Latest Newsउत्तरप्रदेश

Video-एक्सप्रेस-वे पर चलती बाइक में लगी आग

देखें video/

राजन सिंह चौहान

इटावा : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर रविवार की शाम डायल-100 के जवानों ने बाइक सवार युवक-युवती की बाइक में आग लगने पर चार किलोमीटर उसका पीछा करके उनकी जान बचा दी और एक बड़े हादसे को टाल दिया। बताया गया है कि स्वतंत्र शाक्य पुत्र वीरबहादुर निवासी थाना बरनाहल जनपद मैनपुरी अपनी बहन आरती व बच्ची शिवानी के साथ उसे छोड़ने गुरुसहायगंज कन्नौज जा रहे थे। सैफई क्षेत्र में जैसे ही उनकी बाइक हाईवे पर पहुंची तो उसने साइलेंसर के ऊपर बैग को रख लिया। साइलेंसर गर्म होने से बैग में आग लग गई, परंतु स्वतंत्र शाक्य आग लगने के बावजूद भी बाइक को दौड़ाये चला जा रहा था। पीआरबी-1617 के जवान ओम सिंह, सचिन कुमार, अमित वैसेला की उनकी बाइक पर नजर पड़ गई। बाइक पर टंगे हुए बैग में आग लगी हुई थी। उन्होंने उसकी बाइक का चार किमी तक पीछा किया और किलोमीटर 112 पर मोटरसाइकिल को रुकवाकर इमरजेंसी गैस सिलेंडर से आग को बुझाया।

एसएसपी ने जवानों को सम्मानित किया

देखें video/

बाइक पर युवक व महिला को बचाने वाले पीआरबी के जवानों को एसएसपी संतोष कुमार मिश्रा ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है। उन्होंने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के ड्यूटी प्वाइंट पर जाकर उनको सम्मानित किया। इस अवसर पर सीओ सैफई मस्सा सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। एसएसपी ने कहा कि तीनों जवानों द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है। पुलिस को ऐसे मानवीय कार्य करने चाहिए जिससे लोगों की जान बचाई जा सके।

इटावा में बाइक में आग लगने के बाद भी बेखबर दंपती को पुलिस ने बचाया, डीजीपी ने सराहा

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बाइक से जा रहे दंपती व उनका बच्चा यूपी पुलिस की सतर्कता से बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए। इसके लिए पीआरवी कर्मियों को डीजीपी का प्रशंसा चिह्न मिलेगा।…

बाइक पर रफ्तार की धुन में आग लगने के बाद भी बेखबर दंपती और उनके बच्चे को आज उत्तर प्रदेश की पेट्रोल कार ने जीवनदान दिया। इटावा में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर दंपती बाइक पर काफी तेज रफ्तार से जा रहे थे। इसी बीच बाइक में आग लग गई।

आग लगने से बेखबर दंपती करीब चार किलोमीटर चलते रहे। इसी बीच हाई-वे पर सतर्क पुलिस की पेट्रोल कार PRV-1617 से उनको सचेत करने के साथ बड़ी दुर्घटना से भी बचाया।

इटावा के पास एक्सप्रेस-वे हाइवे पर बाइक से तेज रफ्तार से जा रहे पति और पत्नी यूपी पुलिस की सतर्कता की वजह से बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए हैं। उन लोगों के साथ उनका बेटा भी बाइक में सवार था। दरअसल, इन लोगों को पता नहीं चल पाया कि बाइक पिछले हिस्से में टायर के पास आग लग गई है। उसी समय वहीं पर तैनात यूपी पुलिस की 100 नंबर टीम पर इनकी नजर पड़ी तो नजारा देख सभी पुलिसकर्मी चौंक पड़े।

पुलिसकर्मियों ने इनको आवाज भी लगाई लेकिन इन्होंने ध्यान नहीं दिया। किसी अनहोनी की आशंका देख पुलिस की टीम ने इनका पीछा किया और करीब चार किलोमीटर बाद इनको रुकवाने में कामयाब रहे। इसके बाद आनन-फानन में सभी को बाइक से नीचे उतारा गया। महिला और उसके बच्चे को सुरक्षित दूरी पर ले जाया गया और फिर आग बुझाई गई। माना जा रहा है कि बाइक के पिछले हिस्से में टंगे बैग के टायर में रगडऩे की वजह से आग लगी है। गनीमत यह रही है कि समय रहते आग को बुझा लिया गया अगर लपटें पेट्रोल टंकी तक पहुंच जातीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

पीआरवी कर्मियों को मिलेगा डीजीपी का प्रशंसा चिह्न

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस हाईवे पर यूपी 100 के पुलिसकर्मियों की तत्परता से बाइक सवार दंपती व बच्चे की जान बच गई। डीजीपी ओपी सिंह ने ट्वीट कर पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों की प्रशंसा करते हुए उन्हें डीजीपी का प्रशंसा चिह्न देकर सम्मानित करने की घोषणा की है। एक्सप्रेस हाईवे पर यूपी 100 की इटावा पीआरवी 1617 पर रविवार शाम हेड कांस्टेबिल ओम सिंह, सिपाही विक्रम सिंह व सिपाही चालक अमित तैनात थे। डीजीपी ने सोमवार को इस घटना को लेकर ट्वीट किया। कहा कि पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अपनी व्यावसायिक प्रतिबद्धता व दक्षता का उदाहरण पेश किया है। यूपी पुलिस ने ट्विटर पर इस घटना का वीडियो भी साझा किया है।

Related Articles

Back to top button