Latest News कोरिया छत्तीसगढ़

कलेक्टर एस एन राठौर ने किया पदभार ग्रहण… टीम भावना के साथ करे सभी कार्य

राजन सिंह चौहान, कोरिया।जिले के नए कलेक्टर श्री सत्य नारायण राठौर ने आज कोरिया कलेक्टर का पदभार ग्रहण कर लिया है। वे भारतीय प्रशासनिक सेवा 2008 बैच के अधिकारी हैं। इसके पूर्व वे नियंत्रक, खाद्य एवं प्रशासन के रूप में कार्य कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व में श्री राठौर कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ में अपर कलेक्टर के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

पदभार ग्रहण करने के पश्चात् कलेक्टर श्री एस एन राठौर ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक लेकर सभी विभागों द्वारा संचालित कार्यों और जिले में कोविड-19 की रोकथाम व नियंत्रण हेतु की गई व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली।

कलेक्टर श्री राठौर ने जिले के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को एक परिवार की तरह आपसी समन्वय के साथ शासन की योजनाओं के सुचारू एवं प्रभावी क्रियान्वयन के दिशानिर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड-19 के नियंत्रण के साथ-साथ शासन की हितग्राहीमूलक विभागीय योजनाओं का प्राथमिकता से क्रियान्वयन जरूरी है। इसके साथ ही जनता को योजनाओं का शीघ्र लाभ सुनिश्चित करना भी हमारा प्रयास होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव हेतु सभी आवश्यक सावधानियां हमें बरतनी है। गर्मी में पेयजल एवं जल स्त्रोत के संरक्षण की बात की। मनरेगा के तहत रोजगार एवं टिड्डी दल से बचाव के उपायों पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी टीम भावना के साथ कार्य करते हुए और जनता की समस्याओं का तत्परता पूर्वक निराकरण करना सुनिश्चित करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री चन्द्रमोहन सिंह, अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती तूलिका प्रजापति, अनुविभागीय दण्डाधिकारी बैकुण्ठपुर, मनेन्द्रगढ़, खड़गवां सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।