्थिति सादर प्राथनीय है। कवि- मधुसूदन दीक्षित, नवीन, महेश त्रिपाठी, प्रवीण, राम औतार ,मुख्यवक्ता के रूप में अम्बिका प्रान्त उपाध्यक्ष तथा आनन्द तिवारी सहित विहिप के अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहेेंगे।
————————————————————————-

कैम्प लगाकर लोगो को दिलायी सदस्यता
फतेहपुर। अपना दल एस0 का सदस्यता अभियान आज जिला कार्यालय नासिरपीर में कैम्प लगाकर प्रदेश प्रवक्ता राजेश पटेल के संरक्षण में प्रारम्भ हुआ। सदस्यता अभियान में आशीष पटेल के जन्म दिवस पर जिला अध्यक्ष अनिल उमराव व पार्टी के सभी सदस्यो ने केक काटकर आशीष पटेल की दीर्घ आयु की कामना की। जिला अध्यक्ष ने बताया कि बिन्दकी जहानाबाद व बकेवर भी सदस्यता अभियान आयोजन कैम्प लगाकर किया गया। इस अभिषेक रायजदा, सौरभ, दीपू पटेल, मनोज साहू, महिला जिला अध्यक्ष सौम्या सिंह, प्रतीक चैधरी, योगेन्द्र कुमार उर्फ नीलू पटेल, अनूप पटेल, प्रेम दत्त उमराव, शैलेश पटेल, प्रेम सागर पटेल, रज्जन गुप्ता, सलामत अली, गंगा सागर, मनोज, अंकित सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।
————————————————-
पार्षद चैक पर मनाया जायेगा स्वतंत्रता दिवस
फतेहपुर। दोसर वैश्य कल्याण समिति की ओर से स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से पार्षद चैक में मनाये जाने को लेकर एक बैठक आहूत हुयी। समिति के उपाध्यक्ष उमेश गुप्त फौज के यहां बैठक सम्पन्न हुयी। अध्यक्ष विमल गुप्त ने बताया कि 15 स्वतत्रता दिवस को समिति द्वारा पार्षद चैक सिविल लाइन में प्रातः 9 बजे मनाया जायेगा। जिसमें झण्डा रोहण, मूर्ति माल्यापर्ण मिष्ठान वितरण किया जायेगा। इस मौेके पर राम विशाल गुप्त, विनोद गुप्त, संजय गुप्त, अरूण गुप्त, राजन , बालकृष्ण, अमन अरविन्द पंकज, गणेश, राजू सहित तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।
———————————————–

आर0ओ0 प्लाट का हुआ लोकापर्ण

फतेहपुर। कमला देवी ट्रस्ट की ओर से कोतवाली रोड स्थित शीतला मंदिर के आंगन में आरओ प्लान्ट स्थिापित किया गया। जिसका लोकापर्ण दीपक रस्तोगी के कर कमलो द्वारा  किया गया। राहगीरो की प्यास बुझाने के लिए कमला देवी ट्रस्ट की भूरी-भूरी प्रशंसा की गयी। इस अवसर लोकमंगल साहित्य परिषद के अध्यक्ष सुधाकर अवस्थी ने कहा कि प्यासो की प्यास बुझाना तीर्थ जाने के समान है। इस अवसर पर समाज के समाज सेवी रामप्रकाश गुप्ता, अजय पुरवार, अजय रस्तोगी, विनीत मोदनवाल, पंकज त्रिपाठी, अनिल रस्तोगी, आदि लोग मौजूद रहे।
——————————————–

यादव सेना के जिला अध्यक्ष का हुआ जोरदार स्वागत


फतेहपुर। शहर के तेलियानी ब्लाक स्थित राष्ट्रीय यादव सेना में आज जिला अध्यक्ष अर्जुन सिंह यादव का भव्य स्वागत किया गया। स्वागत में आये हुये लोगो ने उनका फूलो की माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर प्रान्तीय अध्यक्ष मंगलेश यादव ने भी उन्हे फूलो की माला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर यादव सेना के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।
———————————————-

आज हुआ नामंकन

फतेहपुर। अचल प्रशिक्षण केन्द्र में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्रेणी का नामंकन अध्यक्ष व मंत्री पद का नामंकन किया गया। जिसमें अध्यक्ष पद के उम्मीदवार राजू धानुक एवं सर्वेश कुमार व जिला चिकित्सालय मंत्री पद हेतु भगत दास एवं अमित श्रीवास्तव ने अपना नामकंन पत्र भरा सभी पदाधिकारियों अन्य पदो के भी नामंकन पत्र भरे।