Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़बिलासपुररायपुरसरगुजा

देखिए वीडियो,IAS रानू साहू ED की हिरासत में : ED ने कल मारा था छापा, अब कोर्ट में किया पेश

तत्कालीन कोरबा रायगढ़ कलेक्टर रानू साहूराजन सिंह चौहान,रायपुर। छत्तीसगढ़ की IAS अधिकारी रानू साहू को ED ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया है। शुक्रवार को ED ने रानू साहू के देवेंद्र नगर स्थित आफिसर्स कालोनी के मकान पर छापा मारा था। बताया जा रहा है कि, इस छापेमारी में मिले अहम सबूतों के मुताबिक रानू साहू करोड़ों रुपए के हेर-फेर में शामिल थीं। इसके बाद ED रानू साहू को इससे पहले अपने दफ्तर ले आई थी। फिर शनिवार की सुबह उन्हें रायपुर की विशेष अदालत में पेश किया गया है।

देखिए वीडियो

प्रॉपर्टी अटैच की गई थी
दो महीने पहले कोल मामले में ED ने आईएएस अफसर, कोल कारोबारी और कुछ कांग्रेसी विधायकों की संपत्ति अटैच की थी। तब प्रदेश में 90 चल अचल संपत्तियों को अटैच किया गया है। जिनमें लग्जरी गाड़ियां, ज्वेलरी और नगद शामिल है। कुल 51. 40 करोड़ की संपत्ति को बरामद किया गया है। यह बरामदगी आईएएस रानू साहू, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव, विधायक चंद्र देव राय के पास से की गई थी। यह कोल एक्सटॉर्शन स्कैम से जुड़ा हुआ मामला है। ईडी की तरफ से कहा गया है कि इस मामले में अब तक 221.5 करोड़ के आसपास की संपत्ति अटैच की जा चुकी है।
उल्लेखनीय है कि, रानू साहू छत्तीसगढ़ की दूसरी IAS ऑफिसर हैं, जिन्हें ED ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले आईएएस समीर विश्नोई गिरफ्तार हो चुके हैं और कोल स्कैम के मामले में फिलहाल रायपुर जेल में बंद हैं। रानू साहू वर्तमान में कृषि विभाग में संचालक के पद पर पदस्थ थीं। इससे पहले रानू रायगढ़ जिले की कलेक्टर रह चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button