Breaking newsLatest Newsछत्तीसगढ़

Video- कोरिया- डीएफओ ने पत्रकारों को कह दिया अनपढ़ असभ्य,और वसूलीबाज..

डीएफओ ने पत्रकारों को कह दियाअनपढ़ असभ्य,और वसूलीबाज..!पढिये,फिर क्या हुआ?

पत्रकार संगठनों द्वारा डीएफओ के खिलाफ धरने का एलान।

छत्तीसगढ़/कोरिया

कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के वन मंडल अधिकारी मनीष कश्यप अपने पद का इतना गुरुर हो गया कि उन्होंने पत्रकारों को अनपढ़ व असभ्य कह डाला। इस भाषा का प्रयोग उन्होंने मौखिक ही नहीं बल्कि लिखित किया है। अपने कारनामों को छुपाने के लिए कुछ प्रमुख समाचार पत्रों के पत्रकारों को डीएफओ ने अनपढ़ व असभ्य के साथ पैसा वसूली के उद्देश्य समाचार छापने का आरोप भी लगाया है।

क्या था मामला___

दरअसल हाल ही में पायोनियर, नव प्रदेश एवं पत्रिका सहित कई समाचार पत्रों में आचार संहिता के दौरान उप वन क्षेत्रपाल सोहन राम मरावी के स्थानांतरण के साथ साजा पहाड़ में वन विभाग द्वारा बनाई जा रही सड़क निर्माण को रोके जाने संबंधी खबर का प्रकाशन हुआ था। जबकि उप वनक्षेत्रपाल के स्थानांतरण संबंधी पत्र सोशल मीडिया में तैर रहा था तथा इसके अलावा साजा पहाड़ के सड़क निर्माण के रोके जाने के संबंध में ग्रामीणों ने कलेक्टर के समक्ष लिखित शिकायत की थी।

पीआरओ को सफाई, समझ से परे___

खबर प्रकाशन के बाद खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे के तर्ज पर युवा डीएफओ मनीष कश्यप ने अपने पद की गरिमा के विपरीत जाते हुए जिला जनसंपर्क अधिकारी कोरिया को पत्र लिखकर इन पत्रकारों को अनपढ़ ,असभ्य और पैसा वसूली वाला करार देते हुए उपरोक्त दोनों समाचारों के संबंध में अपनी सफाई भी पेश की है। सबसे बड़ी हैरानी की बात यह है कि डीएफओ ने अपने विभाग के उच्च अधिकारी को सफाई देने की बजाय जिला जनसंपर्क अधिकारी को अपनी सफाई पेश की है जो लोगों के समझ के परे है।

अनपढ़ भी पत्रकार भी___

डीएफओ ने जिला जनसंपर्क अधिकारी को अपने लिखे पत्र में समाचार लिखने वाले को पत्रकार के साथ अनपढ़ भी कहा है। डीएफओ की जानकारी व समझदारी की दाद देनी पड़ेगी कि यदि लिखने वाला अनपढ़ है तो वह पत्रकार कैसे हुआ और यदि पत्रकार है तो अनपढ़ कैसे हुआ।

शायद यही वजह है कि आवश्यकता से अधिक समझदार मनीष कश्यप आईएएस की बजाए आईएफएस बन गए।

नही उठाया फोन___

जैसा कि सर्वमान्य है डीएफओ मनीष कश्यप किसी का फोन नहीं उठाते हैं। न्यूज प्राइम 18 डेस्क ने जब इस संबंध में उनका पक्ष जानने के लिए उनके मोबाइल नंबर
7579400148 पर कॉल किया, तो उन्होंने कॉल रिसीव करने की जहमत नहीं उठाई।

देखें video/

डीएफओ के खिलाफ होगा धरना___

प्रेस क्लब कोरिया के अध्यक्ष कमलेश शर्मा एवं पत्रकार कल्याण संघ के संभागीय अध्यक्ष कृष्णा सिंह बाबा ने कहा है कि इस संबंध में डीएफओ के खिलाफ जिला कलेक्टर को शिकायत की जाएगी और कार्यवाही ना होने की दशा में वन विभाग के कार्यालय के सामने विभिन्न पत्रकार संगठनों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button