Breaking newsLatest Newsछत्तीसगढ़रायपुर

बिग ब्रेकिंग: एसआई और एएसआई सस्पेंड: निलंबन का दौर जारी… एसआई और एएसआई के खिलाफ मिली थी इस तरह की गंभीर शिकायत… दुर्ग और कवर्धा के बाद अब यहां एसपी ने तत्काल किया निलंबित… देखे आदेश….

राजन सिंह चौहान____

बिलासपुर। बिलासपुर एसपी ने आदेश जारी किया है. आज एसपी ने एसआई मिलन सिंह और एएसआई संतोष पात्रे को निलंबित कर दिया.

28 नवंबर को प्रशिक्षु आईपीएस गौरव राय के नेतृत्व में पुलिस ने टीम ने अलग-अलग लकड़ी आरा मिल में छापेमार कार्रवाई की थी. जिसमें चार आरा मशीन, चार दीवान, एक दरवाजा व बड़े पैमाने पर लकड़ी का गोला बरामद किया गया था. मौके पर जब्त सामान की कीमत कुल 5 लाख रुपए आंकी गई थी।

नियम अनुसार छापे के दौरान जब्त लकड़ी व मशीन वन विभाग को सौंपना था, लेकिन सभी सामान वन विभाग को नहीं सौंपा गया. जब जब्त लकड़ी और मशीन की कमी को देखकर एसआई व एएसआई से पूछताछ की गई तो उन्होंने इस मामले में संतोषप्रद जवाब नहीं दिया.

इस मामले की जांच में दोनों पुलिस कर्मियों की संलिप्ता पाई गई. जिसकी शिकायत बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल से की गई थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए आज एसपी ने एसआई मिलन सिंह और एएसआई संतोष पात्रे को निलंबित कर दिया. दोनों को रक्षित केन्द्र बिलासपुर सम्बद्ध किया गया है. निलंबन अवधि में इन्हें नियमानुसार वेतन एवं भत्ते देय होंगे.

दरअसल कार्य में लापरवाही बरतने वाले दो पुलिस कर्मियों के खिलाफ एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है. एसपी प्रशांत अग्रवाल ने जिले के एक एसआई और एएसआई को निलंबित कर दिया है.

जारी आदेश अनुसार दिनांक 28.11.2020 को थाना कोटा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम लमकेना में की गई रेड कार्यवाही में जप्त इमारती लकड़ी एवं लकड़ी काटने की मशीन के विरूद्ध कार्यवाही हेतु थाना प्रभारी, कोटा द्वारा सौंपे गये उत्तरदायित्व का जवाबदारीपूर्वक निर्वहन न कर एवं गलत जानकारी देकर कर्तव्य के प्रति कदाचरण, अनुशासनहीनता एवं कर्तव्य विमुखता प्रदर्शित करने पर उ.नि. मिलन सिंह एवं स.उ.नि. संतोष पात्रे, थाना कोटा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर रक्षित केन्द्र, बिलासपुर सम्बद्ध किया जाता है । निलंबन अवधि में इन्हें निलंबन के नियमानुसार वेतन एवं भत्ते देय होंगे ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप भ्रष्ट एवं अनुशासनहीन पुलिसकर्मियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। डीजीपी डीएम अवस्थी के निर्देश पर भ्रष्टाचार और गैर कानूनी कार्यों में संलिप्त कवर्धा जिले के तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड किये गए हैं।

डीजीपी के निर्देश पर कवर्धा में चौकी प्रभारी बाजार – चारभाटा एसआई गीतांजलि सिन्हा, कॉन्स्टेबल हेमन्त राजपूत और आसिफ खान पर सस्पेंसन की कार्रवाई की गई है।

Related Articles

Back to top button