Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़बिलासपुररायगढ़रायपुरसरगुजाहोम

देखिए विडियो, सौर ऊर्जा संचालित नलकूप लगाने पर लाखों की वसूली… ग्रामीणों ने लगाया आरोप

– राजन सिंह चौहान –

एमसीबी,खड़गवां न्यूज प्राईम 18। एक तरफ अमीर व्यक्ति अमीर से अमीर होते जा रहा है
और गरीब व्यक्ति गरीब से गरीब होते जा रहा है
ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की कई योजनाएं ग्रामीणों के उत्थान के लिए चलाई जा रही है
कुछ लोगो के द्वारा उक्त सरकारी योजनाओं को ग्रामीण तक तो पहुंच रहे है …पर उक्त सरकारी योजनाओं की आंड में भोले भाले गरीब ग्रामीणों से उसके एवज में भारी रिश्वत लेने की बात सामने आई है
यदि एक ग्राम पंचायत में सरकारी योजना लगाने की आंड में भोले भाले ग्रामीणों से प्रति व्यक्ति लगभग पच्चीस हजार रुपए रिश्वत के रूप में सरपंच पति के द्वारा लिए जाने की बात सामने आई है। जहा पर सौर ऊर्जा से संचालित लगभग 16 नलकूप ग्रामीणों के यहां लगाए गए है। उक्त सभी सरकारी नलकूप लगाए जाने के नाम पर भोले भाले ग्रामीणों को सरपंच पति के द्वारा रिश्वत लेकर ठगा गया है
यदि एक ग्राम पंचायत में लगभग 2 से 3 लाख की वसूली रिश्वत के रूप में ठगा गया है तो पूरे खड़गवां जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाले सभी ग्राम पंचायत में सौर ऊर्जा से संचालित नलकूप लगाए जाने के नाम पर ग्रामीणों से कितनी ठगी की गई होगी जिसका आप अंदाजा लगा सकते है।
जो की करोड़ों में भी हो सकती है, जो की जांच का विषय है।आइए हम आपको एक ऐसे हैरत एंगेज कारनामे के बारे में बताते है जिसे देखकर आप ये सोचने में मजबूर हो जाएंगे कि कांग्रेस की सत्ता में जनपद पंचायत खड़गवां के ग्राम पंचायत में सौर ऊर्जा से संचालित लगाए गए नलकूप की आंड में भोले भाले प्रति गरीब किसानो से सरपंच और सरपंच पति के द्वारा कितनी राशि रिश्वत के रूप में ठगा गया है।
हम बात कर है जनपद पंचायत खड़गवां के अंतर्गत ग्राम पंचायत मुकुंदपुर में क्रेड़ा विभाग के द्वारा वर्ष 2022-2023 में सौर ऊर्जा संचालित लगभग 16 नलकूप ग्रामीणों के यहां लगाए गए है।उक्त सौर ऊर्जा संचालित नलकूप लगाए जाने पर वहा के सरपंच पति के द्वारा प्रति ग्रामीण लगभग 25000/-रुपए की वसूली रिश्वत लेने की बात सामने आई है।यदि एक ग्राम पंचायत के ग्रामीणों से इतनी वसूली सरपंच पति के द्वारा की गई है तो जनपद पंचायत खड़गवां के अंतर्गत 54 ग्राम पंचायत में कितने नलकूप लगाए गए होंगे और यदि इस बात की जांच हो जाए तो यह रकम करोड़ों में जा सकती है ।
अब सत्ता परिवर्तन हो गया है जनता ने इस बार भाजपा की नव निर्वाचित सरकार ला दिया है और यहां से विधायक के रूप में फिर से श्याम बिहारी जायसवाल निर्वाचित हुए है और इस बार भाजपा ने उन पर विश्वास जताते हुए कैबिनेट मंत्री की भी जिम्मेदारी सौपी है।
अब देखने वाली बात होगी कि इस क्षेत्र के नव निर्वाचित विधायक एवं कैबिनेट मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल जी के संज्ञान में पूरा मामला आने पर किस तरह की कार्यवाही की जाती है।

देखिये वीडियो

अफवाओं से बचे… IPS राम गोपाल गर्ग

Related Articles

Back to top button