Breaking newsLatest Newsकोरिया

एसईसीएल के निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा के सेवानिवृत्ति पर दी गई भावभीनी विदाई

एसईसीएल के निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा के सेवानिवृत्ति पर दी गई भावभीनी विदाई

राजन सिंह चौहान/

बिलासपुर। एसईसीएल के निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा को अपने 6 वर्ष 4 महिनों के सफल कार्यकाल के उपरन्त सेवानिवृत्ती पर दिनांक 30.01.2021 को एसईसीएल मुख्यालय में भावभीनी विदाई दी गयी।

इस अवसर पर जहाँ सीएमडी एसईसीएल श्री ए.पी. पण्डा कोलइण्डिया कोलकाता से विडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जुडे़,

वहीं मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री बी.पी. शर्मा, निदेशक तकनीकी (संचालन) श्री एम.के. प्रसाद, निदेशक (वित्त) श्री एस.एम. चैधरी, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) श्री एस.के. पाल की व्यक्तिशः उपस्थिति रही। इस अवसर पर विभिन्न विभागाध्यक्ष, श्रमसंघ प्रतिनिधिगण, सीएमओएआई, एससी/एसटी/ओबीसी एवं विप्स की सदस्याएँ व अधिकारी-कर्मचारीगण विडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जुड़े रहे।


इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा ने एसईसीएल के कार्यसंस्कृति की सराहना करते हुए एसईसीएल के सर्वांगीण प्रगति की कामना की।

उन्होंने कहा कि संघर्षों से ही व्यक्ति अपने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है। अपने सेवाकाल में किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए उन्होंने विभिन्न अर्जित सफलताओं का जिक्र किया। उन्होंने स्पष्ट तौर पर इन सफलताओं का श्रेय एसईसीएल की मजबूत टीम को दिया।


मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री बी.पी. शर्मा ने कहा कि डाॅ. आर.एस. झा अपने कठिन परिश्रम, रचनात्मकता, कार्यकुशलता, कार्यकलापों से आगे बढ़ते गए। वे हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। अपनी लगन, मेहनत, अपनी सटीक निर्णय क्षमता के बलबूते ही एसईसीएल जैसी प्रतिष्ठापूर्ण कोयला उत्पादक कम्पनी के निदेशक (कार्मिक) जैसे जिम्मेदारीपूर्ण पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं। अंत में उन्होंने ईश्वर से डाॅ. आर.एस. झा के सपरिवार सुखमय भविष्य की कामना की।

निदेशक तकनीकी (संचालन) श्री एम.के. प्रसाद ने कहा कि डाॅ. झा विपरीत परिस्थतियों में भी अपने लक्ष्य को सरलता से हासिल कर लेते हैं। उनमें मानवीय दृष्टिकोण कूट-कूटकर भरा है। डाॅ. झा के कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि एसईसीएल में चलाए जा रहे कल्याणकारी कार्य कोलइण्डिया के लिए एक मिसाल है।

निदेशक (वित्त) श्री एस.एम. चैधरी ने कहा कि डाॅ. आर.एस. झा की कार्यशैली सभी के लिए प्रेरणास्पद हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि एसईसीएल, डाॅ. झा के सेवानिवृत्ति के उपरांत भी, उनकी गति एवं कार्यकुशलता को बरकरार रखते हुए सफलता के नए आयाम गढ़ेगी।

निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) श्री एस.के. पाल ने कहा कि डाॅ. झा एक अच्छे एडमिनिस्ट्रेटर हैं एवं नियम-कानून के सख्त हैं।

प्रारंभ में निदेशक मण्डल ने डाॅ. आर.एस. झा का शाल व श्रीफल से सम्मान किया। इस अवसर पर ’’मान-पत्र’’ का पठन श्री प्रभात कुमार कुमार प्रबंधक (सचिवीय/राजभाषा) ने किया जिसे निदेशक मण्डल ने डाॅ. आर.एस. झा को भेंट किया। कार्यक्रम में जनसंपर्क विभाग द्वारा संग्रहित फोटो एलबम एवं प्रेस कतरने को भेंट किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्री प्रभात कुमार कुमार प्रबंधक (सचिवीय/राजभाषा) ने किया। 

SECLके नये डायरेक्टर पर्सनल बनाये गए एसएम चौधरी.. कोल इण्डिया ने जारी किया आदेश

कोल इण्डिया लिमिटेड ने एसईसीएल के निदेशक वित् एसएम चौधरी को निदेशक कार्मिक का अतिरिक्त प्रभार सौपा गया है, इस सम्बन्ध में कोल इंडिया के अधिकारी संदीप श्रीवास्तव ने आदेश जारी किए है।श्री

चौधरी सोमवार को अपना पद ग्रहण करेंगे। एसईसीएल में निदेशक कार्मिक डॉक्टर आरएस झा के बाद पद रिक्त है, जिसे देखते हुए केबिनेट कमेटी ने नए निदेशक कार्मिक एसएम चौधरी को अतिरिक्त प्रभार सौपा गया है। श्री चौधरी एसईसीएल के निदेशक वित्त पद पर भी कार्य कर रहे है। श्री झा के बाद श्री चौधरी पदभार ग्रहण करेंगे। केबिनेट कमेटी ने उन्हें 6 माह तक निदेशक कार्मिक पद पर कार्य करने का आदेश दिया है।

 

Related Articles

Back to top button