Breaking newsLatest Newsकोरियाछत्तीसगढ़बिलासपुररायगढ़रायपुरसरगुजा

‘नहीं संभाल पा रहे तो हमें बताएं’ असेंबली चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने एसपी-कलेक्टर को क्यों लगाई फटकार…देखिए वीडियो

छत्तीसगढ़ में कुछ ही समय में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने बैठक लेना शुरू कर दिया है। इसके चलते आयोग ने प्रदेश के सभी पुलिस एसपी और कलेक्टर के साथ बैठक की। चुनाव से पहले ढीली ढाली कार्रवाई के चलते फटकार लगाई।

– राजन सिंह चौहान – संपादक

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनाव आयोग ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बैठक शुरू कर दी है। चुनाव आयोग ने प्रदेश के सभी जिलों के एसपी, कलेक्टरों की बैठके ली हैं। बैठक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कई जिलों के कलेक्टर और पुलिस कप्तानों को जमकर फटकार लगाई है। चुनाव आयोग ने अधिकारियों ने कहा कि अगर आप कार्रवाई करने में असमर्थ हैं तो बता दीजिए हम वहां कार्रवाई करने वाली अधिकारियों को बैठाएंगे।
दरअसल, विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारी बीते दो दिनों से छत्तीसगढ़ में है। छत्तीसगढ़ में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग के अधिकारी बैठक कर रहें हैं। जिसमें प्रदेश के सभी कलेक्टर और एसपी के साथ बैठक की।

2023 चुनाव के पहले निर्वाचन आयोग की बड़ी बैठक
इस बैठक में भारत के मुख्य निर्वाचन आयोग के कमिश्नर राजीव कुमार और निर्वाचन कमिश्नरेट अनूप चंद्र पांडेय और अरूण गोयल ने आज प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर और पुलिस एसपी सभी संभागों के कमिश्नर तथा पुलिस रेंजों के आईजी की बैठक ली है। चुनाव आयोग के अफसरों ने निर्वाचन व्यय की मॉनिटरिंग के लिए शराब, ड्रग्स, नगदी और फ्रीबीज के परिवहन पर कड़ी निगरानी रखने कहा है। साथ ही आयोग ने कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक कर विधानसभा आम निर्वाचन की तैयारियों की जिलेवार समीक्षा की है।

चुनाव आयोग की कलेक्टर-एसपी को फटकार
भारत निर्वाचन आयोग ने निर्वाचन व्यय की मॉनिटरिंग के लिए राज्य में शराब, ड्रग्स, नगदी और फ्रीबीज के परिवहन पर कड़ी निगरानी के निर्देश दिए। उन्होंने आदर्श आचार संहिता के लागू होने का इंतजार न करते हुए ऐसे मामलों में तत्परता से कार्यवाही करने को कहा। चुनाव आयोग ने राजनांदगांव कलेक्टर डोमन सिंह और पुलिस कप्तान अभिषेक मीणा को जमकर फटकार लगाई है। दोनो ही अधिकारी जिले की कार्रवाई के नाम पर उपलब्धि बता पाने में नाकाम रहे।

देखिए वीडियो

कामकाज में ढिलाई से चुनाव आयोग हुआ नाराज

कार्रवाई में ढीलापन होने से चुनाव आयोग नाराज हो गया। सारी सुविधा मिलने के बावजूद कार्रवाई नहीं होने से चुनाव आयोग ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि “आप नहीं से नहीं हो पा रहा तो बता दीजिए, तो हम वहां कार्रवाई करने वाले अफसरों को बिठाएंगे’’

Related Articles

Back to top button