Breaking newsLatest Newsछत्तीसगढ़

सूरजपुर पुलिस ने छेड़छाड़ के मामले में 5 दिनों के भीतर पेश किया चालान

 

जिले की पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए घर में घुसकर महिला को बेइज्जत करने की नियत से छेड़छाड़ के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी व विवेचना पूर्ण कर 5 दिनों के भीतर चालान पेश किया है।

छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक ने पुलिस अधिकारियों को बालिका एवं महिलाओं के विरुद्ध घटित होने वाले अपराधों में तत्काल कार्यवाही करने तथा आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए जल्द चालान न्यायालय में पेश करने के निर्देश दिए थे.पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा के द्वारा जिले के पुलिस अधिकारियों को बालिकाओं एवं महिलाओं पर घटित हुए अपराधों को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्यवाही एवं मामले की विवेचना शीघ्रता से पूर्ण कर चला न्यायालय में पेश करने के निर्देश दिए थे ताकि पीड़ित को जल्द न्याय मिल सके।

सूरजपुर जिले के चौकी लटोरी का यह मामला है जहां 16 अक्टूबर 2020 को एक महिला को घर में अकेला देखकर आरोपी खेलावन सिंह के द्वारा घर में घुसकर बेइज्जत करने की नियत से छेड़छाड़ किया. जिसकी रिपोर्ट चौकी लटोरी में 16 अक्टूबर को पीड़िता के द्वारा की गई  मामले में लटोरी पुलिस ने आरोपी खेलावन सिंह के विरुद्ध अपराध क्रमांक 223/20 धारा 454, 354 भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया।

एसपी राजेश कुकरेजा के निर्देशन पर मामले की विवेचना चौकी प्रभारी लटोरी सुनील सिंह के द्वारा करते हुए FIR के महज 2 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया जांच में पीड़िता का कथन महिला पुलिस अधिकारी से कराया गया एवं पीड़िता का माननीय न्यायालय में धारा 164 सीआरपीसी का बयान दर्ज कराते हुए मामले में महज 5 दिन के भीतर साक्ष्य संकलित करते हुए विवेचना पूर्ण कर अभियोग पत्र तैयार कर माननीय न्यायालय सूरजपुर में पेश किया गया

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button