Latest Newsछत्तीसगढ़

विधायक विनय ने 6 माह में 5 सौ मरीजो का कराया उपचार, किडनी ट्रांसप्लांट व कैंसर के मरीजो का भी हुआ उपचार

राजन सिंह चौहान

मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने अपने कार्यकाल के छह माह पूरे होने पर प्रेसवार्ता आयोजित कर पत्रकारों को बताया कि उनके ऊपर लगाए आरोप राजनीतिक विरोधियों द्वारा लोकप्रियता एवं क्षेत्र विकास हेतु चल रहे प्रयासों में व्यवधान उपन्न करने एवं राजनीतिक प्रतिष्ठा को आघात पहुँचाने हेतु कुछ लोगों के साँठ-गाँठ से फ़र्जी समाचार के माध्यम से दुष्प्रचार किया जा रहा है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।

प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि पूर्व के दोनों भाजपा के विधायकों की उदासीनता के कारण जल आवर्धन योजना विगत 8 वर्षों से पूर्ण होने का नाम नही ले रही थी। लेकिन उक्त योजना को अमलीजामा पहनाने हेतु विधानसभा सत्र में ध्यानाकर्षण के माध्यम से प्रभारी मंत्री से सवाल जवाब हुआ, उसके कारण जुलाई माह में जलावर्धन योजना को हम पूर्ण रूपेण मूर्त रूप देने जा रहे है। जिसका शुभारंभ अगले माह के अंतिम सप्ताह में लगभग पूर्ण करेंगे।

उन्होंने कहा कुछ एसईसीएल में छोटी मोटी त्रुटियो के कारण श्रमिकों को पूर्व विधायक के कार्यकाल में लगभग 30 कोयला कामगारों को सांठगांठ कर प्रबंधन से मिलकर उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। भाजपा के नेताओं द्वारा इसको नोट बनाने का उद्योग बना कर चलाया गया। जिसमें 25 से 30 लाख रुपए कोयला कामगारों की नौकरी से बर्खास्त करने का डर दिखाकर उनसे वसूली किया गया। जिस पर हमने पूरी तरह विराम लगा दिया, जिससे मेरे कार्यकाल में एक भी कोयला कामगार की नौकरी नही गई।

इसी प्रकार चिरमिरी का तहसील के दर्ज़ा चुनाव आने से पूर्व बगैर राजपत्र प्रकाशन बगैर सेटअप के सरकार के दबाब में पूर्व विधायक के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन के द्वारा तहसील का शुभारंभ तो किया गया परंतु हमारे अथक प्रयास के कारण राजपत्र में प्रकाशन तहसील का 20 जून को किया गया।

उन्होंने कहा कि चिरमिरी औऱ मनेन्द्रगढ़ के बीच मे सयुंक्त जिला बनाने हेतु ज़िला पुर्नगठन आयोग के द्वारा जिला प्रशासन से एक माह के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने हेतु आगामी कार्यवाही हेतु मांगी है।

मैनें अपने कार्यकाल में चिरमिरी नगर के लिए 5 करोड़ से अधिक विकास कार्य स्वीकृत कराए वही 10 करोड़ से अधिक राशि के विकास कार्यो का प्रस्ताव बनाकर शासन को दे दिया गया जो बहोत जल्द ही स्वीकृत हो जाएंगे।

मेरे कार्यकाल में 500 से अधिक लोगों का 1 करोड़ से अधिक राशि की गंभीर से गंभीर बीमारी का निःशुल्क इलाज कराया गया जिसमें कैंसर व किडनी ट्रांसप्लांट जैसी गंभीर बीमारी के मरीज भी सम्मालित है।

ग्रामीण अंचल में शुद्ध पेयजल हेतु 70 लाख की लागत से 100 हैंडपंप लगाने का कार्य चल रहा है जिसमें 30 पूर्ण भी हो चुके है।

इसके अलावा शासकीय महाविद्यालय के आडिटोरियम का नव निर्माण आधुनिक तरीक़े से औऱ प्रोफेसरो के लिए आवास कॉलोनी हेतु प्रस्ताव जल्द स्वीकृत होने की संभावना है। साथ ही कोरिया कॉलरी औऱ गेल्हापानी में बीते दिनों आंधी तूफ़ान व बेमौसम बारिश से हुए नुकसान का प्रभावितो का जायजा लेकर 2 सप्ताह के भीतर ही उन्हें मुलावजा राशि स्वीकृत कराया।

इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष सुभाष कश्यप, विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन, राकेश श्रीवास्तव, प्रमोद सिंह, प्रदीप प्रधान, रवि बिरहा, बलदेव दास व कार्यकर्ताओं की सहभागिता रही।

Related Articles

Back to top button