Breaking newsछत्तीसगढ़

VIDEO: अमित जोगी मामले में सुनवाई पूरी…कोर्ट ने जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा…जमानत या जेल फैसला कुछ देर बाद…

देखें video/

 

rajan singh chauhan/

बिलासपुर। मरवाही विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक अमित जोगी के जमानत मामले में एडीजे कोर्ट में आज सुनवाई पूरी हो गई। हालांकि कोर्ट ने जमानत पर फैसला अभी सुरक्षित रखा है। सुनवाई पूरी होने के बाद अमित जोगी को वापस जेल लाया गया। मामले में फैसला शाम 4 बजे के बाद सुनाई जाएगी।

देखें video/

अमित जोगी को मंगलवार को उनके मरवाही सदन से गौरेला थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद पुलिस ने श्री जोगी को सेशस कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट में अमित जोगी ने खुद अपनी पैरवी की थी।
कोर्ट में कल हुई सुनवाई के दौरान अमित जोगी की जमानत याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने का आदेश दिया था। इसके बाद अमित जोगी ने अपनी जमानत को लेकर एडीजे कोर्ट में याचिका लगाई थी।

इस याचिका पर आज सुनवाई भी हुई लेकिन सुनवाई खत्म होने के बाद कोर्ट ने अमित जोगी की जमानत को लेकर फैसला अभी सुरक्षित रखा है। अमित जोगी ने कोर्ट में तर्क दिया कि मेरा जन्म चाहे कहीं भी हुआ हो। मैं निर्वाचन लडऩे के योग्य भी था। मेरी नागरिकता का प्रमाण मैंने दे दिया था।

विदित हो कि 2013 में अमित जोगी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने वाली भाजपा की समीरा पैकरा ने हलफनामा में नागरिकता की गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराया था, जिसके बाद अमित जोगी को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था।

इस दौरान ऋचा जोगी भी गौरेला कोर्ट पहुंची। याचिकाकर्ता समीरा पैकरा भी गौरेला एडीजे कोर्ट पहुंची हैं।

अमित जोगी को कल किया गया था गिरफ्तार, देखें video…

Related Articles

Back to top button