Breaking news Latest News कोरिया छत्तीसगढ़

नगर निगम के अनफिट एम्बुलेंस को तत्काल दुरुस्त करें – डोमरू रेड्डी

 

चिरिमिरी नगर पालिक निगम के महापौर व आयुक्त को पत्र लिखकर इस संवेदनशील मुद्दे को तत्काल संज्ञान में लेने की रखी मांग

राजन सिंह चौहान/ चिरिमिरी। पूर्व महापौर के. डोमरु रेड्डी ने नगर पालिक निगम चिरमिरी की वर्तमान महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल व आयुक्त सुश्री सुमन राज को पत्र लिखकर निगम की अनफिट एम्बुलेंस को तत्काल दुरस्त कर लोगो के ईलाज हेतु बिलासपुर व रायपुर तक आने जाने की पूर्ववत सुविधा को बहाल करने की मांग की है।

अपने पत्र में श्री रेड्डी ने कहा है कि निगम की एम्बुलेंस का इन दिनों अनफिट होने के कारण पिछले लगभग एक माह से अधिक समय से उसे बिलासपुर व रायपुर नही भेजा जा रहा है, जिसके कारण क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्यगत तकलीफ के दिनों में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

श्री रेड्डी ने पत्र में आगे कहा है कि जिले के सात नगरीय निकाय में से केवल चिरमिरी नगर पालिक निगम को लोगो को कष्ट के समय एम्बुलेंस की सुविधा दे पाने का सौभाग्य प्राप्त है। इसलिए जनसेवा के इस महत्वपूर्ण कार्य में अपना बराबर का योगदान देते रहना चाहिए, इस भावना से हमने रियायत दर पर निगम के इस एम्बुलेंस सुविधा को प्रारम्भ कराया था। जिसका लाभ जरूरतमंदों को न मिल पाना दुर्भाग्यजनक है। पूर्व में कालरी कर्मियों को तो ईलाज के लिए एसईसीएल एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध करा देता था, लेकिन गैरकालरी कर्मियो को इलाज के लिए बीमार व्यक्ति को बाहर खासकर बिलासपुर व रायपुर ले जाने व लाने में काफी असुविधा होती थी, जिसे देखते हुए उन्होंने जनभावनाओं को समझ कर, अपने कार्यकाल में तत्कालीन कोरिया कलेक्टर एस. प्रकाश से डीएमएफ मद से उपरोक्त एम्बुलेंस की स्वीकृति लेकर चिरमिरी में इस अभिनव योजना को प्रारम्भ कराई थी। लेकिन वर्तमान में प्रबंधकीय देखरेख के आभाव में लोगो को यह सुविधा समुचित रूप से नही मिल पा रहा है।

पूर्व महापौर के. डोमरु रेड्डी ने चिरमिरी नगर पालिक निगम की महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल व आयुक्त सुश्री सुमन राज से उपरोक्त संवेदनशील मामले को तत्काल संज्ञान में लेकर अनफिट एम्बुलेंस को दुरस्त कराकर आम नागरिकों को बिलासपुर व रायपुर आने जाने की पुरानी व्यवस्थानुसार सुविधा बहाल करने की मांग की है।

उन्होंने अपनी भावना से अवगत कराते हुए यह भी कहा है कि यदि एम्बुलेंस का समय पर सर्विसिंग नहीं कराया जा पाने के कारण इस महत्वपूर्ण और भावनात्मक योजना को बट्टा लगाने का काम किया जा रहा है तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है 

यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है इस अभिनव योजना को चिरमिरी के लोगों के सुविधा के लिए हमने मेहनत कर पसीना बहाया है, इसलिए इसकी इस तरह से अनदेखी मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता और ज़रूरत पड़ने पर मैं आन्दोलन भी करूँगा, लेकिन इस तरह की लापरवाही सहन नहीं करूँगा। चिरमिरी को उसका अधिकार मिलते रहना चाहिए, ऐसा मेरा प्रयास अनवरत जारी रहेगा- केे.डोमरु रेड्डी,पूर्व महापौर