Latest Newsछत्तीसगढ़रायपुर

स्कूली शिक्षा विभाग के मंत्री ने लिखने में की ऐसी गलती कि अर्थ का हो गया अनर्थ, और भूल सुधार करने में की देरी तो वायरल हो गया पोस्ट

rajan singh chauhan/

रायपुर। एक छोटी सी गलती कैसे अर्थ का अनर्थ कर देती है. लेकिन जब यही गलती किसी शिक्षक या फिर शिक्षा विभाग के प्रमुख से हो जाए तो फिर जाहिर है फजीहत भी जमकर करा देती है. इसका उदाहरण सूबे के स्कूली शिक्षा मंत्री डॉ प्रेम साय सिंह टेकाम द्वारा किये गए एक ट्वीट में देखने को मिली. जहां एक मात्रात्मक त्रुटि ने पूरा शब्द ही बदल दिया और अर्थ का अनर्थ कर दिया. दरअसल जालियांवाला बाग हत्याकांड की बरसी पर मंत्री जी ने एक ट्वीट कर शहीदों को प्रदेशवासियों की ओर से नमन किया. लेकिन अमर शहीदों की जगह, उनसे “अमीर” शहीदों हो गया.

मंत्री जी ने शहीदों का नमन करके ट्वीट को श्रद्धांजलि दे दी. लेकिन घंटों भर बाद जब किसी ने उन्हें उनकी इस गलती का एहसास दिलाया तो मंत्री जी ने ट्वीट को डिलीट कर फिर दुबारा नया ट्वीट किया. लेकिन तब तक लोगों ने उनके उस ट्वीट का स्क्रीन शॉट ले लिया था. अब यह वायरल हो रहा है.

जाहिर है सोशल मीडिया के इस हाईटेक जमाने में अब इस गलती के बाद मंत्री जी ने सबक जरुर ले लिया होगा, अगर सोशल मीडिया के प्लेटफार्म में कुछ लिखने से पहले दो बार और पोस्ट करने से पहले चार बार जरुर सोच लेना चाहिए.. नहीं तो परिणाम कुछ ऐसा ही होता है..

Related Articles

Back to top button