Breaking newsछत्तीसगढ़रायपुर

बेमेतरा पहुंचे डीजीपी डीएम अवस्थी की एसपी प्रशांत ठाकुर समेत चार अफसरों पर गिरी गाज, नोटिस थमाकर मांगा जवाब

दरअसल सोमवार को डीजीपी डी.एम. अवस्थी बेमेतरा जिले के बेरला थाना का औचक निरीक्षण करने पहुंचे.वहॉं उन्होंने पाया कि दस्तावेजों का रखरखाव ठीक ढंग से नहीं है एवं कैशबुक में लंबे समय से राशि अवितरित पड़ी है.

उन्होंने निरीक्षण के दौरान व्ही.सी.एन.बी. का भी निरीक्षण किया जिसमें प्रविष्टियॉं ठीक ढंग से नहीं पायी गयी. इसके साथ ही बेरला थाने में साफ-सफाई का स्तर भी काफी निम्न पाया गया. थाने के कार्य का लगभग डेढ़ घंटे तक डीजीपी द्वारा बारीकी से निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने बंदीगृह, मालखाना, महिला प्रकोष्ठ एवं थाना प्रभारी कक्ष को भी देखा.

निरीक्षण के दौरान थाने में अव्यवस्थायें मिलने पर डीजीपी ने अप्रसन्नता व्यक्त की और उन्होंने इसके लिए बेमेतरा पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिमल बैस, एसडीओपी ममता देवांगन, थाना प्रभारी विपिन रंगारी को तत्काल कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

आपको बता दें इसके पहले डीजीपी धमतरी के भखारा थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया था. वहां पर अव्यवस्था मिलने पर उनके द्वारा जिम्मेदारों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई थी. गौरतलब है कि  राज्य भर के थानों के बेहतर रखरखाव एवं कार्यप्रणाली सुधारने हेतु पुलिस महानिदेशक द्वारा सभी 27 जिलों के थानों का औचक निरीक्षण किया जायेगा.

 

Related Articles

Back to top button