Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़सरगुजा

अवैध कारोबार एवं नशे के विरूद्ध जीरो टारलेस की आईजी गर्ग ने दिए सख्त निर्देश, देखिये VIDEO

अवैध कबाड़,कोयला,शराब सट्टा,जुआ,गांजा पर सख्त से सख्त कार्यवाही के दिए गए निर्देश अंतर्राजीय बॉर्डर एरिया चेक पोस्ट पर चौकसी बढ़ाई जाए आगामी विधानसभा चुनाव शांतीपूर्ण व निष्पक्ष सम्पन्न कराने को लेकर जरूरी कदम उठाने दिए निर्देश।

– राजन सिंह चौहान –
एमसीबी!  मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज  अंकित गर्ग  ने जिला मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर का प्रथम भ्रमण किया गया जहां उन्हें सर्वप्रथम गार्ड ऑन ऑनर दिया गया तत्पश्चात् पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी की मौजूदगी में जिले के राजपत्रित अधिकारी व सभी थाना-चौकी प्रभारियों की बैठक ली। बैठक में पुलिस अधीक्षक मनेंद्रगढ़ द्वारा जिले की सामान्य जानकारी से अवगत कराया। इस दौरान आईजी सरगुजा श्री गर्ग ने थाना-चौकी प्रभारियों से परिचय प्राप्त कर अपनी प्राथमिकताओं के बारे में अवगत कराया और सभी प्रभारियों से उनके थानों में लंबित अपराधों के बारे में जानकारी ली और विवेचना से जुड़े बारीकियों से अवगत कराते हुए निराकरण के निर्देश दिए साथ ही उनके क्षेत्र की गतिविधियों को जाना।
लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण के निर्देश

आईजी  गर्ग द्वारा जिले के लंबित प्रकरणों की अनुभागवार,थानावार विस्तृत समीक्षा करते हुए लंबित चिटफण्ड के मामलों का बारीकी से अवलोकन करते हुए निर्देशित किया कि पेंडिंग मामलों का यथाशीघ्र निकाल करने हेतु निर्देश दिए।

अंतर्राजीय बॉर्डर एरिया चेक पोस्ट पर चौकसी बढ़ाई जाए

आगामी विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने हेतु रेंज आईजी श्री गर्ग ने कहा कि मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिला अंतर्राजीय स्टेट बॉर्डर मध्यप्रदेश स्टेट से लगा हुआ है जिसे सुरक्षात्मक दृष्टिगत रखते हुए चेक पोस्ट पर चौकसी बढ़ाने हेतु निर्देश दिए,साथ ही उन्होंने कहा कि आप सब अपने थाना क्षेत्र के कानून व्यवस्था एवं संदेहास्पद लोगों को वाच कर उन लोगों पर नजर बनाए रखें,अपराधियों में पुलिस का भय होना और दिखना चाहिए,आप सब अपने कर्तव्यों एवम दायित्वों का निर्वहन निष्ठापूर्वक करें इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

आईजी के सख्त निर्देश अपराधियों की खैर नहीं
आईजी  गर्ग ने मीटिंग के दौरान कड़े रुख अपनाते हुए कहा कि जिले में आपराधिक प्रवत्ति के लोगों पर नजर बनाए रखने तथा उनके विरूद्ध निगरानी हिस्ट्रीशीट खोली जाए तथा जिला बदर की कार्यवाही करने हेतु सख्त निर्देश दिए।

बाउंड ओवर की कार्यवाही करने के निर्देश
जमीन संबंधी विवाद के मामले में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुए अनिवार्य रूप से बाउन्ड ओव्हर की कार्यवाही करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि नशे के विरूद्ध जीरो टारलेस की रणनीति अपनाते हुए नशे के कारोबार के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

साईबर अपराध एवं आमजनता को ठगी से बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाने, सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की दिशा में जरूरी कदम उठाने और शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निमेश बरैया, एसडीओपी मनेंद्रगढ़ राकेश कुर्रे, सीएसपी पी.पी.सिंह सहित जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारी मौजूद रहे।

वही आज आईजी सरगुजा रेंज अंकित गर्ग कोरिया जिले एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे

देखिए वीडियो

Related Articles

Back to top button