Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़

शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए अंतर्राज्यीय समन्वय बैठक सम्पन्न मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती जिलों के कमिश्नर कलेक्टर-एसपी रहे मौजूद

शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए अंतर्राज्यीय समन्वय बैठक सम्पन्न सरगुजा कमिश्नर श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी एवम आईजी सरगुजा रेंज आईपीएस रामगोपाल गर्ग रहे मौजूद।

राजन सिंह चौहान,मनेंद्रगढ़। जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों के वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त बॉर्डर मीटिंग बुधवार को हसदेव गेस्ट हाउस नई लेदरी में आयोजित की गई। निर्वाचन आयोग के मंशानुसार छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के सीमांत क्षेत्रों में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने के लिए आपसी समन्वय बैठक आयोजित की गई। बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शहडोल ज़ोन (म.प्र.) श्री डीसी सागर, कमिश्नर सरगुजा श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी, कमिश्नर शहडोल (म.प्र.) श्री राजीव शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा श्री रामगोपाल गर्ग ने आगामी विधानसभा चुनाव के तैयारियों की समीक्षा की।

विधानसभा निर्वाचन 2023 संबंधी समीक्षा बैठक में शहडोल, अनूपपुर, सीधी, सिंगरौली, एमसीबी, कोरिया, सूरजपुर, सरगुजा, जीपीएम और कोरबा जिले के कलेक्टर और एसपी शामिल हुए। बैठक में उपस्थित सभी कलेक्टर और एसपी ने निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर एसपी श्री सिद्धार्थ तिवारी ने बताया गया कि जिले में मतदान के लिए शांतिपूर्ण वातावरण तैयार करने अवैध मादक पदार्थों पर लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। सूचना तंत्र को मजबूत करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट और आबकारी एक्ट के तहत जिले में लगातार कार्यवाही जारी है। बॉर्डर एरिया में शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए चाक चौबंद व्यवस्था किया गया है। सभी प्रमुख सीमावर्ती क्षेत्रों में चेकपोस्ट लगाया गया है और संवेदनशील हॉट-स्पॉट स्थानों का चिन्हांकन कर सीसीटीवी भी लगाया गया है। सूचनाओं के त्वरित आदान प्रदान के लिए सोशल मीडिया में प्रत्येक स्तर पर ग्रुप बनाए गए हैं।असामाजिक तत्वों की आवाजाही और सीमावर्ती क्षेत्रों की निगरानी के लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाए गये हैं। शांतिपूर्ण माहौल में मतदान कार्य संपन्न कराने के लिये सभी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सामंजस्य से कार्य किया जा रहा है। कार्यक्रम के अंत में एमसीबी एसपी श्री तिवारी ने सभी अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंट की।

बैठक में एमसीबी कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार दुग्गा, कोरिया कलेक्टर श्री विनय लंगेह, जीपीएम कलेक्टर श्रीमती प्रियंका राशि महोबिया, कलेक्टर शहडोल श्रीमती वंदना वैद्य, एसपी कोरिया श्री त्रिलोक बंसल, एसपी शहडोल श्री कुमार प्रतीक तथा अन्य जिलों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button