Breaking newsLatest Newsइटावाउत्तरप्रदेश

Video/ इटावा- व्यापारी पुत्र ने ही गढ़ी लूट की कहानी

शुक्रवार को चीनी व्यापारी के पुत्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर 10 लाख 70 हजार रुपये हड़पने के लिए झूठी साजिश रची थी। पुलिस ने व्यापारी पुत्र सहित तीन लोगों को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इन्होंने रुपयों की संख्या भी झूठी बताई थी और 4 लाख 51 हजार रुपये ही व्यापारी पुत्र अपने पिता से लेकर आया था।

Video/

इटावा : शुक्रवार को चीनी व्यापारी के पुत्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर 10 लाख 70 हजार रुपये हड़पने के लिए झूठी साजिश रची थी। पुलिस ने व्यापारी पुत्र सहित तीन लोगों को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इन्होंने रुपयों की संख्या भी झूठी बताई थी और 4 लाख 51 हजार रुपये ही व्यापारी पुत्र अपने पिता से लेकर आया था।

एसएसपी संतोष कुमार मिश्रा ने पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि व्यापारी पुत्र शुभम गुप्ता ने अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए पिता के रुपयों को हड़पने की झूठी साजिश रची थी। शुभम व उसके साथी अय्याश किस्म के हैं और इनके चाल-चलन भी ठीक नहीं हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस को जब लूट की घटना की सूचना मिली थी तो तत्काल उन्होंने मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज देखकर बैंक कर्मियों से पूछताछ की थी उसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व अपर पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन किया गया था। पुलिस छापेमारी की कार्रवाई करते हुए 6 घंटे में घटना का अनावरण कर दिया था। जिसके बाद शुभम गुप्ता पुत्र राजेश कुमार गुप्ता निवासी पंसारी बाजार कस्बा व थाना जसवंतनगर, विकास पुत्र सुरेंद्र सिंह निवासी भावलपुर-जसवंतनगर, सुखराम उर्फ सुक्खे पुत्र शिवराम सिंह निवासी तमेरा थाना जसवंतनगर को पकड़ लिया गया। शुभम गुप्ता के कब्जे से एक पिस्टल, दो कारतूस, सुखराम के कब्जे से एक पिस्टल दो कारतूस तथा एक बैग से 4 लाख 51 हजार रुपये बरामद हुए। शुभम गुप्ता ने पुलिस को जानकारी दी थी कि उसने अपने पिता राजेश कुमार गुप्ता से 4 लाख 51 हजार रुपये बैंक में जमा करने को लिए थे। एसएसपी ने बताया कि व्यापारी राजेश कुमार गुप्ता ने भी रुपये पुत्र को देना स्वीकार किया है। पुलिस ने इस मामले में शुभम के बड़े भाई सुमित गुप्ता को पूछताछ के बाद छोड़ दिया। घटना के अनावरण में शिवशंकर सिंह प्रभारी निरीक्षक, स्वाट टीम प्रभारी सतेंद्र यादव प्रमुख रूप से रहेl

रकम हड़पने के लिए रचा लूट का ड्रामा

चीनी व्यापारी के पुत्र ने अपने साथी के साथ मिलकर 10.70 लाख रुपये हड़पने के लिए पुलिस को लूट की सूचना दे दी। पुलिस के पूछताछ करने पर वह टूट गया और सच्चाई बयां कर दी। पुलिस ने नकदी बरामद कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया हैनगर के पंसारी बाजार निवासी चीनी व्यापारी राजेश कुमार गुप्ता की सदर बाजार बड़ा चौराहा के पास राजेश ट्रेडर्स के नाम से दुकान है। शुक्रवार दोपहर उनके पुत्र सुमित गुप्ता व शुभम गुप्ता 10.70 लाख रुपये जमा करने के लिए रेलमंडी स्थित एचडीएफसी बैंक गए थे। वहां पहुंचने पर शुभम ने बड़े भाई सुमित से 11 लाख रुपये में 30 हजार रुपये कम होना बता शेष रुपये घर से लाने की बात कही।

वह सुमित को बैंक में छोड़कर अपने साथी विकास के साथ रुपये भरा बैग लेकर बाइक से घर की ओर चल दिया। कुछ देर बाद उसने पुलिस को लूट की सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। शुभम ने पुलिस को बताया कि लुधपुरा तिराहे के निकट पीछे से आ रहे बाइक सवारों ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी और उनके गिरते ही रुपये भरा बैग लूटकर सिसहाट की ओर फरार हो गए। एसएसपी संतोष कुमार मिश्रा सहित एसपी सिटी रामयश सिंह मौके पर पहुंचे और पूछताछ की।

शुभम के बार-बार बयान बदलने से पुलिस को शक हो गया। कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने सच्चाई उगल दी। बताया कि रकम हड़पने के लिए साथी विकास के साथ साजिश रची थी। सुमित को उन दोनों की योजना पता नहीं थी। एसएसपी ने बताया कि शुभम व उसके साथी विकास को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके चाल चलन के बारे में पता किया जा रहा है। नकदी बरामद कर ली गई है। व्यापारी पर एचडीएफसी बैंक से 11 लाख रुपये का लोन है।

Related Articles

Back to top button