Breaking news Latest News कोरिया छत्तीसगढ़

कोरोना पॉजिटिव के साथ क्रिकेट खेले पार्षद… हजामत कराए बैंक मैनेजर… संपर्क में रहे नेताओं सहित 56 को किया गया सेंटर क्वॉरेंटाइन… हल्दीबाड़ी इलाका कंटेंटमेंट ज़ोन… हल्दीबाड़ी का 3 किमी का इलाका पूरी तरह से सील..

 

कोरोना पॉजिटिव के साथ क्रिकेट खेले पार्षद… हजामत कराए बैंक मैनेजर… संपर्क में रहे नेताओं सहित 56 को किया गया सेंटर क्वॉरेंटाइन… हल्दीबाड़ी इलाका कंटेंटमेंट ज़ोन… हल्दीबाड़ी का 3 किमी का इलाका पूरी तरह से सील..

rajan singh chauhan___

कोरिया जिले में कोरोना का पहला मरीज चिरमिरी के हल्दीबाड़ी में मिलने के बाद से पूरे जिले में हड़कंप मच गया है.

बताया जाता है कि राजनीतिक पहुंच का फायदा उठाकर यह सैलून संचालक पहले तो उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से अपनी पत्नी को पास के जरिए चिरमिरी ले आया… और कांग्रेसी नेताओं की नजदीकी का लाभ पुनः लेकर खुद वह अपनी पत्नी के साथ सेंटर की बजाय होम क्वॉरेंटाइन हो गया… जो की जांच का विषय है

इसके बाद भी इसने क्वॉरेंटाइन के नियमों का लगातार उल्लंघन करते रहा. कांग्रेसी पार्षदों के साथ क्रिकेट खेला व अन्य लोगों के साथ घुमा फिरा भी. इतना ही नहीं सैलून दुकान को खोलने की परमिशन मिलने के बाद लोगों की हजामत भी बनाई अब मेडिकल टीम इस कोरोना संक्रमित के संपर्क में रहे लोगों को चिन्हित कर रही है. जिसमें लगभग 87 लोगों की पहचान कर ली गई है. सीएमएचओ डॉ रामेश्वर शर्मा भी सुबह से अपनी टीम के साथ इस भीषण गर्मी में चिरमिरी में ही डेरा डालकर बैठे हुए हैं. सीएमएचओ ने NEWS PRIME 18 को बताया कि कोरिया की इस संक्रमित मरीज के साथ रहे कांग्रेस के पार्षद व अन्य लोगों सहित हजामत कराएं एक बैंक मैनेजर को डीएवी स्कूल बरतुंगा में सेंटर क्वॉरेंटाइन किया गया है.

वहीं जिला कलेक्टर ने हल्दीबाड़ी एरिया को कंटेंटमेंट जोन घोषित करते हुए 3 किलोमीटर के पूरे एरिया को सील कर दिया है।

जांच का विषय

____________________________________

1- आखिर उक्त ब्यक्ति को किसके कहने पर होम क्वॉरेंटाइन किया गया..जबकी वह ब्यक्ति दूसरे राज्य उत्तरप्रदेश के जिला फतेहपुर से आया हुआ था…?

2- उसके द्वारा किसके संरक्षण में …या आदेश से जिला प्रशासन ने उसे होम क्वॉरेंटाइन रहते हुए में सैलून खोलने का परमिशन दिया गया…?

3- उक्त ब्यक्ति के संपर्क में आये जिस पार्षद की बात की जा रही है…? उक्त पार्षद को क्वॉरेंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है…बताया जा  

जा रहा है कि वह पार्षद क्षेत्र के विधायक विनय जायसवाल के विधायक प्रतिनिधी भी है… और लगातार वह इस दौरान विधायक विनय जायसवाल के साथ घूम घूम कर कई लोगो से संपर्क किये जाने की बात सामने आ रही है जिनमे कोरिया जिले के कई जनप्रतिनिधियों के साथ साथ क्षेत्रीय व जिला प्रशाषन के कई अधिकारी कर्मचारियों से भी लगातार मिलते रहे व संपर्क में रहे…इस बीच खाद्यमंत्री अमरजीत भगत भी कोरिया प्रवास पर आए हुए थे… बैकुंठपुर रेस्ट हाउस में पार्षद व विधायक प्रतिनिधी…विधायक विनय जायसवाल के साथ उनसे भी मिले थे….? उन सभी को अपने से सामने आकर इस बात की जानकारी प्रशाषन को दिया जाना चाहिए…और नही देने पर प्रशाषन को ऐसे ब्यक्तियों को चिन्हित कर क्वॉरेंटाइन कर दिया जाना चाहिए और साथ ही साथ FIR भी दर्ज किया जाना चाहिए… चाहे वह जनप्रतिनिधी के साथ साथ कोई भी व्यक्ति क्यो ना हो….

जिला प्रशाषन को इन बातों को ध्यान में रखते हुए गंभीरता से लेते हुए आगे की कार्यवाही करना चाहिए जिससे इस संक्रमित वायरस को कोरिया में फैलने से रोका जा सके।