Breaking news कोरिया छत्तीसगढ़

सालों से एक ही थाने में तैनात 31 पुलिसकर्मी हुए लाइन अटैच..आईजी के सख्त निर्देश पर 24 घण्टे के भीतर एसपी ने की कार्यवाही…कोरिया में पहली बार इतनी बड़ी कार्यवाही..

कल आईजी रतन लाल डांगी आईजी कोरिया दौरे पर.. वर्षों से एक ही थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को देख जताई थी हैरानी…

rajan singh chauhan/

कोरिया। नव पदस्थ सरगुजा आईजी रतन लाल डांगी के सख्त निर्देश के बाद कोरिया के प्रभारी पुलिस कप्तान गिरजा शंकर जायसवाल ने महज 24 घंटे के भीतर ही चिरमिरी और खड़गवां थाने क्षेत्र में 5 साल से अधिक तैनात 31 पुलिसकर्मियों को एक ही झटके में लाइन अटैच कर दिया है। बताया जा रहा है कि कोरिया जिले में पहली बार इतनी बड़ी कार्यवाही एक साथ की गई है।
दरअसल शुक्रवार को सरगुजा संभाग के नव पदस्थ पुलिस महानिदेशक कोरिया जिले के आवास पर पहुंचे थे जहां उन्होंने खड़गवां व चिरमिरी थाने का निरीक्षण किया था। जहां उन्होंने 5 से 10 साल से अधिक समय से एक ही थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को देखकर काफी हैरानी जताई थी इसके बाद उन्होंने कोरिया एसपी को फौरन ही इन सभी को हटाने का निर्देश दिया था जिसके बाद प्रभारी पुलिस अधीक्षक गिरजा शंकर जायसवाल ने आईजी के निर्देश का पालन करते हुए महज 24 घंटे के भीतर शनिवार को ही खड़गवां के 16 और चिरमिरी के 15 पुलिस जवानों को लाइन अटैच करने का आदेश जारी कर दिया।
स्थानांतरित हुए पुलिस कर्मियों की सूची इस प्रकार है:-

खड़गवां आरक्षक प्रमिला तिग्गा, धन सिंह मरकाम, सम्मेलाल कौशले, प्रेम लाल साहू, अशोक एक्का, अर्जुन पुलस्त, रमेश यादव, विनोद सिंह, सलोप पैकरा, संतोष सिंह, यशवंत सिंह ठाकुर, जगनारायण राजवाडे, श्याम लाल मरावी, तबियानुस कुजूर, सुखनंदन केवट, उत्तर कश्यप को रक्षित केंद्र पुलिस लाइन में अटैच किया गया है।

वही चिरमिरी थाने से एएसआई लवांग सिंह, प्रधान आरक्षक सुखलाल खलखो, आरक्षक पुरषोत्तम बघेल, वीरेंद्र कुमार, जोसेफ कुजुर, थड्यूस एक्का, राजेन्द्र एक्का, पाल्यवान सिंह, प्रेम प्रकाश केरकेट्टा,रतन कुजूर, सुमन खलखो, कन्हैया उइके, देवराज सिंह, राजेन्द्र कुमारी और सुमन सिंह को लाइन अटैच किया गया है।