Breaking newsLatest Newsछत्तीसगढ़रायपुर

मंदिर हसौद में महासमुंद पुलिस के छापे के बाद थाना प्रभारी पर गिरी गाज, किये गए लाइन अटैच, पकड़ाया था शराब का जखीरा

rajan singh chauhan/

रायपुर। राजधानी के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र स्थित ग्राम दरबा में महासमुंद पुलिस द्वारा जब्त किये गए शराब के जखीरे के बाद थाना प्रभारी पर इसकी गाज गिरी है. रायपुर एसएसपी आरिफ शेख ने थाना प्रभारी नरेश कांगे को लाइन अटैच कर दिया है. नरेश कांगे के स्थान पर सोनल ग्वाला को थाना प्रभारी बनाया गया है.

आपको बता दें कि महासमुंद पुलिस ने शनिवार को राजधानी रायपुर के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र स्थित ग्राम दरबा में दबिश देकर सरपंच के घर से 340 पेटी शराब जब्त की थी. पुलिस ने जो शराब जब्त की थी वह चंडीगढ़ की बनी हुई है. जिसे तस्करी कर रायपुर लाया गया था. जहां से होली के मद्देनजर अन्य जिलों में खपाया जा रहा था. इससे पहले महासमुंद पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर बागबहरा थाना क्षेत्र से एक पिकप गाड़ी को पकड़ा था. जिससे 40 पेटी शराब जब्त की गई थी. पूछताछ में आरोपियों ने राजधानी के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र स्थित ग्राम दरबा के सरपंच के घर से लाना कबूल किया था. जिसके बाद महासमुंद पुलिस ने ग्राम दरबा में दबिश देकर 340 पेटी शराब जब्त किया. जिसकी कीमत 13 लाख रुपये बताई जा रही हैमहासमुंद पुलिस ने राजधानी रायपुर में दबिश देकर सरपंच के घर से बरामद किया शराब का जखीरा

सीएम भूपेश बघेल की सख्त चेतावनी का असर छत्तीसगढ़ पुलिस में देखने का मिल रहा है. सीएम की चेतावनी के बाद प्रदेश भर में अवैध शराब का ज़खीरा पकड़ा रहा है. अब महासमुंद पुलिस ने राजधानी रायपुर में दबिश देकर एक सरपंच के बाड़े में रखी 340 पेटी शराब बरामद की है. बरामद की गई शराब की कीमत 13 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

महासमुंद एसपी जितेन्द्र शुक्ला के मुताबिक बागबाहरा थाना पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली की रायपुर की ओर से अवैध शराब से भरी पिकअप आ रही है. सूचना के बाद पुलिस ने तत्काल घेराबंदी कर पांच आरोपियों सहित पिकअप को जब्त कर 40 पेटी शराब जब्त किया. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे शराब रायपुर के मंदिरहसौद ब्लाक के ग्राम दरबा के सरपंच पति सनत पटेल के बाड़ा में स्थित कमरे में छिपा कर रखी गई थी. बरामद की गई 40 पेटी शराब के अलावा सरपंच के घर में 340 पेटी शराब और रखी हुई है.

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर राजधानी रायपुर में दबिश दी और सरपंच के घर में छापा मारकर 340 पेटी शराब बरामद किया. जब्त की गई शराब चंडीगढ़ की बनी हुई है. मामले में पुलिस सरपंच पति सनत पटेल को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है. एसपी के मुताबिक अवैध शऱाब को होली में खपाने की तैयारी थी.

गिरफ्तार किये गए आरोपियों का नाम बजरंग सिंह, नरेश कुमार, समर ध्रुव, प्रदीप बाघ और अखिलेश है. सभी आरोपी रायपुर के ही रहने वाले हैं.

आपको बता दें सीएम भूपेश बघेल ने अवैध शराब को लेकर सख्त रुख अख्तियार किया है. उन्होंने दो टूक लहजे में कहा था कि अगर किसी जिले में शराब की अवैध बिक्री होती है तो उस जिले का एसपी ही उसका जिम्मेदार होगा और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सीएम की घोषणा के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था. आनन-फानन में पीएचक्यू से भी आदेश जारी किया गया था.

Related Articles

Back to top button