Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़

चिरिमिरी में खुले स्तर में लगातार जारी है अवैध सट्टे का कारोबार युवा पीढ़ी पूरी तरह गिरफ्त में

चिरिमिरी में खुले स्तर में लगातार जारी है अवैध सट्टे का कारोबार युवा पीढ़ी पूरी तरह गिरफ्त में

rajan singh chauhan

चिरिमिरी में कभी चोरी-छिपे चलने वाला सट्टाबाजार आजकल कानून की ढीली पकड़ की वजह से खाईवाल के संरक्षण में खुलेआम संचालित हो रहा है। ओपन और क्लोज के नाम से चर्चित इस खेल में जिस प्रकार सब कुछ ओपन हो रहा है उससे यही प्रतीत होता है कि गोदरीपारा के प्रमुख खाईवाल को कानून का कोई खौफ नहीं रह गया है।

चिरिमिरी थाना क्षेत्र में इस खेल के बढ़ते कारोबार का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि महिलाएं एवं बच्चे भी दिन-रात अंकों के जाल में उलझे रहते हैं। प्रमुख खाईवाल के एजेंट जो पट्‌टी काटते हैं प्राय: हर गली-मोहल्ले में आसानी से पट्टी काटते नजर आते हैं। इनमें से कुछ आदतन किस्म के लोग चिरिमिरी में गोदरीपारा, चीफ हाउस,बरतुंगा,छोटीबाजार, बड़ाबाजार,हल्दीबाड़ी,रेलवे स्टेशन, आदि स्थानों में खुलेआम पट्टी काटकर एवं मोबाइल के माध्यम से भी इस अवैध कारोबार को संचालित कर लोगों की गाढ़ी कमाई पर डाका डाल रहे हैं जिसकी जानकारी शायद पुलिस को छोड़कर सभी को है।

 हिसाब-किताब की जगह बार-बार बदल कर प्रमुख खाईवाल अपनी होशियारी का भी परिचय देने की कोशिश करते हैं।

युवा पीढ़ी बर्बादी की ओर

एक रुपए को अस्सी रुपया बनाने के चक्कर में खासकर युवा वर्ग अधिक बर्बाद हो रहे हैं। सट्टे के इस खेल को बढ़ावा देने सटोरी ग्राहकों को मुफ्त में स्कीम देखने सट्टे नंबर वाले चार्ट उपलब्ध करा रहे हैं। इसका गुणा भाग कर ग्राहक सट्टे की चपेट में बुरी तरह से फंस कर पैसा इस अवैध कारोबार में गंवा रहा है सट्टा माफिया युवा पीढ़ी को बर्बाद कर खुद मालामाल हो रहे हैं लेकिन स्थानीय पुलिस अनजान बनी बैठी है। बहरहाल सट्टा माफिया धीरे-धीरे युवा पीढ़ी को बर्बादी की ओर ले जा रहे हैं। अगर जल्द ही इस गोरखधंधे पर लगाम नहीं लगाई गई तो धीरे-धीरे सट्टा माफिया युवा पीढ़ी के भविष्य का विनाश कर देंगे।

Related Articles

Back to top button