Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़

एसपी उदय किरण के नेतृत्व में कोरबा की कानून व्यवस्था बन रही नजीर,विजिबल पुलिसिंग से गली मोहल्लों से असामाजिक तत्वों का जमावड़ा खत्म,एसपी कार्यालय से लेकर थाना चौकियों में प्राथमिकता से सुनी जा रही फरियाद

प्रिया पटेल,संवाददाता

कोरबा। अपने तेजतर्रार छवि के लिए विख्यात आईपीएस उदय किरण के कोरबा एसपी के पदभार ग्रहण करते ही महकमे की पुलिसिंग व्यवस्था में जहाँ कसावट आने लगी है वहीं आपराधिक तत्व भूमिगत हो गए हैं। विजिबल पुलिसिंग की अनुकरणीय व्यवस्था से जहां अब आमजन को गली मोहल्लों में असमाजिक तत्वों के जमावड़ों हुडंदंग से राहत मिल गई है , वहीं एसपी कार्यालय से लेकर थाना चौकियों में सभी कार्यदिवस में प्रभारियों के बैठने से सरलता सहजता से फरियादी अपनी फरियाद रख पा रहे हैं। चुनावी वर्ष में इसी तरह की कानून व्यवस्था बनी रहने से जनता चैन की नींद लेगी।एसपी उदय किरण की छवि लोगों के बीच एक इमानदार पुलिस अफसर के रूप में बनी हुई है । यही कारण है कि कोरबा में कमान संभालने के बाद एसपी के निर्देश पर थाना चौकी के प्रभारी शाम के वक्त अपने क्षेत्र के गली मोहल्लों पर पैदल मार्च करते नजर आते है।

यह पहला मौका है जब किसी ने इस तरह से थाना प्रभारियों की ड्यूटी लगाई हो।। यही कारण है कि अब चौक चौराहों पर असामाजिक तत्वों का लगने वाला जमावड़ा कम नजर आ रहा है। विजुअल पुलिसिंग के तहत कार्य करते हुए एसपी ने यातायात के जवानों को भी निर्देश दिया है कि किसी गरीब को बेवजह परेशान न किया जाए एसपी ने महिला व साइबर संबंधी मामलों पर भी गंभीरता व त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश अपने मातहत अधिकारी कर्मचारियों को दिए हैं ।एसपी उदय किरण ने दो टूक लहजे में थाना -चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया है कि जनदर्शन के नाम पर महज एक दिन थाना में बैठने की खानापूर्ति नहीं चलेगी। जनता की फरियाद हफ्ते के सभी कार्यालयीन दिवस में सुनी जाए। प्रभारी थाना में अधिकाधिक कार्यालयीन समय तक रहें। लंबित एवं नवीन प्रकरणों की त्वरित विवेचना कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें। राज्य सरकार ने 2015 बैच के आईपीएस उदय किरण को कोरबा का पुलिस अधीक्षक बनाया है। उदय किरण का बतौर एसपी यह तीसरा जिला होगा। पहला जिला नारायणपुर था। उसके बाद जीपीएम और अब तीसरे कोरबा जिले में सेवाएं दे रहे।

Related Articles

Back to top button