Breaking newsLatest Newsछत्तीसगढ़

Video- दोषियों पर दर्ज हो हत्या का अपराध…आदिवासी वर्ग पर अत्याचार नही होने दूंगी, मुझे इंसाफ चाहिए-रेणुका सिंह

दोषियों पर दर्ज हो हत्या का अपराध…आदिवासी वर्ग पर अत्याचार नही होने दूंगी, मुझे इंसाफ चाहिए-रेणुका सिंह

रायपुर। ये आत्महत्या नही हत्या है, मै पहले दिन से कह रही हूं। मुझे जनजाति वर्ग के कल्याण व उनके हितों की रक्षा के लिए ही मोदी ने जनजाति कल्याण मंत्री बनाया है। मैं आदिवासी वर्ग पर अत्याचार नही होने दूंगी मेरे संसदीय क्षेत्र की घटना है इसलिए मुझे इंसाफ चाहिए।

उक्ताषय के विचार आज केन्द्रीय जनजाति कल्याण राज्य मंत्री श्रीमती रेणुका सिंह ने पिछले दिनों सायबर सेल पुलिस अभिरक्षा में मृत आदिवासी युवक पंकज बेक के पीडित परिवार से भेंट के दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।

उन्होने पीडित परिवार के सदस्यों को ढाढस बंधाया तथा पीडित परिवार के प्रत्येक सदस्यो से मुलाकात कर विस्तार से उनकी बातें सुनी साथ ही अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए पुलिस की बर्बरता पूर्ण कार्यवाही की कडी निंदा की।

उन्होने कहा कि प्रथम दृष्टया ही यह मामला हत्या का प्रतीत होता है। पूरे मामले में पुलिस विभाग अपनी गलती छिपाने के लिए लीपा-पोती में लग गई है, पुलिस की पूरी कार्यवाही संदेह के घेरे में है। मृतक के अंतिम संस्कार में उसके गांव को पुलिस द्वारा सैंकडो जवान तैनात कर छावनी बना दिया जाना जैसे किसी आतंकवादी की अंतिम यात्रा हो और मृतक की लाष को जलाने के लिए पुलिस का परिजनो पर दबाव देना संदेह पैदा करता है।

आईजी सरगुजा ने भी पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल थाना प्रभारी विनीत दुबे सहित पुलिस 5 पुलिस कर्मियों को निलंबित करते हुए जांच के आदेश दिए गए है-देखें video….

Video/

Related Articles

Back to top button